ताज़ा ख़बर
चमत्कारिक गुणो से भरपूर होता हैं ‘मुलेठी’, जाने कोविड काल में कैंसे इम्यूनीटी बूस्टर की तरह करता हैं कामफिल्मों में काम करने के लिए इन कलाकारों ने किया बड़ा त्याग, अक्षय और रणवीर ने तो पार कर दी सारी हदें ..RAIPUR BREAKING: 2 निरीक्षकों का तबादला, एसएसपी अग्रवाल ने ज़ारी किया आदेशवन विभाग की गिरफ्त में आए तीन संदिग्ध शिकारी, स्कॉर्पियो, राइफल व अन्य सामग्री जप्तरिश्ते निभाने में ज्यादा कामयाब नहीं हो पाते ये 4 राशि वाले लोग, जानें कहीं आप भी इसमें शामिल तो नहींधनुष को ऐश्वर्या से तलाक लेना पड़ा भारी, रजनी के फैंस ने किया एक्टर की अपकमिंग फिल्म का बहिष्कार..AFC Women’s Asian Cup 2022: ईरान से नही जीत पाया भारत, सही मौके पर किया कई गोल मिस, नतीजन मैच का हुआ ये हालसलमान और अमिताभ हुए ढेर, टीआरपी लिस्ट में अनुपमा ने फिर मारी बाजी, इन दो सीरियल को लगा तगड़ा झटका..यूजी और नीट की काउंसलिंग हुई शुरु, रजिस्ट्रेशन करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलों…CORONA BREAKING : प्रदेश में नही थम रहा कोरोना का कहर, आज मिले 5649 नए मरीज, जाने जिलेवार संक्रमित मरीजों की संख्या..

हर किरदार में छा जाने वाले कलाकार थे इरफान, छोटे मोट रोल निभाकर, जाने कैसे बने रियलिस्टिक सिनेमा के सुपरस्टार..

Mahendra Kumar SahuJanuary 7, 20221min

 

Irrfan Khan Birthday: मौत से पहले पत्नी बच्चों के लिए इतनी प्रॉपर्टी छोड़  गए इरफान, 1 फिल्म के लेते थे इतने Cr | Irrfan Khan left so much property  for wife and

 

उमाशंकर साहू मनोरंजन डेस्क । बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक कलाकार पैदा हुए जिन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शकों के दिलों में खास पहचान बनाई। लेकिन जब बात रियलिस्टिक एक्टिंग की होती हैं। तब जहन में सिर्फ इरफान खान का नाम आता हैं। इरफान खान हिंदी सिनेमा के लिए एक गिफ्टेड अभिनेता रहे है। जिनकी पूरी प्रतिभा का दोहन आज तक नही हो पाया। इरफान साहब अगर आज हमारे बीच मौजूद होते तो अपना 54वां जन्म दिन मना रहे होते। खैर किस्मत को कुछ और ही मंजूर था साल 2020 को जब दुनिया कोरोना से लड़ रही थी। तो इरफान एक अस्पताल में न्यूरो कांड्रर कैंसर से जूझ रहे थे। उनकी मृत्यु इसी बीमारी के चलते हो गई।

 

Irrfan Khan Last Bollywood Film Remain Incomplete Now Sushant Singh Rajput  Will Do Anand Gandhi Film - इरफान खान की आखरी फिल्म रह गई अधूरी, अब ये  एक्टर निभाएंगे अहम किरदार! -

इंडियन सिनेमा के इस बेहतरीन अभिनेता की फिल्मी सफर फिल्मो की कहानी की तरह काफी दिलचस्प रहा। जिस फिल्म से वे बतौर मुख्य अभिनेता डेब्यू करने वाले थे। उसी फिल्म में उन्हें चंद मिनट का रोल मिला। इरफान ने एक्टिंग की बारीकी नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से सीखी। जहां संजय मिश्रा और तिग्मांशु धुलिया जैसे मंझे हुए कलाकार उनके बैचमेट हुआ करते थे।

Indian film industry pays heartfelt tributes to Irrfan Khan | Entertainment  News,The Indian Express

 

जिस उम्र में लोग खेलते कुदते है उस उम्र में इरफान ने काफी संघर्ष किया। फिल्म मे कोई चांस नही मिलने पर उन्होंने टीवी जगत की ओर रुख किया। इस दौरान उन्होंने सारे जहां से अच्छा, चंद्रकांता और चाणक्य जैसे टीवी सीरियल में काम किया। जिसे दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया। शानदार प्रतिबा के धनी होने के बावजूद इरफान कोई फिल्मो मेें ब्रेक नही दे रहा था।

Irrfan Khan Dies at 53 : सुपुर्द-ए-खाक हुए दिग्गज कलाकार इरफान खान, बॉलीवुड  में छाया शोक.. - Jansatta

 

साल 2003 में जिमी शेरगिल और आशुतोष राणा के साथ उनकी हासिल नाम की एक फिल्म आई। जिसने इरफान के कैरियर को सहारा दिया। इस फिल्म मे वे निगेटिव शेड में थे। जिसे दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया। इस फिल्म से इरफान खान का फिल्मी सफर शुरु हुआ। जो मकबूल हिंदी मीडियम पान सिंह तोमर से लेेकर अंग्रेजी मीडियम तक चला। पान सिंह तोमर ने जहां उन्हे नेशनल अवॉर्ड दिलाया तो वहीं लाइफ ऑफ पॉय और लंच बॉक्स जैसी फिल्मों ने वैश्विक लेवल का स्टार बनाया। हिंदी मीडियम,करीब- करीब सिंगल और अंग्रजी मीडियम जैसी फिल्मो ने इरफान को सभी वर्ग का चहेता बना दिया। जो किसी भी फिल्म फेयर अवॉर्ड से कहीं बढ़ा था।

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007