ताज़ा ख़बर
फिल्मों में काम करने के लिए इन कलाकारों ने किया बड़ा त्याग, अक्षय और रणवीर ने तो पार कर दी सारी हदें ..RAIPUR BREAKING: 2 निरीक्षकों का तबादला, एसएसपी अग्रवाल ने ज़ारी किया आदेशवन विभाग की गिरफ्त में आए तीन संदिग्ध शिकारी, स्कॉर्पियो, राइफल व अन्य सामग्री जप्तरिश्ते निभाने में ज्यादा कामयाब नहीं हो पाते ये 4 राशि वाले लोग, जानें कहीं आप भी इसमें शामिल तो नहींधनुष को ऐश्वर्या से तलाक लेना पड़ा भारी, रजनी के फैंस ने किया एक्टर की अपकमिंग फिल्म का बहिष्कार..AFC Women’s Asian Cup 2022: ईरान से नही जीत पाया भारत, सही मौके पर किया कई गोल मिस, नतीजन मैच का हुआ ये हालसलमान और अमिताभ हुए ढेर, टीआरपी लिस्ट में अनुपमा ने फिर मारी बाजी, इन दो सीरियल को लगा तगड़ा झटका..यूजी और नीट की काउंसलिंग हुई शुरु, रजिस्ट्रेशन करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलों…CORONA BREAKING : प्रदेश में नही थम रहा कोरोना का कहर, आज मिले 5649 नए मरीज, जाने जिलेवार संक्रमित मरीजों की संख्या..संतोष कुमार मांझी को मिली नई जिम्मेदारी, मत्स्य महासंघ मर्यादित रायपुर के संचालक मंडल में बनाए गए सदस्य, मित्रों और समर्थकों में खुशी की लहर…

Google Nest हब 2nd Gen स्पीकर हुआ लॉन्च, मल्टी रूम कंट्रोल से होगा लैस, जानें इसकी कीमत और फीचर्स…

Mahendra Kumar SahuJanuary 12, 20221min

 

 

टेक्नो डेस्क: Google ने आज से भारत (India) में अपना 2nd जनरेशन Nest हब डिवाइस को रोल आउट किया है। इसमें एक एड्जलेस ग्लास डिस्प्ले है जिसे डिजिटल फोटो फ्रेम (digital photo frame) के रूप में दोगुना किया जा सकता है। Google के स्मार्ट डिस्प्ले में Google Nest ऑडियो जैसी ही ऑडियो तकनीक है, जो इसे पुराने Google Nest हब की तुलना में 50% ज्यादा बास देता है। सर्च दिग्गज की 2nd जनरेशन के स्मार्ट डिस्प्ले में मल्टी-रूम कंट्रोल भी है, जिससे मल्टीपल कास्ट-इनेबल्ड नेस्ट डिवाइस (Multiple Cast-Enabled Nest Devices) को ग्रुप करना आसान हो जाता है। इसकी सबसे खास बात ये है कि Google Nest हब (2nd generation) को रिसाइकल किए गए मैटेरियल से बनाया गया है।

स्मार्ट होम डिवाइस की कीमत 7,999 रुपये है और यह चाक व्हाइट और चारकोल डार्क ग्रे कलर में आता है। फिलहाल, नेस्ट हब फ्लिपकार्ट, टाटा क्लिक और रिलायंस डिजिटल से खरीदा जा सकता है। और जल्द ही दूसरे ऑनलाइन रिटेल्स से सेल किया जाएगा।

Google Nest हब 2nd Gen के स्पेसिफिकेशंस

नया नेस्ट हब नेस्ट ऑडियो जैसी ही ऑडियो तकनीक पर आधारित है और इसमें अपने पुराने मॉडल की तुलना में 50 प्रतिशत ज्यादा बास देता है। यह किसी भी दूसरे स्मार्ट होम डिवाइस की तरह काम करता है। ये वॉयस कंट्रोल से लैस होगा। इस बार, कंपनी ने नेस्ट हब में एक सेकेंडरी माइक्रोफोन ऐड किया है, जिसके गूगल असिस्टेंट को और बेहतर बनाता है।

 

READ MORE: BIG BREAKING: TCP 24 की संवाददाता महिमा शर्मा की सड़क हादसे में मौत

 

म्यूजिक और वीडियो स्ट्रीमिंग के अलावा, नेस्ट हब में एक मल्टी रूम कंट्रोल है। यह आसान एक्सेस के लिए स्पीकर और डिस्प्ले जैसे कास्ट इनेबल डिवाइस से कनेक्ट करने की सुविधा देता है। यह एक नए कनेक्टिविटी स्टैंडर्ड के साथ भी काम करता है – मैटर, जिसे कनेक्टिविटी स्टैंडर्ड एलायंस (सीएसए) द्वारा बनाया जा रहा है।

Google Nest हब 2nd Gen के खास फीचर्स

प्राइवेसी के लिए, नया नेस्ट हब, अपने पुराने मॉडल की तरह, पैनल से जुड़े कैमरे के साथ नहीं आता है। यूजर्स केवल एक हार्डवेयर स्विच को पीछे की ओर स्लाइड करके माइक्रोफोन को बंद कर सकते हैं। सिंगल वॉयस कमांड के जरिए गेस्ट मोड और करंट एक्टिविटी जैसी चीजें भी डिलीट की जा सकती हैं।

Nest Hub 2nd Gen में बिना किसी प्लास्टिक हाउसिंग के एक एडजलेस ग्लास डिस्प्ले है। इस्तेमाल में नहीं होने पर, यह Google फ़ोटो से यूजर्स के इमजे का एक स्लाइड शो डिस्प्ले करता है, और कलर आसपास की लाइट्स में एडजस्ट हो जाते हैं। Google यह भी दावा करता है कि नया डिवाइस रिसाइकल मटेरियल के साथ बनाया गया है। इसमें इस्तेमाल की गई प्लास्टिक पार्ट्स में 54 प्रतिशत रिसाइकल पोस्ट-कंज्यूमर प्लास्टिक है।

इसमें Apple Music, Gaana, JioSaavn, Spotify और YouTube Music का भी सपोर्ट है। इसके अलावा, यूजर्स YouTube और Netflix के माध्यम से भी वीडियो कंटेंट स्ट्रीम कर सकते हैं।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007