फिल्मों में काम करने के लिए इन कलाकारों ने किया बड़ा त्याग, अक्षय और रणवीर ने तो पार कर दी सारी हदें ..

मनोरंजन डेस्क । बॉलीवुड इंडस्ट्री ( bollywod industry )  में कई आउटसाइडर्स ऐसे सभी हैं, जिन्हें यहां जगह बनाने के लिए कई महीनों ( kai mahino )  या सालों का स्ट्रगल करना पड़ा है। इनमें से कई सेलेब्स ( celebs )  ऐसे भी हैं जो एक्टर बनने से पहले आम लोगों की तरह मामूली नौकरी ( local nauakri )  किया करते थे, लेकिन एक्टर बनने के लिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी-

Akshay Kumar Birthday: 7 Roles Only Bollywood's Khiladi Could Have Nailed | India.com

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय आज इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा फिल्में देने वाले और सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर्स में से एक हैं। लेकिन एक समय ऐसा था जब अक्षय बैंकॉक में कुक और वेटर का काम किया करते थे। मुंबई आकर अक्षय ने मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग देनी शुरू की। अक्षय के एक दोस्त ने उन्हें मॉडलिंग करने का सुझाव दिया था, जिसके चलते उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी थी।

Ranveer Singh finally Tweets after four months | Filmfare.com

 

रणवीर सिंह

बैंड बाजा बारात फिल्म से बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री करने वाले रणवीर सिंह ने एच आर कॉलेज ऑफ कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया था। यूएस से आगे की पढ़ाई करके साल 2007 में रणवीर भारत वापस आए थे। यहां आकर वो एक एड एजेंसी के लिए कॉपी राइटिंग का काम किया करते थे। इस दौरान उन्होंने यशराज की फिल्म बैंड बाजा बारात के लिए ऑडिशन दिया और वो सेलेक्ट हो गए। शूटिंग शुरू होने से पहले रणवीर ने जॉब छोड़ दी थी।

Taapsee Pannu reveals there was a time when no one wanted to rent an apartment to her. This is why - Movies News

 

तापसी पन्नू

गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, नई दिल्ली से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद तापसी ने बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर जॉब की थी। इसी दौरान उन्होंने चैनल वी के शो गेट गॉर्जियस का ऑडिशन दिया और सिलेक्ट होने पर इंडस्ट्री में कदम रख लिया।

Happy Birthday John Abraham: Get His Diet and Fitness Tips to Lose Weight - NDTV Food

 

जॉन अब्राहम

मुंबई से मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी करने के बाद जॉन अब्राहम एक एड एजेंसी में मीडिया प्लानर का काम किया करते थे। एक्स्ट्रा कमाई करने के लिए जॉन ने मॉडलिंग करनी शुरू की थी जिससे उनके बॉलीवुड के रास्ते खुल गए थे।

 

READ MORE : UP के युवाओं के लिए कांग्रेस ने जारी किया यूथ मेनिफेस्टो, 20 लाख नौकरियों की गारंटी, जानिए राहुल और प्रियंका ने क्या कहा…
परिणीति चोपड़ा

महज 17 साल की उम्र में बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल ओनर डिग्री हासिल करने के बाद परिणीति एक फुटबॉल क्लब के कैटरिंग डिपार्टमेंट की लीडर थीं। इसके बाद उन्होंने यश राज फिल्म्स के मार्केटिंग डिपार्टमेंट में बतौर पीआर कंसल्ट काम किया है। बाद में परिणीति को लेडीज वर्सेस रिकी बहल से डेब्यू करने का मौका मिला था।

 

Back to top button