ताज़ा ख़बर
बंद पड़ी रेलगाड़ियों का परिचालन बेहद जरूरी : वैश्यRAIPUR BIG BREAKING: राजधानी में देर रात दर्दनाक सड़क हादसा, 1 युवती की मौके पर ही मौत, अन्य गंभीर रूप से घायलHow Professional Essay Services Can Benefit Studentsइन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, सूर्य की तरह चमकेगी किस्मत, पढ़ें 28 नवंबर का राशिफल..बिग ब्रेकिंग : देर रात 40 पटवारियों का हुआ तबादला, देखिए पूरी लिस्ट..Airtel ने किया फ्री डाटा देने का ऐलान, इन ग्राहकों को मिलेगा लाभ, जल्दी कीजिए इस प्लान के तहत रिचार्ज..इस महिला ने उठाया चौकाने वाला कदम, पति के गुजर जाने के बाद गाय के साथ किया ये काम, सुनकर हैरान हो जाएंगे आप..इतने रुपए सस्ता मिलेगा गैस सिलेंडर, LPG ग्राहकों को मिली बड़ी राहत, जल्द शुरु हो सकती है ये सेवा..जोर- शोर से शुरु हुई कैटरीना-विक्की की शादी की तैयरियां, सलमान से लेकर बॉलीवुड के कलाकार नही है शादी में Allow..नई गाड़ी खरीदने का बना रहे प्लान, इन बातों का रखे ध्यान, यहां मिलेगा सबसे सस्ता कार लोन प्लॉन..

26 नवंबर को इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, इन्हें होगा सबसे ज्यादा लाभ, देखें आज का राशिफल..

Mahendra Kumar SahuNovember 26, 20212min

रायपुर : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों ( RASHI)  का वर्णन किया गया है। हर राशि ( RASHI)  का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल ( RASHIFAL)  का आकंलन किया जाता है। 26 नवंबर को शुक्रवार है। शुक्रवार के दिन विधि- विधान से माता लक्ष्मी की पूजा- अर्चना की जाती है। आईए जानते है 26 नवंबर, 2021 को किन राशि ( RASHI ) वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मन अशान्त हो सकता है। परिवार ( FAMILY)  का साथ मिलेगा। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती हैं। बातचीत में संयत रहें। व्‍यर्थ के व‍िवादों से बचने का प्रयास करें। लाभ के अवसर म‍िलेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य ( Helth ) का ध्‍यान रखें। भाइयों का सहयोग म‍िलेगा।

वृष राशि- किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य ( helth) का ध्यान रखें। मन में निराशा एवं असंतोष के भाव रहेंगे। भवन सुख में वृद्धि होगी। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। क्रोध की अधिकता भी रहेगी।

मिथुन राशि- वाणी में मधुरता तो रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी आयेगी। कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। मन अशान्त रहेगा। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। संचित धन में कमी आएगी।

READ MORE : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने मंत्रिमंडल को सभी सदस्य के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करेंगे मुलाकात, राज्य के किसानो और मजदूरों की समस्या पर करेंगे बात..

कर्क राशि- मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता रहेगी। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। आरामतलबी बढ़ सकती है। नौकरी में इच्‍छाविरुद्ध कोई अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी मिल सकती है।

सिंह राशि- परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। मानसिक शान्ति‍ रहेगी।

READ MORE :राजीव भवन में कांग्रेस की अहम बैठक : प्रदेश प्रभारी, सीएम, मंत्री सहित बड़े दिग्गज नेता हुए शामिल, नगरी निकाय चुनाव में प्रत्याशियों को लेकर हुई चर्चा,देखे VIDEO..

कन्या राशि- क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। बातचीत में सन्तुलित रहें। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। वाणी में कठोरता का प्रभाव बढ़ सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सतर्क रहें। संतान सुख में वृद्धि होगी। लंबे समय से चले रहे व‍िवाद से मुक्‍ति‍ म‍िलेगी।

तुला राशि- मन अशान्त रहेगा। व्यर्थ के क्रोध से बचें। माता-पिता का सानिध्य मिल सकता है। कारोबार के लिए बड़े भाई से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। वाणी में सौम्यता रहेगी। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। आत्‍मविश्वास में वृद्धि होगी।

READ MORE : ये राशि वाले होते है बड़े भाग्यवान, दिन रात घर में होती है धन की बरसात, देखें क्या आप भी इसमें शामिल..

वृश्चिक राशि- मन-परेशान हो सकता है। परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिल तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे, लेकिन क्रोध के अतिरेक से बचें। परिवार की जिम्‍मेदारी बढ़ सकती है। माता का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा।

धनु राशि- बातचीत में संयत रहें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी।

मकर राशि- मानसिक शान्ति‍ तो रहेगी, परन्तु फिर भी संयत भी रहें। धन की स्थिति में सुधार होगा। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। संतान को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। परिश्रम की अधिकता रहेगी। संचित धन में कमी आ सकती है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा।

READ MORE : संपूर्ण रामायण के लव कुश अब दिखते है कुछ ऐसे, देखकर यकीन नही होगा, कुश को तो आप पहचान नही पाएंगे..

कुंभ राशि- पठन-पाठन में रुचि रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। माता से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। मित्र का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से धनार्जन के साधन बन सकते हैं।

 

 

मीन राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। कारोबार का विस्तार हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। सेहत का भी ध्यान रखें। मन अशांत रहेगा। धैर्यशीलता में कमी आएगी। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। श‍िक्षा में सफलता की प्राप्‍त‍ि होगी।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007