ताज़ा ख़बर
RAIPUR BIG BREAKING: राजधानी में देर रात दर्दनाक सड़क हादसा, 1 युवती की मौके पर ही मौत, अन्य गंभीर रूप से घायलHow Professional Essay Services Can Benefit Studentsइन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, सूर्य की तरह चमकेगी किस्मत, पढ़ें 28 नवंबर का राशिफल..बिग ब्रेकिंग : देर रात 40 पटवारियों का हुआ तबादला, देखिए पूरी लिस्ट..Airtel ने किया फ्री डाटा देने का ऐलान, इन ग्राहकों को मिलेगा लाभ, जल्दी कीजिए इस प्लान के तहत रिचार्ज..इस महिला ने उठाया चौकाने वाला कदम, पति के गुजर जाने के बाद गाय के साथ किया ये काम, सुनकर हैरान हो जाएंगे आप..इतने रुपए सस्ता मिलेगा गैस सिलेंडर, LPG ग्राहकों को मिली बड़ी राहत, जल्द शुरु हो सकती है ये सेवा..जोर- शोर से शुरु हुई कैटरीना-विक्की की शादी की तैयरियां, सलमान से लेकर बॉलीवुड के कलाकार नही है शादी में Allow..नई गाड़ी खरीदने का बना रहे प्लान, इन बातों का रखे ध्यान, यहां मिलेगा सबसे सस्ता कार लोन प्लॉन..मंडी निरीक्षक के एग्जाम दिलाने वाले परीक्षार्थी हो जाए सावधान, इन नियमों का करे पालन, नही तो उठाना पड़ सकता हैं भारी नुकसान..

इन 4 राशि के लोगों से पंगा न लेने में है भलाई, छोटी-छोटी बातों पर हो जाते हैं आगबबूला, देखें कहीं आप भी तो इनमें से नहीं

Mahendra Kumar SahuNovember 25, 20211min

नई दिल्ली। क्रोध (Anger) एक प्राकृतिक संवेदना है, जिसे बड़ा अवगुण माना गया है. क्रोध (Anger) में व्यक्ति अपना विवेक खो बैठता है और कभी सही फैसले नहीं ले पाता। कुछ लोगों में क्रोध (Anger) करने की आदत जन्मजात होती है. तमाम ज्योतिषविदों का मत है कि ऐसे व्यक्ति की राशि का भी इसमें अहम रोल होता है.

 

 

हर राशि की अपनी प्रकृति और स्वभाव होता है, जिसका असर उस राशि से संबन्धित व्यक्ति पर भी पड़ता है. यहां जानिए उन राशियों के बारे में जो स्वभाव से काफी क्रोधी मिजाज की होती हैं. ये लोग छोटी-छोटी बातों पर आगबबूला हो जाते हैं. ऐसे लोगों से न भिड़ने में ही भलाई है.

 

 

read more:छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र: 9 दिन में लगे 755 प्रश्न, इस बार सदन में धर्मांतरण, कवर्धा मामले समेत इन मुद्दों को लेकर हंगामे के आसार, सवालों की बौछार से होगा पक्ष-विपक्ष के बीच वार…

 

 

मेष राशि
इस राशि का स्वामी मंगल है. मंगल का स्वभाव ही काफी उग्र होता है. ये उग्रता राशि से जुड़े लोगों में भी आ जाती है. इन लोगों को आगबबूला होते देर नहीं लगती. गुस्सा हमेशा इनकी नाक पर र​हता है. इनसे बहस करने का मतलब है कि छोटी सी बात को भी बहुत बड़ा रूप दे देना. इसलिए इनसे पंगा न लेने में ही भलाई है.

 

 

 

 

वृषभ राशि
इस राशि के लोग बेहद जिद्दी होते हैं. ये हर जगह एडजस्ट नहीं कर पाते क्योंकि इन्हें हर जगह माहौल अपने मुताबिक चाहिए होता है. ये दूसरों पर रौब जमाने की पूरी कोशिश करते हैं और अगर कोई इनके हिसाब से न चले, तो ये आक्रोशित हो जाते हैं. इनसे अगर आपने बहस करने की भूल कर दी तो इनका गुस्सा सातवें आसमान तक पहुंच सकता है. क्रोध में आकर ये कई बार खुद का ही नुकसान कर लेते हैं. हालांकि इन्हें बाद में अपनी भूल का अहसास भी हो जाता है.

 

 

 

 

सिंह राशि
सिंह राशि के लोगों को किसी के अधीन रहना पसंद नहीं होता. इसलिए ये किसी की रोक टोक को बर्दाश्त नहीं कर पाते. अगर कोई इन्हें किसी मामले में गलत कह दे तो ये लड़ने पर उतारू हो जाते हैं. एक बार अगर इनके मन में कुछ करने की जिद आ जाए तो ये उसे पूरा करने के बाद ही दम लेते हैं. जब इन्हें क्रोध आता है, तो ये सारे रिश्ते भूल जाते हैं और कुछ भी अनाप शनाप बोल देते हैं.

 

 

 

तुला राशि
तुला राशि के लोग दिल के साफ होते हैं, लेकिन मुंह के बहुत कड़वे होते हैं. ये दूसरों के बारे में अच्छा सोचते हैं. लेकिन जब इन्हें गुस्सा आता है तो ये कुछ भी बोल देते हैं. इनकी कही बातें लोगों को कांटे की तरह चुभ जाती हैं. गुस्से में इनको ये अहसास नहीं होता है कि सामने वाले को इनकी बात कितनी बुरी लग सकती है. गुस्से के समय पर इनसे कोई कुछ कहे तो इनका क्रोध सातवें आसमान तक पहुंच जाता है और ये झगड़ने लगते हैं. हालांकि जब इनका गुस्सा शांत होता है तब इन्हें अपनी गलती का अहसास भी हो जाता है.

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007