कम रेट में पाए ये पांच सीटर कार, फीचर्स और प्राइस सुनकर नही होगा यकीन

नेशनल डेस्क । नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं लेकिन आपका बजट कम है तो हम यहां आपको कुछ ऐसी कारों के बारे में बता रहे हैं जो आपके बजट में फिट हो सकती है. यह कार माइलेज के मामले में भी आगे हैं. मतलब आपको इन्हें खरीदने के लिए कम पैसा देने के साथ साथ इनको चलाना भी महंगा नहीं होगा. यहां बताई गई कारों में आपको मारुति सुजुकी की 2 कार और डैटसन की कार शामिल है.

READ MORE ; बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ शहर मंडल की बैठक, आगामी कार्यक्रमों की रणनीति पर हुई चर्चा…

सबसे पहले मारुति सुजुकी की ऑल्टो की बात करते हैं. यह मारुति की सबसे सस्ती कार है, लेकिन माइलेज के मामले में सबको पीछे छोड़ती है. इसमें 796 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह 5 सीटर कार है इससे सबसे सस्ते वेरिएंट में मैनुअल ट्रांसमिशन आता है. इसमें अगर आप सीएनजी लेना चाहते हैं तो उसके लिए ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे. पेट्रोल पर यह एक लीटर फ्यूल में 22.05 किलोमीटर तक का माइलेज देती है. वहीं सीएनजी पर यह एक किलो गैस में 31.59 किलोमीटर तक का माइलेज देती है. इसकी शुरुआती कीमत 3.15 लाख रुपये एक्स शोरूम है.

READ MORE : वैक्सीन की दोनों डोज लगने के बाद भी दिखाई देते हैं ओमिक्रॉन के लक्षण, जानें क्या है वजह…

इसके बाद नंबर आता है मारुति सुजुकी की एस-प्रेसो का, इसकी बात करें यह मारुति की माइलेज कार है. इसमें 998 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह 5 सीटर कार है इससे सबसे सस्ते वेरिएंट में मैनुअल ट्रांसमिशन आता है. इसमें अगर आप सीएनजी लेना चाहते हैं तो उसके लिए ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे. पेट्रोल पर यह एक लीटर फ्यूल में 21.53 किलोमीटर तक का माइलेज देती है. वहीं सीएनजी पर यह एक किलो गैस में 31.19 किलोमीटर तक का माइलेज देती है. इसकी शुरुआती कीमत 3.85 लाख रुपये एक्स शोरूम है.

 

Back to top button