ताज़ा ख़बर
राशिफल : 7 दिसंबर से पलट जाएगी इन राशियों की किस्मत, मित्रों के सहयोग से होगा धन लाभ…केआरके के ट्वीट से मचा सोशल मीडिया में बवाल, कहा – 35 प्रतिशत ठरकी और डेसपरेट लोग सॉफ्ट पॉर्न फिल्म चंडीगढ़ करे आशिकी देखने जाएंगे..हवस की पुजारी है ये एक्ट्रेस , भाई से लेकर जिम ट्रेनर से बनाए शारीरिक संबंध, उसके बाद अमिताभ के साथ किया..BIG BREAKING : देश में पैर पसार रहा ओमिक्रॉन, महाराष्ट्र में मिले दो और नए मरीज, दक्षिण अफ्रीका और अमेरिका से लौटे लोगों में हुई पुष्टि…CORONA UPDATE : प्रदेश में कोरोना ने तोड़े रिकॉर्ड, 22 हजार 988 सैंपलों में मिले इतने मरीज…इन चार राशि के लोगों पर नहीं रहेगा शनिदेव का प्रक्रोेप, होगी सुख समृद्धि और धन की अपार वर्षाउर्फी जावेद ने बोल्ड फोटो शेयर कर यूजर्स से मांगा कैप्शन, तो फैंस ने दिया चौकाने वाला बयान..नगर पंचायत चुनाव :- भोपालपटनम से 34 व भैरमगढ़ से 33 प्रत्याशी उतरे चुनावी मैदान में, 6 निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव से हुए दूरशिक्षक भर्ती परिणाम को लेकर राज्य शासन ने जारी किया आदेश, नियुक्ति आदेश जारी होने में लगेगा और समय, 14580 पदों पर होनी थी सीधी भर्ती…big breaking : मैेदान छोड़ भागे भाजपा के अधिकृत उम्मीदवार अजितेश सिंह, कांग्रेस के राजेंद्र सिंह अरोरा और रामानंद मौर्य के बीच होगा सीधा मुकाबला

VIDEO : शहर के विकास के मुद्दों को छोड़ सामान्य सभा की बैठक में बीजेपी पार्षदों को WATSAPP-FACEBOOK और YOUTUBE चलाना ज्यादा पसंद

Mahendra Kumar SahuNovember 26, 20211min

 

रायपुर। गुरूवार को रायपुर नगर पालिक निगम की सामान्य सभा बैठक रखी गई थी। सभा के शुरुआत में एक घंटे के समय के दौरान प्रश्नकाल और बाद में प्रस्तावों पर चर्चा हुई । सभा में 10 अलग-अलग प्रस्तावों को पास किया गया । इस पर विपक्ष ने तानाशाही का आरोप लगाया है, लेकिन इस बैठक में कुछ लापरवाही की तस्वीरें निकल कर सामने आई है। शहर के विकास के मुद्दों को लेकर चर्चा हो रही थी, लेकिन BJP के कुछ पार्षद फेसबुक और व्हाट्सएप चलाते नजर आए। इससे लगता है कि विकास की बात कम और टाइम पास ज्यादा होते नजर आया ।

सामान्य सभा में जनहित के मुद्दों को लेकर जनप्रतिनिधि कितने गंभीर हैं कि सभा में कोई फ़ेसबुक तो कोई व्हाट्सएप में मस्त थे. सभा में जन प्रतिनिधियों की हरकत एक न्यूज चौनल के कैमरे में क़ैद हो गई। BJP पार्षद सीमा संतोष जोन और साहू एक के अध्यक्ष सोशल मीडिया पर मस्त दिखे। इसके अलावा किसी भी जनप्रतिनिधि ने मास्क नहीं पहना था, जबकि प्रदेश में CORONA के केस बढ़ रहे हैं। राजधानी में भी संख्या बढ़ती जा रही है.. बावजूद इसके लापरवाही बरती जा रही है।

 

इस मामले में नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने कहा कि चाहे किसी भी दल का जन प्रतिनिधि हो, उन्हें सभा का गरिमा बनाए रखना चाहिए। जन प्रतिनिधियों से जनता को बहुत उम्मीद है। चार माह बाद सामान्य सभा की बैठक हो रही है. इसके बावजूद WHATS APP – FACEBOOK चला रहे हैं, तो उनका ध्यान प्रस्तावों पर नहीं है।

 


वहीं महापौर एजाज़ ढेबर ने कहा कि ये बिल्कुल ही आपत्तिजनक है। यह पहली बार नहीं है, इसके पहले भी ऐसे कृत्य किए जा चुके हैं। आज इतने महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हो रही थी, लेकिन सुझाव देने के अलावा बाक़ी सब काम किए जा रहे थे। इसके पहले भी MATHPARA पार्षद मनोज वर्मा YOUTUBE देखते रहे हैं। वीडियो वायरल हुए थे। इससे इमेज ख़राब होता है। सदन की गरिमा को ठेस पहुंचती है। आज के दिन बहुत महत्वपूर्ण है और विकास के मुद्दों को लेकर चर्चा में शामिल होने की बजाय WATSAPP – FACEBOOK और YOUTUBE चलाने में व्यस्त हैं. इससे समझा जा सकता है कि ये कितने गंभीर हैं।

READ MOER; केन्द्र सरकार पर बरसे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल….जानिए क्या है मामला

 

बता दें कि निगम के हंगामेदार बैठक में अब तक 10 प्रस्ताव पास किए गए हैं। बचे चार प्रस्ताव में कल चर्चा होगी। विपक्ष के हंगामे के बीच प्रस्ताव पास किया गया है। चर्चा के बाद बहुमत के आधार पर प्रस्तावों को सभापति ने पास किया है।

 

तेलीबांधा तालाब के सौंदर्यीकरण एवं गार्डन में निर्माण कार्य के लिए 12 करोड़ की स्वीकृति मिली है। इसके साथ ही चार अलग-अलग सरकारी ज़मीनों को बेचने का प्रस्ताव भी पास किया गया है। इस पर विपक्ष ने तानाशाही करने का आरोप लगाया है। प्रस्ताव में चर्चा के दौरान उठाए सवालों के जवाब से विपक्ष संतुष्ट नहीं दिखा। सत्ता पक्ष विपक्ष के सवालों से भाग आए।

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007