ताज़ा ख़बर
breaking news : हरभजन सिंह हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी..चमत्कारिक गुणो से भरपूर होता हैं ‘मुलेठी’, जाने कोविड काल में कैंसे इम्यूनीटी बूस्टर की तरह करता हैं कामफिल्मों में काम करने के लिए इन कलाकारों ने किया बड़ा त्याग, अक्षय और रणवीर ने तो पार कर दी सारी हदें ..RAIPUR BREAKING: 2 निरीक्षकों का तबादला, एसएसपी अग्रवाल ने ज़ारी किया आदेशवन विभाग की गिरफ्त में आए तीन संदिग्ध शिकारी, स्कॉर्पियो, राइफल व अन्य सामग्री जप्तरिश्ते निभाने में ज्यादा कामयाब नहीं हो पाते ये 4 राशि वाले लोग, जानें कहीं आप भी इसमें शामिल तो नहींधनुष को ऐश्वर्या से तलाक लेना पड़ा भारी, रजनी के फैंस ने किया एक्टर की अपकमिंग फिल्म का बहिष्कार..AFC Women’s Asian Cup 2022: ईरान से नही जीत पाया भारत, सही मौके पर किया कई गोल मिस, नतीजन मैच का हुआ ये हालसलमान और अमिताभ हुए ढेर, टीआरपी लिस्ट में अनुपमा ने फिर मारी बाजी, इन दो सीरियल को लगा तगड़ा झटका..यूजी और नीट की काउंसलिंग हुई शुरु, रजिस्ट्रेशन करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलों…

इस बाइक की माइलेज पर नहीं होगा विश्वास, एक बार टंकी फुल कराने पर दिल्ली से लद्दाख पहुंचा देगी…

Mahendra Kumar SahuJanuary 15, 20221min

 

 

ऑटो मोबाइल: भारतीय टू व्हीलर (Two Wheeler) सेगमेंट (segment) काफी विशाल है। इसमें होंडा (Honda) से लेकर टीवीएस (TVS) जैसे विकल्प मौजूद हैं, जो अलग-अलग प्राइस (price) सेगमेंट में अलग-अलग विकल्प मुहैया कराते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी मोटरसाइकिल (Motorcycle) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से हम एक बार फुल टैंक (full tank) कराने यानी करीब 10 लीटर फ्यूल में दिल्ली से लद्दाख (Ladakh) पहुंचा सकती है। आज हम आपको बजाज सीटी 110 बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो दमदार माइलेज और कम कीमत के लिए जानी जाती है।

बजाज सीटी 110 बाइक के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 115 सीसी सा सिंगल सिलेंडर इंजन मौजूद है। यह इंजन 8.6 पीएस की पावर और 9.81 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। साथ ही इसमें 4 स्पीड का गियरबॉक्स दिया गया है। बजाज सीटी 110 की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बाइक 105 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है। ऐसे में यह बाइक 10 लीटर तेल में 1100 किलोमीटर की रनिंग दे सकती है। जबकि गूगल मैप्स के अनुसार दिल्ली से लद्दाख की दूरी 1 हजार किलोमीटर की है।

 

READ MORE: अनपढ़ रहेगा इंडिया तभी तो गुलामी करेंगे इंडिया, सोशल मीडिया में वायरल हो रहा पोस्टर

 

बजाज की बाइक में ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। इसमें फ्रंट व्हील और बैक बैक व्हील पर ड्रम ब्रेक कॉम्बीनेशन के साथ आता है। सस्पेंशन की बात करें तो इसेमं फ्रंट कंनवेंशनल टेलिस्कोपिक फॉर्क और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर का सेटअप दिया गया है। बाइक के डाइमेंशन की बात करें तो इस बाइक की लंबाई 1998 एमएम है जिसके साथ इसकी चौड़ाई 753 एमएम और ऊंचाई 1098 एमएम है। इसमें 170 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस और 1285 एमएम का व्हीलबेस दिया गया है और इस बाइक का कुल वजन 118 किलोग्राम है।

बजाज सीटी 110 की कीमत

बजाज सीटी 110 की कीमत की बात करें तो इसको 58,925 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है, जो इसके टॉप वेरिएंट में जाने पर 63,270 रुपये हो जाती है। बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें दिया गया है कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम, डीआरएस, एनालॉग स्पीडोमीटर, एनालॉग ऑटो मीटर, फ्यूल गॉज जैसे फीचर्स दिए गए हैं। घरेलू मार्केट में इस बाइक का सीधा मुकाबला, अपनी कंपनी की बजाज प्लेटिना, टीवीएस की स्टार सिटी प्लस और हीरो एचएफ डीलक्स के साथ होता है।

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007