ताज़ा ख़बर
संघ लोक सेवा आयोग ने भारतीय वन सेवा की परीक्षाओं की समय सारणी की जारी, इस दिन से शुरू होगी परीक्षाभय्यूजी महाराज केस में तीन लोगों को 6-6 साल की सजा…सेवादार, ड्राइवर और शिष्या को कोर्ट ने दिया दोषी करार…BIG BREAKING: रायपुर एयरपोर्ट चौक पर तेज़ रफ़्तार कार डिवाइडर से टकराई, 21 वर्षीय युवक की मौके पर मौतसेब के साथ उसके छिलके भी हैं सेहत के लिए लाभदायक, फेंकने के बदले इस प्रकार कर सकते हैं इस्तेमाल…Buy Term Papers Online – How to Prevent the Pitfallsवन अधिकार मान्यता पत्र की मांग को लेकर संसदीय सचिव से मुलाकात, उचित पहल करने का दिया आश्वासनकिम-जॉंग के हैं बेहद अजीबो-गरीब शौक…अपना टॉयलेट साथ में लेकर चलता है तानाशाह…वजह जानकर हो जाएंगे आप हैरान…कांग्रेस के जिला प्रवक्ता ने भाजपाइयों को दिया सड़क के भूमि पूजन का निमंत्रणकेरल में CORONA की डरावनी रफ्तार, 94% पॉज‍िट‍िव सैम्‍पल्‍स में मिला OMICRON वेर‍िएंट, स्वास्थ्य मंत्री के बयान ने बढ़ाई चिंताRAIPUR BREAKING: नकली नोट 4 सालों तक बैंक में होते रहे ज़मा, ना मशीन पकड़ सकी ना कर्मचारी,अब मामला पहुँचा थाने

इस महिला ने उठाया चौकाने वाला कदम, पति के गुजर जाने के बाद गाय के साथ किया ये काम, सुनकर हैरान हो जाएंगे आप..

Mahendra Kumar SahuNovember 27, 20211min

नई दिल्ली । भारत की तरह दुनिया के कई देशों में पुनर्जन्म (Reincarnation) की मान्यता है. लोग मानते हैं कि इंसान किसी और रूप में धरती पर फिर से जन्म लेता है. विज्ञान और आस्था के बीच ये मुद्दा चर्चा का विषय रहा है मगर दुनिया के बहुत से लोग इस बात को सच मानते हैं. कंबोडिया की एक महिला (Combodia Woman) के साथ हाल ही में ऐसा ही हुआ. उसने एक गाय (Combodia Woman Marry Cow) को अपना मरा हुआ पति मानकर उससे शादी रचा ली. महिला का मानना है कि उसके पति ने गाय के रूप में जन्म (Woman Thinks Cow Reincarnation of Dead Husband) लिया है.

READ MORE : यहां के SP निकले नक्सल प्रभावित-संवेदनशील इलाकों के निरीक्षण पर, जवानों का हौसला बढ़ाने थाने में गुजारी रात

कंबोडिया (Cambodia) के क्राटी (Kratie) प्रांत में रहने वाली 74 साल की खिम हैंग (Khim Hang) अपने इलाके में मशहूर हैं. वो इसलिए क्योंकि महिला ने एक गाय से शादी (Woman Marry Cow) की है. महिला का मानना है कि गाय की सारी विशेषताएं उसके मरे हुए पति की ही तरह हैं. द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार महिला की गाय के साथ शादी का कोई वीडियो तो नहीं है मगर गांव के बहुत से लोग इस बात का दावा करते हैं कि उन्होंने शादी देखी है और वो उसमें शामिल भी हुए हैं.

READ MORE : नक्सलियों का उत्पात: लौह अयस्क लेकर विशाखापटनम की ओर जा रही मालगाड़ी के 20 डिब्बों को उड़ाया

अब सवाल ये उठता है कि महिला को ऐसा कैसे लगा कि उनके पति पुनर्जन्म लेकर गाय के रूप में लौट आए हैं? दरअसल, जब गाय पैदा हुई तो महिला उसके साथ काफी वक्त बिताती थी. तब गाय उसका हाथ और चेहरा चाटती थी और कई बार तो वो उसके मुंह पर किस कर लेती थी. खिम ने बताया कि गाय उन्हें वैसे ही प्यार करती है जैसे उनके पति उन्हें किया करते थे. इसलिए किम समझ गईं कि वो कोई और नहीं, उनके पति ही हैं जो लौट आए हैं.

महिला अब गाय को पति समझकर ही प्यार करती है. उसने गाय को अपने पति की ही तकिया दे दी है जो उसके कमरे में रखी हुई है. यही नहीं, महिला के घर में गाय साथ में ही रहती है. खिम ने अपने बच्चों को भी यही हिदायत दी है. उनके बेटे भी अब इस बात पर यकीन करते हैं कि गाय उनके पिता ही हैं इसलिए वो भी गाय की बहुत सेवा करते हैं. खिम ने बच्चों से कहा है कि उनके मरने के बाद वो गाय को अपने पिता की ही तरह प्यार करें, उसे कभी ना बेचें और उनको अच्छे से खाना खिलाएं. जब गाय की मौत हो तो वे लोग उसका भी इंसान की ही तरह अंतिम संस्कार करें.


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007