ताज़ा ख़बर
RAIPUR BREAKING: 2 निरीक्षकों का तबादला, एसएसपी अग्रवाल ने ज़ारी किया आदेशवन विभाग की गिरफ्त में आए तीन संदिग्ध शिकारी, स्कॉर्पियो, राइफल व अन्य सामग्री जप्तरिश्ते निभाने में ज्यादा कामयाब नहीं हो पाते ये 4 राशि वाले लोग, जानें कहीं आप भी इसमें शामिल तो नहींधनुष को ऐश्वर्या से तलाक लेना पड़ा भारी, रजनी के फैंस ने किया एक्टर की अपकमिंग फिल्म का बहिष्कार..AFC Women’s Asian Cup 2022: ईरान से नही जीत पाया भारत, सही मौके पर किया कई गोल मिस, नतीजन मैच का हुआ ये हालसलमान और अमिताभ हुए ढेर, टीआरपी लिस्ट में अनुपमा ने फिर मारी बाजी, इन दो सीरियल को लगा तगड़ा झटका..यूजी और नीट की काउंसलिंग हुई शुरु, रजिस्ट्रेशन करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलों…CORONA BREAKING : प्रदेश में नही थम रहा कोरोना का कहर, आज मिले 5649 नए मरीज, जाने जिलेवार संक्रमित मरीजों की संख्या..संतोष कुमार मांझी को मिली नई जिम्मेदारी, मत्स्य महासंघ मर्यादित रायपुर के संचालक मंडल में बनाए गए सदस्य, मित्रों और समर्थकों में खुशी की लहर…सरकार ने कम किए RT-PCR जांच के रेट, अब इतने रुपए में हो जाएगा काम, जाने रैपिड एंटीजन टेस्ट का दाम

रविचंद्रन अश्विन ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में इस दिग्गज को पछाड़ा..

Mahendra Kumar SahuNovember 27, 20212min

नई दिल्ली । भारत के टॉप Spinner Ravichandran Ashwin ने शनिवार को कानपुर में खेले जा रहे test match के तीसरे दिन इतिहास रच दिया. Ravichandran Ashwin ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 415वां विकेट झटका और इसी के साथ उन्होंने Pakistan legend Wasim Akram को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है. अश्विन के कुल 416 विकेट हो गए हैं. खास बात ये है कि Ashwin ने ये कमाल अपने सिर्फ 80वें टेस्ट मैच में किया है test cricket में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अब Ravichandran Ashwin 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं. जबकि पूर्वIndian spinner Harbhajan Singh के 417 विकेट के रिकॉर्ड से अश्विन अब सिर्फ दो विकेट ही दूर रह गए हैं.

READ MORE : इन स्टार्स ने दिया अनाथ बच्चों को जीवनदान, किसी ने कचरे के डिब्बे में मिली बच्ची को अपनाया, तो किसी ने गोद लेकर संवार दी जिंदगी..

• रविचंद्रन अश्विन- 80 मैच, 416 विकेट
• वसीम अकरम- 104 मैच, 414 विकेट

READ MORE : नक्सलियों का उत्पात: लौह अयस्क लेकर विशाखापटनम की ओर जा रही मालगाड़ी के 20 डिब्बों को उड़ाया

रविचंद्रन अश्विन का टेस्ट रिकॉर्ड

• 80 मैच
• 416 विकेट
• 24.63 औसत
• 5 विकेट- 30 बार
• 10 विकेट- 7 बार

 

भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट

• अनिल कुंबले- 619 विकेट
• कपिल देव- 434 विकेट
• हरभजन सिंह- 417 विकेट
• रविचंद्रन अश्विन- 416* विकेट

 

साल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट

रविचंद्रन अश्विन ने इसी के साथ एक और शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया है. साल 2021 में टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने में अब रविचंद्रन अश्विन का नाम सबसे ऊपर है. साल 2021 में रविचंद्रन अश्विन के 40 विकेट हो गए हैं, जबकि पाकिस्तान के शाहीन आफरीदी के 39 विकेट हैं. अगर एक्टिव क्रिकेटर्स की बात करें तो सबसे ज्यादा विकेट के मामले में रविचंद्रन अश्विन नंबर-3 पर आते हैं. अभी सिर्फ जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस वक्त खेल रहे हैं और टेस्ट में उनके काफी ज्यादा विकेट हैं. उनके बाद रविचंद्रन अश्विन का ही नंबर आता है.


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007