Suzuki Alto 2022 ने मारी एंट्री, ग्राहकों को मिल रहा ये नया फीचर, जाने कंपनी ने कौन-कौनसे फैसिलिटी की है अपडेट

 

टीसीपी टेक्नो डेस्क : मारुति की सबसे पुरानी फ्लैगशिप और भारत की अब तक की सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से एक, ऑल्टो हैचबैक ने जापान में अपनी ऑफीशियल शुरुआत की है. सुजुकी ने लॉन्च से पहले ऑल्टो 2022 की पहली ऑफीशियल तस्वीरें जारी की हैं जो जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है. यह ऑल्टो की नौवीं जनरेशन होगी क्योंकि इसने पहली बार 1979 में जापान में अपनी शुरुआत की थी. भारत में सुजुकी की पार्टनर मारुति, बाद में देश में नई ऑल्टो ला सकती है.

 

 

 

ऑफीशियल तस्वीरें ऑल्टो के नए एक्सटरनल और इंटरनल स्टाइल को क्लियर लुक ऑफर करती हैं. पहली नजर में, अपनी नई जनरेशन में ऑल्टो का डिजाइन मारुति एस-प्रेसो से बॉक्सी से इंसपायर्ड लगता है. नई ऑल्टो का बाहरी हिस्सा और अधिक सर्कुलर हो गया है. नई ऑल्टो की ऊंचाई 50 मिमी बढ़कर 1525 मिमी हो गई है. लंबाई 3395 मिमी की और चौड़ाई 1475 मिमी यानी पिछली जनरेशन की तरह ही है.

 

 

 

 

छोटा ग्राउंड क्लीयरेंस इसे उबड़-खाबड़ इलाकों की तुलना में शहरों के लिए अधिक बेहतर बनाता है. टेललाइट्स बंपर से टेलगेट के किनारों पर चले गए हैं. कुल मिलाकर, नई ऑल्टो अपने आठवीं जनरेशन के वेरिएंट की तुलना में अधिक पुरानी लगती है.कार के केबिन में कुछ जरूरी अपडेट हैं. जहां इंटरनल ऊंचाई में 45 मिमी की ग्रोथ हुई है, वहीं इसकी लंबाई में 25 मिमी की कमी आई है. फ्रंट पैनल नया है. डैशबोर्ड पर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जिसके तहत क्लाइमेट कंट्रोल यूनिट मौजूद है. इंस्ट्रूमेंट पैनल बड़े एनालॉग स्पीडोमीटर के साथ आता है.

 

 

 

 

 

सुजुकी ने नई ऑल्टो के इंजन या परफॉर्मेंस के बारे में कुछ भी खुलासा नहीं किया है. हालांकि, नई जनरेशन की ऑल्टो को माइल्ड हाइब्रिड इंजन के साथ पेश किए जाने की संभावना है और यह इलेक्ट्रॉनिक सेफ्टी सपोर्ट कॉम्प्लेक्स से लैस होगी, जिसमें ऑटोमैटिक ब्रेकिंग और लेन-कीप असिस्ट सिस्टम शामिल है ऑल्टो 2022 को ऑफीशियल तौर पर साल के अंत तक लॉन्च किए जाने की संभावना है.

 

Back to top button