ताज़ा ख़बर
BIG BREAKING : ” ओमिक्रॉन ” ने भारत में दी दस्तक, इस राज्य में मिले दो केस, केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय ने की पुष्टी…BAD NEWS: मिर्जापुर के इस कलाकार का हुआ निधन, फ्लैट में बहुत बुरी स्थिति में मिला शव, निभाया था बेहद अहम् किरदारसैमसंग ने लांच किया सबसे सस्ता स्मार्टफोन, फीचर्स और प्राइस सुनकर उड़ जाएंगे होश..रिसर्च में खुलासा : ज्यादा समय मोबाइल पर बिताने से बच्चे हो रहे इस गंभीर बीमारी का शिकार..तड़प के प्रीमियर में केएल राहुल ने किया कुछ ऐेसा, देखकर उड़ गए सलमान और सुनील शेट्टी के होश, जानिए आखिए क्रिकेटर ने क्या किया ..एल्गार परिषद मामला : सुधा भारद्वाज को मिली राहत, बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी तकनीकी खामी के आधार पर जमानत, कहा – वह जमानत की हकदारअगर यह दुर्लभ नोट आपके पास है तो आप जल्द हो सकते हैं मालामाल, करें यह मामूली प्रोसेस…कोरोना बुलेटिन : प्रदेश के इस जिले में आज मिले सबसे ज़्यादा कोरोना के मरीज, स्वास्थ्य विभग ने जारी किया मरीजों का आंकड़ाGold Price Today : अगर खरीदना है सोना तो मत करिए देर, सोने के भाव में आई भारी गिरावट, नहीं मिलेगा इससे अच्छा मौकायात्रा करने के पहले पढ़ लें ये खबर, रेलवे प्रशासन ने रद्द कर दी 35 ट्रेनें, ये बताया कारण  

Share Market Crash: खतरे के लाल निशान पर खुला शेयर बाजार, Sensex 1300 अंक से ज्यादा टूटा, nifty में भी इतने अंकों की गिरावट

Mahendra Kumar SahuNovember 26, 20211min

 

 

नई दिल्ली। शेयर बाजार में आज कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शुक्रवार को भारी गिरावट देखने को मिल रही है। बीएसई का 30 शेयरों वाले सेंसेक्स और एनएसई के निफ्टी सूचकांक में जबरदस्त गिरावट आई है। लाल निशान पर कारोबार शुरू करने के कुछ ही देर बाद दोनों सूचकांकों में तेजी से गिरावट आई।

 

 

 

सुबह 10.41 बजे बीएसई सेंसेक्स 1,322.44 अंक या 2.25% की गिरावट के साथ 57,472 के लेवल पर आ गया। वहीं निफ्टी 405.85 अंक या 2.31% गिरकर 17,130 पर पहुंच गया। एक्सपर्ट्स के मुताबिक कोविड-19 के नए वैरिएंट से इकोनॉमी की रिकवरी प्रभावित हो सकती है। इस डर से निवेशकों में घबराहट है और इतनी गिरावट देखने को मिल रही है।

 

 

read more: Happy Birthday Arjun Rampal: जानिए कैसे बिना शादी के पिता बन गए अर्जुन, काफी नेगेटिविटी का करना पड़ा था सामना, जानें इंडस्ट्री के हैंडसम हंक से जुड़ी ये खास बातें

 

 

11 में से 10 सेक्टोरल इंडेक्स गिरावट में
फार्मा के अलावा बाकी सभी सेक्टोरल इंडेक्स में गिरावट है। सबसे ज्यादा गिरावट रियल्टी, मीडिया और बैंकिंग स्टॉक्स में देखी जा रही है।

 

 

 

सेंसेक्स के 30 में से 29 शेयर लाल निशान में
सेंसेक्स के 30 में से 29 शेयर लाल निशान में है। बढ़त वाले शेयरों में केवल डॉ. रेड्डीज है। सबसे ज्यादा गिरावट बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस, मारूती के स्टॉक में देखने को मिल रही है।

 

 

एशियाई बाजारों में भी गिरावट
एशियाई बाजारों में भी गिरावट देखने को मिल रही है। निक्केई 225 में 2% से ज्यादा की कमजोरी है। स्ट्रेट टाइम्स और हैंगसेंग में 1% से ज्यादा गिरावट है। ताइवान वेटेड, कोस्पी और शंघाई कंपोजिट में भी कमजोरी नजर आ रही है। अमेरिकी बाजार गुरुवार को बंद थे, लेकिन आने वाले दिनों में इस पर नजर रहेगी क्योंकि महंगाई और लेबर डेटा आने वाले हैं।

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007