ताज़ा ख़बर
उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने हमारे 25 साल बर्बाद कर दिएसीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों और कुर्द फोर्सेस के बीच जंग जारी, अब तक 84 आतंकियों की मौतविराट की बेटी का चेहरा आया सामने, दर्शकों ने कहा- ये तो कोहली की कॉपी हैभगवान को प्रसन्न करना है तो इन मालाओं से करें जाप, जानें किस देवता के लिए किस माला का करना चाहिए प्रयोगउपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू हुए कोरोना संक्रमित,खुद को एक हफ्ते के लिए किया आइसोलेट..पचास हजार पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 56 हजार से लेकर डेढ़ लाख तक मिलेगी सैलरी, चंद मिनटों मे जाने सारे डिटेल्स..Corona breaking : प्रदेश मे नहीं थम रहा कोरोना का कहर,आज मिले 3841 नए मरीज‘मोटापे’ से लेकर ‘स्किन’ सभी का ख्याल रखता है ‘बाजरा’,जाने इसके फायदेकम रेट में पाए ये पांच सीटर कार, फीचर्स और प्राइस सुनकर नही होगा यकीनवायरल हुई अनुष्का और विराट की बेटी की तस्वीर, मैच के दौराम ममा के साथ नजर आई वामिका ..

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को दी करारी शिकस्त, कोहली ने फिर दूसरों पर फोड़ा हार का ठीकरा

Mahendra Kumar SahuJanuary 14, 20221min

 

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना एक बार फिर पूरा नहीं हो सका। खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का आगाज तो बेहद शानदार रहा था लेकिन सीरीज का परिणाम वो नहीं मिला जो फैंस चाहते थे। टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन के मैदान पर खेला गया जहां भारतीय टीम ने शानदार 113 रनों से जीत दर्ज की।

इस जीत के साथ ही टीम इंडिया के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास भी सातवें आसमान पर जा पहुंचा और सभी को लगा कि इस बार टीम टेस्ट सीरीज में इतिहास रचकर ही वापस लौटेंगे। लेकिन इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच से शुरू हुआ टीम इंडिया का लचर प्रदर्शन। जिस वजह से उन्हें जोहान्सबर्ग और केपटाउन में 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा।

कप्तान कोहली ने बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा
इतना तो पता था कि भारतीय कप्तान जब केपटाउन टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद जब प्रेस कांफ्रेंस में आएंगे तो उनसे कुछ तीखे और कठोर सवाल पूछे जाएंगे और ऐसा ही हुआ भी। हालांकि विराट भी इसके लिए पूरी तैयारी करके आए थे और उन्होंने भी सभी सवालों का जवाब काफी सरल तरीके से दिया।

READ MORE : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने सीएम भूपेश बघेल को लिखा पत्र, बजट में 9000 करोड़ प्रावधान रखने की रखी मांग

सीरीज को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि, “टेस्ट क्रिकेट के लिए यह एक शानदार सीरीज़ रही। हमने पहले मैच में बढ़िया प्रदर्शन किया लेकिन साउथ अफ्रीका ने दूसरे और तीसरे मैच में वापसी की। हम कुछ मौक़ों पर राह से भटक गए और साउथ अफ्रीका ने उनका पूरा फायदा उठाया। विदेशी टेस्ट मैचों में हमने मैच के रुख को पलटने का काम किया है। जब भी हम ऐसा करने से चूके हैं, हमने मैच गंवाए हैं।”

जब विराट कोहली से खराब बल्लेबाजी को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, “बल्लेबाज़ी में हमने लगातार अंतराल पर विकेट भी खोए हैं। बल्लेबाजी ही निराशाजनक रही है। लोग हमेशा साउथ अफ्रीका में गति और उछाल की बात करते हैं। मेजबान टीम के गेंदबाजों ने ऊंचे कद का लाभ उठाया। हमारे गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाजी पर हमें काम करना होगा।”

 

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007