TCP24 में बतौर गेस्ट एडिटर पहुंची वरिष्ठ पत्रकार प्रियंका कौशल, सफलता के मूलमंत्र से कराया रू-ब-रू, देखें VIDEO

 

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ की सीनियर पत्रकार प्रियंका कौशल का डंका प्रदेश ही नहीं वरन पूरे देश में बजता है। प्रियंका को उनकी तेज तर्रार और अद्भुत लेखनी की बदौलत स्टेट और नेशनल लेवल पर कई अवार्ड से नवाजा गया।

 

 

प्रियंका पत्रकारिता जगत की जानी-मानी हस्तियों में से एक हैं. उन्होनें कई प्रमुख मीडिया संस्थानों में संपादक के रूप में अपनी सेवाएं दी हैं, जो अनवरत जारी है। सीनियर पत्रकार प्रियंका कौशल आज बतौर गेस्ट एडिटर TCP24 के दफ्तर में पहुंची। इस दौरान उन्होनें टीसीपी की टीम के साथ अपने कई अनुभव साझा किए।

 

 

 

प्रियंका का मानना है कि सफलता की मात्र दो ही सीढ़ी है, एक ज्ञान और दूसरा आत्मविश्वास। उन्होंने इस मूलमंत्र को बड़ी ही बारीकी से टीम को समझाया। प्रियंका कौशल ने TCP24 की संवाददाताओं के सवालों का बड़े ही बेबाकी से जवाब देते हुए उनकी जिज्ञासाओं को दूर किया।

 

READ MORE: पुलिस विभाग में हुआ बड़ा फेरबदल, दो DSP का किया गया ट्रांसफर,देखें आदेश..

 

देखें VIDEO : –

 

प्रियंका कौशल ने कहा कि एक पत्रकार जब किसी जनहित के मुद्दे को उठाता है, तो उसकी तह तक जाता है. जनता को पत्रकार से काफी उम्मीदें होती हैं। कोई भी खबर छोटा या बड़ा नहीं होता, बस आप उस खबर को गंभीरता से पूरा करें। इस क्षेत्र में जितनी चुनौतियाँ हैं, उतने ही अवसर हैं। सामने वाले से सवाल पूरे कॉन्फिडेंस से आँखों में आँखें डालकर करें, ताकि आपके विषय की पकड़ मजबूती से झलके।

 

 

उन्होनें आगे कहा कि मैं ये मानती हूं कि अच्छे पत्रकार के लिए कभी कोई चुनौती बड़ी नहीं होती। बस ये जरूरी है कि हम अपने लक्ष्य के प्रति अडिग रहें। अगर हम सही समय पर सही मुद्दें को उठाएंगे तो निश्चित तौर पर उसका असर देखने को मिलता है। पत्रकारिता के लम्बे करियर में मुझे हमेशा लगा कि हमारे लिए बहुत सारे आयाम हैं। हमारा काम ऐसा हो कि लोग हमेशा उसे याद रखें।

 

READ MORE: सानिया मिर्जा ने लिया संन्यास, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दिलाई देश को पहचान,जीते छह ग्रैंड स्लैम..

 

 

उन्होनें कहा कि जब आप पत्रकारिता को चुनौती के रूप में लेंगे, तो आपको उसे फेस करने में मजा आएगा। कई युवा पत्रकारिता की फील्ड में इसलिए आना चाहते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि यह ग्लैमरस फील्ड है, जबकि ऐसा बिलकुल भी नहीं हैं। उन्होंने यूथ को सन्देश देते हुए कहा कि अगर आप इस फील्ड में आना चाहते हैं तो ये समझ लें कि यहाँ खूब मेहनत है। लक्ष्य साधकर आप कोई भी काम करें, निश्चित तौर पर सफलता आपके कदम चूमेगी।

 

Back to top button