नगर पंचायत खोंगापानी का सार्वजनिक शौचालय बना गंदगी और कीड़े मकोड़ों का ज़ख़ीरा

कोरिया एस के मिनोचा/ आप जो यह स्क्रीन पर तस्वीर देख रहे हैं वह नगर पंचायत खोंगा पानी के अंतर्गत बाजार में स्थित एक सार्वजनिक शौचालय है, जो कि आज गंदगी का ज़ख़ीरा बन चुका है, जहां एक तरफ हमारे देश के प्रधानमंत्री से लेकर छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री तक स्वच्छ भारत का नारा लगा रहे हैं वही दूसरी तरफ हमारे नगर पंचायत खोंगा पानी के अधिकारी व कर्मचारी इस नारे की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं।

 

राज्य में और जिले में एक बार फिर कोरोना केस मे तेजी से बढ़ोतरी नजर आ रही है और कोरोना संक्रमण के रोकथाम हेतु प्रशासन की तरफ से साफ-सफाई को लेकर भी काफी सचेत किया जाता रहा है लेकिन हमारे नगर पंचायत खोंगा पानी के अधिकारियों और कर्मचारियों के द्वारा उल्टा ही अभियान चलाया जा रहा है और उनके क्रियाकलापों से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि उनका साफ सफाई से दूर-दूर तक कोई लेना-देना नहीं है।


ऐसा नहीं है कि शहर में स्थित एक मात्र सार्वजनिक शौचालय का यह हाल है इससे भी खराब और बदतर गंदगी आपको पूरे नगर पंचायत में देखने को मिल जाएगा। अगर आप गलती से नगर पंचायत के इस शौचालय में चले जाएंगे तो आप वहां चंद सेकंड भी खड़े नहीं रह पाओगे शौचालय के गंदगी वाले ढेर में आपको कीड़े मकोड़े भी बिल बिलाते नजर आ जाएंगे और ऐसी गंदगी को देखकर आपको लाजमी उल्टी आ जाएगी फिर भूल कर भी आप दूसरी बार इस शौचालय की तरफ मुड़कर नहीं देखेंगे इसके बाद होगा यह की आम नागरिक बाहर खुले में शौच करने पर मजबूर होंगे।

पता नहीं अधिकारी और कर्मचारी अपनी जिम्मेदारियों को कब समझेंगे और ऐसे छोटे-छोटे मामलों पर हम पत्रकारों को कब तक खबर लिखना पड़ेगा,वैसे व्यवस्था राम भरोसे ही चल रही है,और राम भरोसे ही चलती रहेगी।

Back to top button