मनरेगा मजदूरो के लिए खुशखबरी, राज्य सरकार ने मानदेय में की बढ़ोतरी, अब मिलेंगे इतने रुपए

 

Raipur। छत्तीसगढ़ में मनरेगा मजदूरों को अब नए वित्त वर्ष से मान देह में राहत दी है। छत्तीयसगढ़ सरकार द्वारा वित्त वर्ष 1 अप्रैल 2022 को (MGNREGA ) मजदूरी दर में 5.7 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। अब मनरेगा तहत मजदूरी के काम में वेतन शुल्क 193 की जगह 204 रुपए मिलेंगे। यानी कि मजदूरी दर में 11 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इस बाबत राज पत्र में प्रकाशन भी कर दिया गया है।

 

Read more : पाक PM इमरान खान का देश के नाम संबोधन, कर सकते हैं स्तीफे का एलान

 

 

 

दरअसल, छत्तीसगढ़ में (MNREGA) मनरेगा ( Mahatma Gandhi National Rural Employment Guarantee Act ) श्रमिकों को 1 अप्रैल 2022 से प्रतिदिन 204 रुपये मजदूरी मिलेगी। केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा मनरेगा ( Mahatma Gandhi National Rural Employment Guarantee Act ) के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए राज्यवार प्रतिदिन मजदूरी की दर का राजपत्र में प्रकाशन कर दिया गया है।

 

 

Read more : भोजपुरी सुपरस्टार के भाई का हुआ निधन, ट्वीट कर दी जानकारी, मुख्यमंत्री ने जताया दुःख… 

 

 

 

मनरेगा के तहत काम करने वाले अकुशल हस्त कर्मकारों हेतु छत्तीसगढ़ के लिए 204 रुपये प्रतिदिन की मजदूरी तय की गई है। यह नई दर 1 अप्रैल 2022 से प्रभावी होंगी। केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा चालू वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए 193 रुपये मजदूरी दर निर्धारित थी। आगामी वित्तीय वर्ष के लिए इसमें 11 रुपए की बढ़ोतरी की गई है।

 

Related Articles

Back to top button