ताज़ा ख़बर
breaking news : हरभजन सिंह हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी..चमत्कारिक गुणो से भरपूर होता हैं ‘मुलेठी’, जाने कोविड काल में कैंसे इम्यूनीटी बूस्टर की तरह करता हैं कामफिल्मों में काम करने के लिए इन कलाकारों ने किया बड़ा त्याग, अक्षय और रणवीर ने तो पार कर दी सारी हदें ..RAIPUR BREAKING: 2 निरीक्षकों का तबादला, एसएसपी अग्रवाल ने ज़ारी किया आदेशवन विभाग की गिरफ्त में आए तीन संदिग्ध शिकारी, स्कॉर्पियो, राइफल व अन्य सामग्री जप्तरिश्ते निभाने में ज्यादा कामयाब नहीं हो पाते ये 4 राशि वाले लोग, जानें कहीं आप भी इसमें शामिल तो नहींधनुष को ऐश्वर्या से तलाक लेना पड़ा भारी, रजनी के फैंस ने किया एक्टर की अपकमिंग फिल्म का बहिष्कार..AFC Women’s Asian Cup 2022: ईरान से नही जीत पाया भारत, सही मौके पर किया कई गोल मिस, नतीजन मैच का हुआ ये हालसलमान और अमिताभ हुए ढेर, टीआरपी लिस्ट में अनुपमा ने फिर मारी बाजी, इन दो सीरियल को लगा तगड़ा झटका..यूजी और नीट की काउंसलिंग हुई शुरु, रजिस्ट्रेशन करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलों…

आईपीएल ने चायनीज स्पॉन्सर को कहा गुड़ बाय, अब भारतीय कंपनी को मिला स्पॉन्सरशिप…

Mahendra Kumar SahuJanuary 11, 20221min

स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल का 15 वां संस्करण शुरू होने वाला है लेकिन उसके पहले ही उन्हें नया स्पॉन्सर मिल गया हैं। चाइनीज कंपनी वीवो की जगह अब भारतीय कंपनी TATA ग्रुप टाइटल स्पॉन्सर की कमान संभालेगी. यानी अब ये टूर्नामेंट अब ‘TATA IPL’ के नाम से जाना जाएगा. आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने एक समाचार कम्पनी को जानकारी दी है कि साल 2022 से टाटा ही आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर होगा।

आपको बता दें कि मंगलवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग हुई है, जिसमें कई बड़े फैसले लिए गए हैं. टाटा को आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर बनाया गया है, इसके अलावा अहमदाबाद टीम को खरीदने वाले सीवीसी ग्रुप को लेटर ऑफ इंटेंट सौंपा गया है.

 

VIVO ने साल 2018 में आईपीएल टाइटल स्पॉन्सरशिप के राइट्स खरीदे थे. इसके लिए कंपनी को बीसीसीआई को हर साल 440 करोड़ रुपये देने थे. वीवो का ये कॉन्ट्रैक्ट साल 2022 तक था. पिछले साल भारत-चीन के बीच हुए विवाद के कारण जब देश में विरोध हुआ, तब एक साल के लिए वीवो को ब्रेक लेना पड़ा था.

आईपीएल का 2022 सीजन कई मायनों में खास होने जा रहा है. क्योंकि इस बार मेगा ऑक्शन होना है, साथ ही ये वीवो का बतौर टाइटल स्पॉन्सर आखिरी साल होगा. इतना ही नहीं आईपीएल को जल्द ही नया मीडिया स्पॉन्सर भी मिलेगा, क्योंकि स्टार के साथ आईपीएल का राइट भी 2022 तक खत्म होगा.

READ MORE : प्रदेश में गणतंत्र दिवस को लेकर गाइडलाइन हुआ जारी, जाने किन नियमों पर लगी पाबंदी…

यह निर्णय भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद और भारत में चायनीज सामानों के बहिष्कार को देखते हुए लिया गया है। बीसीसीआई प्रायोजन से मिलने वाली राशि का 50 प्रतिशत अपने पास रखता है और बाकी राशि आईपीएल फ्रेंचाइजी के बीच बांटता है, जिनकी संख्या दो नई टीम के इस साल से जुड़ने के बाद अब 10 हो गई है. माना जा रहा है कि अभी यह करार सिर्फ एक साल का है क्योंकि बीसीसीआई को 2023 से शुरू हो रहे अगले चक्र के लिए नई निविदा आमंत्रित करनी होगी.

 

 

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007