ताज़ा ख़बर
सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 236 पदों पर निकली भर्ती, 25 जनवरी तक उम्मीदवार करें आवेदन..बिग ब्रेकिंग : स्वास्थ्य विभाग में बड़ा बदलाव, प्रमुख सचिव डॉ आलोक शुक्ला हटाए गए…breaking news : हरभजन सिंह हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी..चमत्कारिक गुणो से भरपूर होता हैं ‘मुलेठी’, जाने कोविड काल में कैंसे इम्यूनीटी बूस्टर की तरह करता हैं कामफिल्मों में काम करने के लिए इन कलाकारों ने किया बड़ा त्याग, अक्षय और रणवीर ने तो पार कर दी सारी हदें ..RAIPUR BREAKING: 2 निरीक्षकों का तबादला, एसएसपी अग्रवाल ने ज़ारी किया आदेशवन विभाग की गिरफ्त में आए तीन संदिग्ध शिकारी, स्कॉर्पियो, राइफल व अन्य सामग्री जप्तरिश्ते निभाने में ज्यादा कामयाब नहीं हो पाते ये 4 राशि वाले लोग, जानें कहीं आप भी इसमें शामिल तो नहींधनुष को ऐश्वर्या से तलाक लेना पड़ा भारी, रजनी के फैंस ने किया एक्टर की अपकमिंग फिल्म का बहिष्कार..AFC Women’s Asian Cup 2022: ईरान से नही जीत पाया भारत, सही मौके पर किया कई गोल मिस, नतीजन मैच का हुआ ये हाल

CG BREAKING : प्रदेश के कई जिलों में आज देर शाम जारी हो सकते हैं लॉकडाउन के आदेश!, कलेक्टर व एसपी को जारी किये गए गाइडलाइन

Mahendra Kumar SahuJanuary 4, 20221min

रायपुर। प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच कभी भी सख्ती बरतने के नए नियम जारी किये जा सकते हैं। जिसमें शॉपिंग माल, आंगनबाड़ी, स्कूल, कॉलेज सहित कई संस्थानों को बंद किये जाने की खबर आ रही है। राज्य सरकार ने तैयारी पूरी कर ली है। इसके लिए सभी जिलों के कलेक्टरों को आदेश जारी किये चुके हैं। ये सख्तियां उन्हीं जिलों में लागू होगी। जहां संक्रमण की दर ज्यादा आ रही है।

 

4 फीसदी और उससे ज्यादा संक्रमण वाले जिलों में रात्रि 10.00 बजे से प्रात: 6.00 बजे तक सभी गैर-व्यावसायिक गतिविधियों पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाया जा रहा है। इस दौरान इन क्षेत्रों में धारा 144 लागू किया जाएगा।

 

 

 

READ MORE : CG BREAKING : प्रदेश के कई जिलों में आज देर शाम जारी हो सकते हैं लॉकडाउन के आदेश!, कलेक्टर व एसपी को जारी किये गए गाइडलाइन

 

 

पिछले दिनों से लगातार रायपुर और रायगढ़ पहले से हाट स्पॉट बने हुए हैं। यहां उम्मीद जताई जा रही है। आज शाम को व्यापारियों व सामाजिक संगठनों के साथ कलेक्टर की मीटिंग हो सकती है। जिसके बाद पाबंदियों की सूची जारी की जा सकती है। जिसमें स्कूल, कॉलेज, आंगनबाड़ी, शापिंग माल, दुकान सहित सभी संस्थानों को बंद किया जा सकता है। साथ रात्रि कर्फ्यू भी लागू किया जा सकता है।

 

 

 

READ MORE : लेने गया था वेजिटेबल…पैकेट में निकला चूहा…आंखे शख्स को घूरती रहीं…खाने के बाद पता चला खा गया है चूहा…उल्टी कर हुआ बुरा हाल…

 

 

 

टीसपी24 न्यूज ने मामले की गंभीरता को देखते हुए अंबिकापुर कलेक्टर संजीव कुमार झा से चर्चा की तो पाया कि मामले में प्रशासन की ओर से गाइड लाइन प्राप्त हुआ है। जिस पर गंभीरता बरतते हुए, आज शाम 5 बजे व्यापारियों, सामाजिक संगठनों से चर्चा की जाएगी। जिसके बाद आवश्यक कदम उठाई जाएगी। जिसमें स्कूल, कॉलेज, आंगनबाड़ी, शॉपिंग माल बंद किये जाने संबंधी निर्णय लिये जा सकते हैं।

 

 

 

READ MORE : BIG BREAKING : जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ कुमार ने पार्षदों को दिलाई शपथ, थोड़ी ही देर में महापौर के लिए होगा मतदान

 

 

 

कलेक्टर व एसपी को ये जारी किये जा रहे हैं आदेश
अ.4% और उससे अधिक की सकारात्मकता दर वाले जिलों के लिए –

1. रात्रि 10.00 बजे से प्रात: 6.00 बजे तक सभी गैर-व्यावसायिक गतिविधियों पर रोक/प्रतिबंध। ((जब और जहां आवश्यक हो, धारा 144 के आदेश / महामारी अधिनियम का प्रयोग करें।
2. सभी स्कूल, आंगनबाडी केंद्र बंद करना।
3. सभी पुस्तकालयों, स्विमिंग पूल और इसी तरह के स्थानों को बंद करना।

 

 

READ  MORE : BREAKING : पुलिस मुख्यालय में कोरोना विस्फोट, कई बड़े पुलिस अफसरों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, मचा हड़कंप

 

 

 

ख. सभी जिलों के लिए सकारात्मकता दर पर ध्यान दिए बिना –

1. सभी जुलूसों, रैलियों, सभाओं, सार्वजनिक समारोहों, सामाजिक/सांस्कृतिक/धार्मिक/खेल आदि के सामूहिक आयोजनों आदि पर प्रतिबंध (धारा 144 आदेश/महामारी अधिनियम, जब और जहां आवश्यक हो, का उपयोग करें।)
2. कलेक्टर और एसपी कोविड नियंत्रण के बारे में सभी हितधारकों, जैसे निजी डॉक्टरों, निजी अस्पतालों, गैर सरकारी संगठनों, मीडियाकर्मियों आदि की बैठकें लेंगे। ताकि यह संदेश राज्य की तैयारियों के स्थानीय मीडिया में चले। और नकारात्मक और झूठी खबरें कम से कम होती हैं।
3. कलेक्टर और एसपी अन्य हितधारकों जैसे चैंबर्स आॅफ कॉमर्स, मॉल मालिकों, थोक विक्रेताओं, जिम, सिनेमा और थिएटर मालिकों, होटल और रेस्तरां, स्विमिंग पूल, आॅडिटोरियम, मैरिज पैलेस, इवेंट मैनेजमेंट ग्रुप आदि की बैठकें भी लेंगे। और जनता को अब एक तिहाई क्षमता तक सीमित करने का प्रयास करें, और अगर सकारात्मकता दर 4% से ऊपर उठती है तो चीजों पर प्रतिबंध लगा दें।
4. राज्य के सभी हवाई अड्डों पर आरटीपीसीआर अनिवार्य है। यहां तक कि दोहरे टीकाकरण वाले व्यक्तियों को भी यात्रा की तारीख से 72 घंटे से अधिक की एक -आरटीपीसीआर रिपोर्ट प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं है। या फिर, उनका आगमन अनिवार्य रूप से आरटीपीसीआर परीक्षण होना चाहिए।
2. सीमाओं और सभी रेलवे स्टेशनों पर रैंडम चेकिंग।
3. जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक समझे जाने पर माइक्रो- या मिनी-कंटेनमेंट जोन बनाना।
4. आवश्यक समझे गए ऐसे सभी संक्रमित मामलों का पता लगाना/ट्रैक करना।
5. होम आइसोलेशन के मामलों के लिए 24/7 कॉल सेंटर सक्रिय करें।
6. मितानिनों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों की निगरानी करना।
7. अस्पताल के बिस्तरों, दवाओं के स्टॉक, पीएसए संयंत्रों, आॅक्सीजन की उपलब्धता पर दैनिक रिपोर्टिंग।
8. सभी (सरकारी और प्राइवेट) अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता पर आॅनलाइन रीयल-टाइम डेटा फीडिंग सुनिश्चित करें, जैसा कि पहले दूसरी लहर के लिए ठीक था।
9. गैर सरकारी संगठनों और निजी संगठनों को मदद/दान करने के लिए प्रेरित करें।
10. सभी सार्वजनिक स्थानों, भीड़, बाजारों, दुकानों आदि में मास्क पहनने को सख्ती से लागू करें।
11. मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ पुलिस, नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा सख्त चालान।
12. वीसी आधारित बैठकों को बढ़ावा देना।
13. सरकारी अधिकारियों को हवाई या भीड़-भाड़ वाली ट्रेनों में यात्रा करने से बचना चाहिए, जब तक कि बिल्कुल अपरिहार्य न हो।
,
कृपया याद रखें कि हमारा इरादा अर्थव्यवस्था को धीमा करने का नहीं है, बल्कि कोविड के प्रसार और इसके जोखिमों को कम करने का है।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007