ताज़ा ख़बर
RAIPUR BREAKING: 2 निरीक्षकों का तबादला, एसएसपी अग्रवाल ने ज़ारी किया आदेशवन विभाग की गिरफ्त में आए तीन संदिग्ध शिकारी, स्कॉर्पियो, राइफल व अन्य सामग्री जप्तरिश्ते निभाने में ज्यादा कामयाब नहीं हो पाते ये 4 राशि वाले लोग, जानें कहीं आप भी इसमें शामिल तो नहींधनुष को ऐश्वर्या से तलाक लेना पड़ा भारी, रजनी के फैंस ने किया एक्टर की अपकमिंग फिल्म का बहिष्कार..AFC Women’s Asian Cup 2022: ईरान से नही जीत पाया भारत, सही मौके पर किया कई गोल मिस, नतीजन मैच का हुआ ये हालसलमान और अमिताभ हुए ढेर, टीआरपी लिस्ट में अनुपमा ने फिर मारी बाजी, इन दो सीरियल को लगा तगड़ा झटका..यूजी और नीट की काउंसलिंग हुई शुरु, रजिस्ट्रेशन करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलों…CORONA BREAKING : प्रदेश में नही थम रहा कोरोना का कहर, आज मिले 5649 नए मरीज, जाने जिलेवार संक्रमित मरीजों की संख्या..संतोष कुमार मांझी को मिली नई जिम्मेदारी, मत्स्य महासंघ मर्यादित रायपुर के संचालक मंडल में बनाए गए सदस्य, मित्रों और समर्थकों में खुशी की लहर…सरकार ने कम किए RT-PCR जांच के रेट, अब इतने रुपए में हो जाएगा काम, जाने रैपिड एंटीजन टेस्ट का दाम

राशिफल 24 दिसंबर 2021: कारोबार में मिलेगी सफलता, रुके हुए धन की होगी प्राप्‍ति‍, जाने किस राशि के जातकों पर होगी माता लक्ष्मी की कृपा…

Mahendra Kumar SahuDecember 24, 20213min

 

राशिफल 24 दिसंबर 2021 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र (Vedic astrology) में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह (lord planet) होता है। ग्रह-नक्षत्रों (constellations) की चाल से राशिफल (Horoscope) का आकंलन किया जाता है। 24 दिसंबर को शुक्रवार है। शुक्रवार (Friday) के दिन विधि- विधान से माता लक्ष्मी की पूजा- अर्चना की जाती है। जानिए 24 दिसंबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ (the gain) और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान।

 

 

 

मेष राशि

मानसिक शान्ति‍ रहेगी। शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में सफलता रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। क‍िसी काम को लेकर मन में उलझन रह सकती हैं। भाइयों के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है।

 

 

 

वृषभ राशि

आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मन में नकारात्मकता से बचें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। खर्चों की अधिकता से चिंतित रहेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें।

 

 

 

मिथुन राशि

धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में सुधार होगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। वस्‍त्रों के प्रति रुझान बढ़ेगा। संतान का सहयोग मिलेगा। खर्च बढ़ेंगे। मन अशान्त रहेगा। रुके हुए धन की प्राप्‍ति‍ होगी। आत्मसंयत रहें।

 

 

 

कर्क राशि

वाणी में मधुरता रहेगी। फिर भी आत्मसंयत रहें। कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। परिवार का साथ मिलेगा। पिता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। परिवार में आपसी मतभेद भी हो सकते हैं। भवन का सम्पत्‍ति का विस्तार हो सकता है।

 

 

 

सिंह राशि

मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता रहेगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। कुटुम्‍ब के किसी बुजुर्ग से धनलाभ के मौके भी म‍िलेंगे। खर्चों में वृद्धि होगी। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। माता के स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें।

 

 

 

कन्या राशि

आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। आय में कमी आ सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भवन के सौंदर्यीकरण के कार्य हो सकते हैं। शैक्ष‍िक कार्यों में मनवांछि‍त सफलता के योग बन रहे हैं। व‍िवादों से दूर रहें।

 

 

 

तुला राशि

क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। बातचीत में संयत रहें। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। माता का साथ मिलेगा। पठन-पाठन में रुचि रहेगी, परन्तु शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही हैं। किसी दूसरे स्‍थान पर जाना पड़ सकता है।

 

 

 

वृश्चिक राशि

मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। बातचीत में संयत रहें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। सेहत का ध्यान रखें। आय में वृद्धि होगी। बातचीत में संयत रहें। कारोबार में सुधार होगा। मानसिक शांति रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी।

 

 

 

धनु राशि

सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। परिश्रम अधिक रहेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। किसी सम्‍पत्ति से धनार्जन के योग बन रहे हैं। वाणी के प्रभाव में वृद्धि हो सकती है। मन परेशान हो सकता है।

 

 

 

मकर राशि

आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। खर्चों की अधिकता से परेशान हो सकते हैं। कारोबार के प्रति सचेत रहें। माता से धन की प्राप्ती हो सकती है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। वाणी में सौम्यता रहेगी।

 

 

कुंभ राशि

क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में हो सकते हैं। बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बन सकते हैं। नौकरी में यात्रा पर जाना हो सकता है। आत्मविश्वास में कमी आएगी। खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे। महत्‍वाकांक्षाओं में वृद्धि होगी। अपनी भावनाओं का वश में रखें।

 

 

 

मीन राशि

घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्र उपहार में वस्त्र प्राप्त हो सकते हैं। परिवार में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ हो सकती है। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। खर्चों की अधिकता रहेगी। सुखद समाचार मि‍लेगा।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007