ताज़ा ख़बर
सरकार का दावा मौतों के नहीं है कोई रिकॉर्ड : केन्द्र के रवैये पर भड़की कांग्रेस, किसान नेता बोले-हम देते हैं डाटानिकाय चुनाव : 15 सीटों पर प्रत्याशी चयन को लेकर कांग्रेस की अंतिम सूची पर आज शाम तक लगेगी मुहरआम लोगों की फिर टूटी उम्मीद, 100 रूपए महंगा हुआ गैस सिलेंडर, जाने कहां, कितने बढ़े दाम…RAIPUR BREAKING : अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई, रिश्तेदार ने अपने ही 2 साथियों के साथ मिलकर दिया था घटना को अंजाम, पूछताछ में ज़मीन विवाद का हुआ खुलासा!!!!कोरोना के नए वैरिएंट ने लोगों में बढ़ाई दहशत, बीते 3 दिनों में विदेश से लौटे राजधानी के 78 यात्री, यात्रियों को रहना होगा 7 दिन क्वॉरेंटाइन मेंछत्तीसगढ़ में आज से होगी धान खरीदी, साढ़े 22 लाख किसानों से समर्थन मूल्य पर खरीदी करेगी सरकार, बारदाना इस साल भी बना मुसीबतBREAKING नगरीय निकाय चुनाव : कांग्रेस ने 5 नगर पंचायत और 2 नगर पालिकाओं के कांग्रेस प्रत्याशियों की जारी की सूची, देखे पूरी सूचीOmicron Alert: दूसरे देशों से प्रदेश में आने वालों की होगी Genome Sequencing, आखिर क्या होती है ये सिक्वेंसिंग और देश में कहा कहा है इसकी सुविधा जूनियर डॉक्टर ने राज्यपाल से मुलाकात कर 2 सूत्रीय मांगो को लेकर सौंपा ज्ञापन, जूनियर डॉक्टरों ने कहा..प्रिंसिपल ने ऐसे क्या किया जिसके कारण कांग्रेसियों को तबादला करने की बात कहनी पढ़ी.. पढ़िए पूरी खबर….

दुर्ग आ रही Express train में लगी भीषण आग, यात्रियों ने ऐसी बचाई अपनी जान, जानिए क्या हुआ था….

Mahendra Kumar SahuNovember 26, 20211min

 


रायपुर। पंजाब (Punjab) के उधमपुर से दुर्ग छत्तीसगढ़ आ रही Durg-Udhampur Express Train की एक बोगी में लगी आग से हड़कंप मच गया है। बताया जाता है कि एसी बोगी में सबसे पहले आग लगी और इसके बाद इसकी लपटें अन्य बोगियों तक पहुँच गई। आग लगने की भनक मिलते ही लोको पॉयलट ने ट्रेन मुरैना के निकट हेतमपुर रेलवे स्टेशन (Hetampur Railway Station) पर रोक दी। इसके बाद सभी यात्री सकुशल बाहर निकल गए है।

 

 

सूत्रों ने बताया कि हादसा आज दोपहर करीब 3 बजे के आसपास की बताई जा रही है। गाड़ी संख्या 20848 उधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस ट्रेन Express train दुर्ग छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हुई थी। अपने निर्धारित गति से चलती हुई ट्रेन मुरैना के निकट पहुंची ही थी कि अचानक इस एक्सप्रेस ट्रेन के एक एसी बोगी से अचानक आग की लपटें दिख यात्रियों में चीख-पुकार मच गया।

 

इस समय ट्रेन की रफ्तार अधिक होने के कारण एसी कम्पारटमेंट की आग ट्रेन के अन्य बोगियों तक पहुँचनी शुरू हो गई थी। यात्रियों ने जंजीर खींचकर ट्रेन रूकवाया।

 

इस समय तक ट्रेन के लोको पॉयलट को भी किसी गंभीर हादसे का अंदेशा हो चुका था, लिहाजा ट्रेन को मुरैना के निकट हेतमपुर रेलवे स्टेशन के पास रोक दिया गया।

 

READ MOER; दो सिर के साथ पैदा हुआ नवजात माता-पिता ने त्यागा, फिर ये हुआ बच्चे के साथ

 

 

स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना तत्काल दमकल और रेलवे के आला अफसरों को दी। रेलवे के तकनीकी दल भी मौके पर पहुँच गया था।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007