ऐसे करें भगवान गणेश की पूजा, बुधवार को करें खूब दान, चंद दिनो में हो जाएंगे मालामाल..

 

नेशनल डेस्क । बुधवार का दिन बुध ग्रह को समर्पित है. बुध ग्रह की पूजा के अलावा भगवान गणेश की पूजा करें क्योंकि ऐसा करना बहुत शुभ माना जाता है. इनकी पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है. बुधवार के दिन इन उपायों को करने से आपके जीवन में सकारात्मकता आएगी.

READ MORE : निजी अस्पतालों की मनमानी पर लगेगी लगाम, कोरोना के इलाज में ज्यादा वसूली पर होगा एक्शन, निगरानी के लिए इन अधिकारियों की नियुक्ति

अगर आपकी जन्म कुंडली में बुध दोष है तो प्रत्येक बुधवार को गणेश जी को मोदक का भोग लगाएं. गाय को पवित्र और शुभ माना जाता है. इस दिन गाय को हरी घास खिलाना चाहिए. ऐसा करने से समस्त देवी-देवताओं की कृपा मिलती है.

अगर आपकी जन्म कुंडली में बुध दोष है तो प्रत्येक बुधवार को गणेश जी को मोदक का भोग लगाएं. गाय को पवित्र और शुभ माना जाता है. इस दिन गाय को हरी घास खिलाना चाहिए. ऐसा करने से समस्त देवी-देवताओं की कृपा मिलती है. 

अगर जन्म कुण्डली में बुध दोष हो और उसके कारण आपको परेशानी हो रही हो तो आपको अपने ज्योतिषी के पास जाने की आवश्यकता है और उनकी सलाह पर आप अपनी छोटी उंगली पर पन्ना रत्न धारण कर सकते हैं.

READ MORE : पुरुषों की प्रजनन क्षमता पर कोरोना डाल रहा ऐसा असर, स्टडी में हुए चौंकाने वाले खुलासे, पढ़ें…

भगवान गणेश को सिंदूर चढ़ाएं. ऐसा करने से समस्त समस्याएं दूर होती हैं. हरी मूंग का संबंध बुध ग्रह से होता है. बुधवार के दिन किसी गरीब और जरूरतमंद को आप हरी मूंग दाल दान कर सकते हैं. ऐसा करने से बुध दोष के बुरे प्रभाव कम होंगे.

READ MORE : मुर्गे से भरी पिकअप अनियंत्रित होकर पलटी! लोगों ने मचा दी लूटमार, जो जितना पाया लेकर भागा, जांच में जुटी पुलिस

बुध ग्रह के बुरे प्रभाव को कम करने के लिए आपको मंदिर जाना चाहिए और भगवान गणेश को दूर्वा अर्पित करना चाहिए. स्नान करने के बाद और साफ कपड़े पहनकर पूजा करनी चाहिए. 11 या 21 दूर्वा को एकसाथ इकट्ठा करके गांठ बनाएं और गणेश जी को आर्पित करें.

 

Back to top button