ताज़ा ख़बर
चमत्कारिक गुणो से भरपूर होता हैं ‘मुलेठी’, जाने कोविड काल में कैंसे इम्यूनीटी बूस्टर की तरह करता हैं कामफिल्मों में काम करने के लिए इन कलाकारों ने किया बड़ा त्याग, अक्षय और रणवीर ने तो पार कर दी सारी हदें ..RAIPUR BREAKING: 2 निरीक्षकों का तबादला, एसएसपी अग्रवाल ने ज़ारी किया आदेशवन विभाग की गिरफ्त में आए तीन संदिग्ध शिकारी, स्कॉर्पियो, राइफल व अन्य सामग्री जप्तरिश्ते निभाने में ज्यादा कामयाब नहीं हो पाते ये 4 राशि वाले लोग, जानें कहीं आप भी इसमें शामिल तो नहींधनुष को ऐश्वर्या से तलाक लेना पड़ा भारी, रजनी के फैंस ने किया एक्टर की अपकमिंग फिल्म का बहिष्कार..AFC Women’s Asian Cup 2022: ईरान से नही जीत पाया भारत, सही मौके पर किया कई गोल मिस, नतीजन मैच का हुआ ये हालसलमान और अमिताभ हुए ढेर, टीआरपी लिस्ट में अनुपमा ने फिर मारी बाजी, इन दो सीरियल को लगा तगड़ा झटका..यूजी और नीट की काउंसलिंग हुई शुरु, रजिस्ट्रेशन करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलों…CORONA BREAKING : प्रदेश में नही थम रहा कोरोना का कहर, आज मिले 5649 नए मरीज, जाने जिलेवार संक्रमित मरीजों की संख्या..

इन स्टार्स ने दिया अनाथ बच्चों को जीवनदान, किसी ने कचरे के डिब्बे में मिली बच्ची को अपनाया, तो किसी ने गोद लेकर संवार दी जिंदगी..

Mahendra Kumar SahuNovember 27, 20212min

मुंबई । बॉलीवुड ( Bollywood) में कई ऐसे स्टार है जो अपना सारा काम काज छोड़ पैरेंटहुड एन्जॉय कर रहे हैं। आज के इस खास खबर में हम आपको कुछ ऐसे celebrity के बारें में बताने जा रहे हैं। जिन्होंने गोद लेकर अनाथ बच्चों को अपना घर बार और पूरा परिवार दिया। तो चलिए बिना किसी देरी के उन स्टार्स के बारें में बात करते हैं।

 

मिथुन चक्रवर्ती

Mithun Chakraborty ने बेटी दिशानी को गोद लिया है। Mithun Chakraborty को दिशानी कचरे के डिब्बे में मिली थी। उन्होंने जब बच्ची को देखा तो उसे गोद लेने का मन बनाया उनकी वाइफ योगिता बाली ने भी उनका पूरा साथ दिया और नन्ही सी बच्ची को वो घर ले आए। उसकी परवरिश में कोई कमी नहीं रखी। आज दिशानी बड़ी हो गई हैं और स्टाइलिश भी दिखती है।

 

सलीम खान-हेलन

1981 में Salim Khan ने जब हेलन से दूसरी शादी की तो उन्हें कोई संतान नहीं हुई जिसके बाद दोनों ने एक बच्चे को गोद लेने की सोची और इस तरह अर्पिता परिवार में आईं। सलीम खान के बच्चों में सबसे बड़े सलमान खान, फिर अरबाज खान, सोहेल खान, अलविरा अग्निहोत्री और फिर सबसे छोटी Arpita Khan Sharma हैं।

प्रीति जिंटा

एक्ट्रेस Preeti Zinta ने ऋषिकेश से 34 अनाथ बच्चियों को एक साथ गोद लिया था। साल में कम से कम दो बार प्रिटी इन बच्चियों से मिलने जरूर जाती हैं। हाल ही में Preeti Zinta दो जुड़वां बच्चों की मां बनने के चलते सुर्खियों में आई थीं। उनके बच्चों का नाम जिया और जय जिंटा गुडइनफ है।

 

रवीना टंडन

Raveena ने 21 साल की उम्र में दो बेटियों छाया और पूजा को एडॉप्ट कर हर किसी को हैरान कर दिया था। इतनी कम उम्र में दो बेटियों और करियर पर ध्यान देना एक्ट्रेस के लिए एक चुनौती थी। 21 साल में एक्ट्रेस 11 और 8 साल की बेटियों की मां थीं। उनका कहना है कि मां से ज्यादा उन्हें लगता था कि वो दो बहनों के साथ रहती हैं। सालों तक सिंगर पैरेंट्स बने रहने के बाद actress ने साल 2004 में अनिल से शादी की थी। शादी के 10 साल बाद 2005 में actress बेटी याशा और 2008 में बेटे रणवीर-वर्धन की बायोलॉजिकल मां बनी थीं।

READ MORE : कोरोना के तीसरी लहर की आशंका!, सरकारी स्कूल के 13 स्टूडेंट्स की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, 10 दिन के लिए स्कूल बंद, मचा हड़कंप

सुष्मिता सेन

मिस यूनिवर्स रह चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने एडॉप्शन के लिए एक बड़ी लीगल लड़ाई लड़ी है। एक्ट्रेस ने महज 25 साल की उम्र में पहली बेटी रैने को गोद लिया था। इसके बाद सुष्मिता ने साल 2010 में दूसरी बेटी अलीशा गोद ली। सुष्मिता सेन दो बेटियों की एक प्राउड सिंगल मदर हैं और बेटियों को बेहतरीन परवरिश देने की हर मुमकिन कोशिश कर रही हैं। जिस समय एक्ट्रेस ने पहली बेटी रैने गोद ली थी तब वो अपने करियर के पीक प्वाइंट पर थीं लेकिन एक्ट्रेस ने किसी की भी परवाह किए बिना अपना फैसला लिया।

 

साक्षी तंवर

टेलीविजन से लेकर बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकीं साक्षी तंवर ने साल 2018 में एक बेटी गोद लेकर नई मिसाल कायम की है। एक्ट्रेस ने 9 महीने की बच्ची गोद ली है जिसका नाम उन्होंने दित्या रखा है। साक्षी एक सिंगल मदर हैं जिन्होंने अब तक शादी नहीं की है।

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007