ताज़ा ख़बर
RAIPUR BREAKING: मोबाइल चोर गिरोह का खुलासा, 60 से अधिक लोगो को बना चुके है निशाना,नेपाल में खपाते थे चोरी के एप्पल आईफोन, 2 नाबालिक सहित 3 अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ़्तारसंघ लोक सेवा आयोग ने भारतीय वन सेवा की परीक्षाओं की समय सारणी की जारी, इस दिन से शुरू होगी परीक्षाभय्यूजी महाराज केस में तीन लोगों को 6-6 साल की सजा…सेवादार, ड्राइवर और शिष्या को कोर्ट ने दिया दोषी करार…BIG BREAKING: रायपुर एयरपोर्ट चौक पर तेज़ रफ़्तार कार डिवाइडर से टकराई, 21 वर्षीय युवक की मौके पर मौतसेब के साथ उसके छिलके भी हैं सेहत के लिए लाभदायक, फेंकने के बदले इस प्रकार कर सकते हैं इस्तेमाल…Buy Term Papers Online – How to Prevent the Pitfallsवन अधिकार मान्यता पत्र की मांग को लेकर संसदीय सचिव से मुलाकात, उचित पहल करने का दिया आश्वासनकिम-जॉंग के हैं बेहद अजीबो-गरीब शौक…अपना टॉयलेट साथ में लेकर चलता है तानाशाह…वजह जानकर हो जाएंगे आप हैरान…कांग्रेस के जिला प्रवक्ता ने भाजपाइयों को दिया सड़क के भूमि पूजन का निमंत्रणकेरल में CORONA की डरावनी रफ्तार, 94% पॉज‍िट‍िव सैम्‍पल्‍स में मिला OMICRON वेर‍िएंट, स्वास्थ्य मंत्री के बयान ने बढ़ाई चिंता

लेडी इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ बर्खास्त, 10 लाख रुपए की रिश्वत लेकर किया था ये काम, सुनकर हैरान हो जाएंगे आप..

Mahendra Kumar SahuNovember 26, 20211min

सिरेही। लेडी इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ (Lady Inspector Seema Jakhar) को पुलिस विभाग ने बर्खास्त (Terminate) कर दिया है. सीमा जाखड़ ने करीब 15 दिन पहले सिरोही जिले के बरलूट थानाप्रभारी (Barlut Police Station) के पद पर रहते हुये में गिरफ्त में आये डोडा पोस्त तस्कर को 10 लाख रुपये की रिश्वत लेकर फरार करा दिया था.दो दिन बाद 28 नंवबर को सीमा जाखड़ की शादी होनी है. इससे पहले इस मामले में सीमा जाखड़ ( Seema jakhar ) के साथ इस मामले में लिप्त पाये गये तीन कांस्टेबलों ( three constables)  को भी आज सुबह ही बर्खास्त कर दिया गया है.रिश्वत लेकर तस्कर को भगाने के मामले में राजस्थान पुलिस की खासी बदनामी हुई थी. इस पर पुलिस ( police ) महकमे ने तत्काल बड़ा एक्शन लेते हुये जांच में दोषी पाये जाने पर तत्कालीन बरलूट थानाप्रभारी सीमा जाखड़ और तीन कांस्टेबलों ( three constables)  को पुलिस सेवा से ही बर्खास्त कर दिया है.

READ MORE : देशभर के डॉक्टर कल रहेंगे हड़ताल पर: NEET-PGकी काउंसिलिंग DATE बढ़ने से छत्तीसगढ़ में जुडॉ भी नाराज, राजधानी के साथ इन शहरों में दिखेगा असर

पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि इस मामले की प्राथमिक जांच सिरोही पुलिस उपाधीक्षक के द्वारा कराई गई थी. इसमें बरलूट थानाप्रभारी सब इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ और तीन पुलिसकर्मियों की भूमिका प्रमाणित पाई गई. इससे पुलिस महकमे की छवि को खासा नुकसान पहुंचा. इस पर पुलिस विभाग ने चारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुये उन्हें पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया है.


बर्खास्त किये गये अन्य पुलिसकर्मियों में हेड कांस्टेबल ओमप्रकाश विश्नोई, कांस्टेबल सुरेश और हनुमान शामिल हैं. इन सबका सरगना ओमप्रकाश विश्नोई है. वही तस्करों से लेनदेन की सैटिंग करता है. ओमप्रकाश पहले राजस्थान गुजरात बॉर्डर पर स्थित छापरी चौकी में पदस्थापित था. वहां उसका रुपये के लेनदेन का एक वीडियो वायरल हुआ था. उसके बाद उसे वहां से हटाकर बरलूट थाने में लगाया गया था. इस मामले की भी डील करने में मुख्य भूमिका ओमप्रकाश विश्नोई की थी.


उल्लेखनीय है कि करीब दो सप्ताह पहले यह मामला हुआ था. जांच में सामने आया था कि पुलिस ने पकड़े गये तस्कर से सौदेबाजी की. सौदा तय हो जाने के बाद उससे बरामद किये गये डोडा-पोस्त की बरामदगी भी कम दिखाई. डोडा पोस्त बरामद तो दो क्विंटल 10 किलो किया गया था. लेकिन उसे केवल 1 क्विंटल 41 किलो दर्शाया गया. बाद में 10 लाख रुपये लेकर तस्कर को वहां से फरार करा दिया गया.


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007