नहीं थम रहा बिहार में छात्रों का प्रदर्शन…सुबह-सुबह किया सड़कों पर प्रदर्शन…जलाए टायर…की नारे-बाजी…

पटना। बिहार में RRB NTPC CBT 2 और Group D CBT 1 परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर पिछले कई दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA) ने इस मुद्दे को लेकर बिहार बंद का आह्वान किया है। इसे आरजेडी के नेतृत्व वाली महागठबंधन और जन अधिकार पार्टी के मुखिया पप्पू यादव ने अपना समर्थन दिया है।
Read More : BREAKING NEWS : माइनिंग विभाग ने एक साथ रायपुर, बिलासपुर और कोरबा मारा छापा,खंगाले जा रहे दस्तावेज,GST व राजस्व टीम भी शामिल

 

बिहार में RRB-NTPC एग्जाम को लेकर छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है. छात्रों ने आज बिहार में बंद बुलाया है। इसे कई राजनीतिक पार्टियों ने समर्थन भी दिया है। आरजेडी, जन अधिकार पार्टी, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी ने अपना समर्थन दिया है। पटना में शुक्रवार सुबह से ही छात्र सड़क पर आ गए। ये छात्र RRB NTPC CBT 2 और Group D CBT 1 परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों की मांग है कि शिक्षकों पर FIR वापस ली जाए। इन सबके बीच खान सर ने वीडियो जारी कर छात्रों से इस विरोध प्रदर्शन में शामिल न होने की अपील की है।
बिहार में बंद के दौरान देर रात से ही छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों ने पटना में NH 31 पर प्रदर्शन किया. इसके बाद यहां जाम लग गया. छात्रों ने इस दौरान जमकर नारेबाजी की. उधर, बिहार में बंद का असर यूपी तक देखने को मिल रहा है. यूपी के कई जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।
रेलवे की तरफ से आश्वासन दिया गया है कि छात्रों की मांगों को सुना जाएगा और उनकी समस्याओं को हल करने के लिए कमेटी बनाई है. लेकिन छात्र मानने के लिए तैयार नहीं हैं. छात्र संगठनों ने बिहार बंद बुलाया है. इसे कई राजनीतिक पार्टियों ने इसे समर्थन किया है. बिहार में पिछले तीन दिन से जिस तरह आगजनी और तोड़फोड़ हो रही है, ऐसे में माना जा रहा है कि आज का दिन भी हंगामे भरा हो सकता है. हालांकि, बड़ी संख्या में पुलिसबल भी तैनात किया गया है।
https://www.youtube.com/watch?v=Ma3d9paQqOg
Back to top button