टीम इंडिया हुई फेल, साउथ अफ्रीका ने दूसरी बार राहुल सेना को पछाड़ा..

 

नेशनल डेस्क । भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के लिए साउथ अफ्रीका दौरा बेहद निराशाजनक साबित हुआ है. टेस्ट सीरीज में हार के बाद टीम इंडिया ने वनडे सीरीज भी गंवा दी है. पार्ल के बोलैंड पार्क  ( Paarl’s Boland Park ) में खेले शुक्रवार 21 जून को खेले गए दूसरे वनडे मैच में मेजबान ( host in one day match )  साउथ अफ्रीका ने भारत को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली. साउथ अफ्रीका ( unstoppable edge ) ने पार्ल में ही 19 जनवरी को खेले गए पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 31 रन से हरा दिया था.

READ MORE : corona breaking : प्रदेश में आज मिले कोरोना के 5029 नए मरीज, स्वास्थय विभाग ने ट्वीट कर दी जानकारी..

दूसरे मैच में टीम इंडिया से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन एक बार फिर बैटिंग और बॉलिंग के मोर्चे पर टीम इंडिया दम नहीं दिखा सकी. भारत से मिले 288 रन के लक्ष्य को साउथ अफ्रीका ने 49वें ओवर में सिर्फ 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. साउथ अफ्रीका के लिए दोनों ओपनर, यानमन मलान (Janneman Malan) और क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने बेहतरीन पारियां खेलीं.

READ MORE : इंतजार की घड़ी हुई खत्म, इस दिन रिलीज होगी एसएस राजामौली की आरआरआऱ,मेकर्स ने किया ऐलान..

टीम इंडिया ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और ऋषभ पंत और केएल राहुल के अर्धशतकों की मदद से 287 रन का स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं था और भारत को शुरुआत में ही सफलता की जरूरत थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. पिछले 2 साल से चली आ रही कहानी फिर दोहराई गई और टीम इंडिया के गेंदबाज शुरुआती ओवरों में विकेट लेने में नाकाम रहे. क्विंटन डिकॉक और मलान की ओपनिंग जोड़ी ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए शतकीय साझेदारी की.

 

Back to top button