ताज़ा ख़बर
RAIPUR BREAKING: मोबाइल चोर गिरोह का खुलासा, 60 से अधिक लोगो को बना चुके है निशाना,नेपाल में खपाते थे चोरी के एप्पल आईफोन, 2 नाबालिक सहित 3 अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ़्तारसंघ लोक सेवा आयोग ने भारतीय वन सेवा की परीक्षाओं की समय सारणी की जारी, इस दिन से शुरू होगी परीक्षाभय्यूजी महाराज केस में तीन लोगों को 6-6 साल की सजा…सेवादार, ड्राइवर और शिष्या को कोर्ट ने दिया दोषी करार…BIG BREAKING: रायपुर एयरपोर्ट चौक पर तेज़ रफ़्तार कार डिवाइडर से टकराई, 21 वर्षीय युवक की मौके पर मौतसेब के साथ उसके छिलके भी हैं सेहत के लिए लाभदायक, फेंकने के बदले इस प्रकार कर सकते हैं इस्तेमाल…Buy Term Papers Online – How to Prevent the Pitfallsवन अधिकार मान्यता पत्र की मांग को लेकर संसदीय सचिव से मुलाकात, उचित पहल करने का दिया आश्वासनकिम-जॉंग के हैं बेहद अजीबो-गरीब शौक…अपना टॉयलेट साथ में लेकर चलता है तानाशाह…वजह जानकर हो जाएंगे आप हैरान…कांग्रेस के जिला प्रवक्ता ने भाजपाइयों को दिया सड़क के भूमि पूजन का निमंत्रणकेरल में CORONA की डरावनी रफ्तार, 94% पॉज‍िट‍िव सैम्‍पल्‍स में मिला OMICRON वेर‍िएंट, स्वास्थ्य मंत्री के बयान ने बढ़ाई चिंता

शहर सरकार : बिरगांव नगरीय निकाय चुनाव त्रिकोणीय होने के आसार, चेहरा या मुद्दा वोटर कन्फ्यूज!

Mahendra Kumar SahuDecember 2, 20211min

नितिन नामदेव , रायपुर। प्रदेश के 10 जिलों के 15 नगरीय निकायों ( urban bodies ) में चुनावी बिगुल बज चुकी है। राजधानी रायपुर ( Rajdhani raipur ) से लगे बिरगांव ( Birgaon )चुनाव दोनों ही पार्टियों के लिए अहम मानी जा रही है। सत्तारुढ़ दल कांग्रेस ने बिरगांव ( Birgaon ) नगर निगम चुनाव के लिए अपने सभी 40 उम्मीद्वारों ( candidates ) के नामों का ऐलान कर दिया है तो वहीं प्रमुख विपक्ष दल भारतीय जनता पार्टी ( Bhartiay janta party ) ने भी उम्मीद्वारों के नामों का ऐलान कर दिया है। साथ ही त्रिकोणीय समीकरण ( triangular equation ) क्रिएट करने वाले जोगी कांग्रेस  ( Jogi congress ) ने अपने उम्मीद्वारों के नामों का पिटारा खोलते हुए लिस्ट ( list ) जारी कर दिया है। हालांकि अभी भी कुछ नामों पर संशय बना हुआ है .

 

READ MORE : BAD NEWS: मिर्जापुर के इस कलाकार का हुआ निधन, फ्लैट में बहुत बुरी स्थिति में मिला शव, निभाया था बेहद अहम् किरदार

 

राजधानी से लगे बिरगांव चुनाव के लिए नाम निर्देशन पत्र लेने की निर्धारित तारिख 03 दिसंबर तय की गई है। जिसके बाद उम्मीद्वारों के चेहरे साफ हो जाएंगे। चुनावी गलियारों में फैली धुंध छट जाएगी। हालांकि अभी से उम्मीद्वार अपने-अपने क्षेत्र में संपर्क करना शुरू कर दिये हैं।

 

READ MORE : बैंक से जुड़े काम जल्दी निपटा लें, इस माह के मध्य में हो सकती हैं बैंकों की हड़ताल, ये हैं वजह

 

वहीं भाजपा के प्रत्याशियों की सूची में बिरगांव नगर निगम की पहली महापौर अंबिका यदु का टिकट नहीं मिला। टिकट कटने के बाद चर्चाओं के बीच अंबिका यदु ने कहा कि पार्टी उन्हें टिकट दे रही थीं, लेकिन मैंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया। पिछले चुनाव में कांग्रेस के निकटतम प्रतिद्वंदी सुनीता देवांगन को भारी भरकम वोटों से हराकर जीत हासिल की थी। हालांकि राज्य में कांग्रेस की सरकार होने के चलते विकास के कई मुद्दों पर अंबिका यदु घिरती दिखती रही।

 

READ MORE : जियो के ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, कंपनी ने इतने प्रतिशत बढ़ाए कॉल और डेटा प्लांस, जानिए सारे प्लांस के दाम..

 

राज्य के दोनों ही प्रमुख पार्टियों ने अब तक बिरगांव महापौर उम्मीद्वार के नामों का ऐलान नहीं किया है। जिस पर जानकारों का मानना है कि पार्टियों में अंदरुनी गुटबाजी के चलते नाम का ऐलान नहीं हो पा रहा है। हालांकि यह कोई मुद्दा नहीं है। दोनों ही पार्टियां एक-दो दिन में महापौर उम्मीद्वार के नाम का ऐलान कर सकते हैं।

राजनीति के जानकार बिरगांव चुनाव किस करवट बैठेगा इस पर कुछ कहने से बचते नजर आ रहे हैं। सत्ता पक्ष कांग्रेस प्रदेश में किये जा रहे विकास कार्यों के सहारे जहां चुनाव लड़ रही है। तो वही प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा, राज्य सरकार की कमजोरियों को जनता तक पहुंचाने का प्रयास कर सकती है.

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007