ताज़ा ख़बर
सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 236 पदों पर निकली भर्ती, 25 जनवरी तक उम्मीदवार करें आवेदन..बिग ब्रेकिंग : स्वास्थ्य विभाग में बड़ा बदलाव, प्रमुख सचिव डॉ आलोक शुक्ला हटाए गए…breaking news : हरभजन सिंह हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी..चमत्कारिक गुणो से भरपूर होता हैं ‘मुलेठी’, जाने कोविड काल में कैंसे इम्यूनीटी बूस्टर की तरह करता हैं कामफिल्मों में काम करने के लिए इन कलाकारों ने किया बड़ा त्याग, अक्षय और रणवीर ने तो पार कर दी सारी हदें ..RAIPUR BREAKING: 2 निरीक्षकों का तबादला, एसएसपी अग्रवाल ने ज़ारी किया आदेशवन विभाग की गिरफ्त में आए तीन संदिग्ध शिकारी, स्कॉर्पियो, राइफल व अन्य सामग्री जप्तरिश्ते निभाने में ज्यादा कामयाब नहीं हो पाते ये 4 राशि वाले लोग, जानें कहीं आप भी इसमें शामिल तो नहींधनुष को ऐश्वर्या से तलाक लेना पड़ा भारी, रजनी के फैंस ने किया एक्टर की अपकमिंग फिल्म का बहिष्कार..AFC Women’s Asian Cup 2022: ईरान से नही जीत पाया भारत, सही मौके पर किया कई गोल मिस, नतीजन मैच का हुआ ये हाल

साल 2022 रहेगा रियल लाइफ हीरोज के नाम, सच्ची घटना पर बनी दर्जनभर फिल्में रिलीज के लिए तैयार..

Mahendra Kumar SahuJanuary 2, 20221min

 

मनोरंजन डेस्क । नए साल ( new year )  में रिलीज के लिए घोषित की गई ज्यादातर फिल्में ( most movies )  वास्तविक जीवन की घटनाओं और लोगों पर आधारित हैं. अक्षय कुमार-स्टारर ( akshay kuamr )  ‘पृथ्वीराज’ से लेकर बहुप्रतीक्षित एसएस राजामौली ( ss rajamauli )  की ‘आरआरआर’ और स्पोर्ट्स बायोपिक ( sports biopic )  ‘शाबाश मिट्ठू’ ( Well done Mittu )  तक, वास्तविकता की पृष्ठभूमि में सेट कई फिल्में  ( many films ) 2022 में रिलीज होने के लिए तैयार हैं.

आरआरआर

एसएस राजामौली की अगली फिल्म ‘आरआरआर’ 7 जनवरी को रिलीज के लिए तैयार है. ‘बाहुबली’ फेम डायरेक्टर ने आजादी से पहले के भारत पर आधारित फिल्म में आलिया भट्ट, अजय देवगन, जूनियर एनटीआर और राम चरण को कास्ट किया है. ‘RRR’ स्वतंत्रता सेनानियों कोमाराम भीम और अल्लूरी सीताराम राजू के वास्तविक जीवन पर एक काल्पनिक कहानी है.

पृथ्वीराज

डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी के जरिए निर्देशित, ‘पृथ्वीराज’ 21 जनवरी को सिनेमाघरों में हिट होने के लिए तैयार है. ये फिल्म भारतीय राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है. राजा को घोर आक्रमणकारी मुहम्मद के खिलाफ लड़ने के लिए जाना जाता है. मानुषी छिल्लर राजकुमारी संयोगिता की भूमिका निभा रही हैं. द्विवेदी ऐतिहासिक टीवी शो ‘चाणक्य’ के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते हैं जो इसी नाम से भारतीय राजनीतिक रणनीतिकार के जीवन पर आधारित था.

 

READ MORE : कोरोना की चपेट में अब डॉक्टर्स भी…पटना एम्स के 2 और नालंदा मेडिकल कॉलेज के 17 डॉक्टर पॉजिटिव…अंडमान निकोबार से लौटे थे डॉक्टर्स….

 

शाबाश मिठू

श्रीजीत मुखर्जी के जरिए निर्देशित, ‘शाबाश मिठू’ भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज के जीवन पर आधारित फिल्म है और तापसी पन्नू इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रही हैं. ‘शाबाश मिठू’ 4 फरवरी को रिलीज होगी. ये फिल्म मिताली राज के जीवन के उतार-चढ़ाव, असफलताओं और उत्साह के क्षणों का वर्णन करेगी.

मेजर

शशि किरण टिक्का के जरिए निर्देशित ये फिल्म भारतीय सेना अधिकारी मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की जर्नी पर आधारित है. फिल्म में आदिवासी शेष ने मुख्य भूमिका निभाई है जिसे उन्होंने लिखा भी है. मेजर उन्नीकृष्णन ने भारत के नागरिकों के लिए लड़ाई लड़ी और मुंबई में 26/11 के आतंकी हमलों में शहीद हो गए. शोभिता धूलिपाला, सई मांजरेकर, प्रकाश राज, रेवती और मुरली शर्मा भी फिल्म का हिस्सा हैं. फिल्म को एक साथ तेलुगु और हिंदी भाषाओं में शूट किया गया था. इसे मलयालम में भी डब किया गया है.

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007