ताज़ा ख़बर
RAIPUR BIG BREAKING: राजधानी में देर रात दर्दनाक सड़क हादसा, 2 युवतियों की मौके पर ही मौत,4 युवक-युवती गंभीर रूप से घायलHow Professional Essay Services Can Benefit Studentsइन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, सूर्य की तरह चमकेगी किस्मत, पढ़ें 28 नवंबर का राशिफल..बिग ब्रेकिंग : देर रात 40 पटवारियों का हुआ तबादला, देखिए पूरी लिस्ट..Airtel ने किया फ्री डाटा देने का ऐलान, इन ग्राहकों को मिलेगा लाभ, जल्दी कीजिए इस प्लान के तहत रिचार्ज..इस महिला ने उठाया चौकाने वाला कदम, पति के गुजर जाने के बाद गाय के साथ किया ये काम, सुनकर हैरान हो जाएंगे आप..इतने रुपए सस्ता मिलेगा गैस सिलेंडर, LPG ग्राहकों को मिली बड़ी राहत, जल्द शुरु हो सकती है ये सेवा..जोर- शोर से शुरु हुई कैटरीना-विक्की की शादी की तैयरियां, सलमान से लेकर बॉलीवुड के कलाकार नही है शादी में Allow..नई गाड़ी खरीदने का बना रहे प्लान, इन बातों का रखे ध्यान, यहां मिलेगा सबसे सस्ता कार लोन प्लॉन..मंडी निरीक्षक के एग्जाम दिलाने वाले परीक्षार्थी हो जाए सावधान, इन नियमों का करे पालन, नही तो उठाना पड़ सकता हैं भारी नुकसान..

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने मंत्रिमंडल को सभी सदस्य के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करेंगे मुलाकात, राज्य के किसानो और मजदूरों की समस्या पर करेंगे बात..

Mahendra Kumar SahuNovember 25, 20211min

रायपुर । Chief Minister Bhupesh Baghel अपने मंत्रिमण्डल के सभी सदस्यों के साथ Prime Minister Narendra Modi से मुलाकात कर उन्हें राज्य के किसानों और उसना मिल मजदूरों की समस्याओं से अवगत कराएंगे. प्रधानमंत्री ( prime minister)  से छत्तीसगढ़ मंत्रिमण्डल ( cabinet)  के मुलाकात के लिए मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने प्रधानमंत्री कार्यालय ( Pmo)  को पत्र लिखकर तिथि एवं समय निर्धारित करने का अनुरोध किया है.

READ MORE : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में फर्जीवाड़ा का गोरखधंधा,दूसरे जिले के सरकारी आईडी पासवर्ड से चल रहा जांजगीर चांपा में धांधली का खेल,जिम्मेदार बने मुखदर्शक..

मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजे अपने पत्र में उल्लेख किया है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यगण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से रूबरू भेंटकर धान उपार्जन से संबंधित विषयों पर चर्चा एवं अनुरोध करना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रमुख सचिव से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों की प्रधानमंत्री से भेंट के लिए तिथि और समय का निर्धारण करने का अनुरोध किया है.

READ MORE : दो किस्त में केंद्र ने जारी की राज्य सरकारों की कर हस्तांतरण राशि, छत्तीसगढ़ को मिले 3239.54 करोड़ रुपए..

मुख्य सचिव जैन ने अपने पत्र में इस बात का उल्लेख किया है कि भारत सरकार की विकेन्द्रीकृत उपार्जन योजना के तहत छत्तीसगढ़ प्रदेश में खाद्य विभाग भारत सरकार के साथ हुए एमओयू अंतर्गत खरीफ सीजन में समर्थन मूल्य पर किसानों से धान की खरीदी की जाती है. वर्तमान खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 में खाद्य विभाग भारत सरकार से प्राप्त निर्देश के अनुसार छत्तीसगढ़ प्रदेश में केन्द्रीय पूल अंतर्गत शतप्रतिशत अरवा चावल (61.65 लाख मीटरिक टन) उपार्जन किए जाने का निर्देश प्राप्त हुआ है, जबकि विगत वर्षों में राज्य से उसना चावल भी लिया जाता रहा है.

उन्होंने लिखा है कि खाद्य मंत्रालय भारत सरकार के उक्त निर्देश से राज्य में स्थापित 416 उसना मिलों के संचालन और उनमें कार्यरत मजदूरों के जीवन यापन में कठिनाई होगी. इसके साथ ही राज्य के कृषकों द्वारा उत्पादित ऐसा धान जिससे केवल उसना चावल बन सकता है, के निराकरण में भी कठिनाई सम्भावित है. मुख्य सचिव ने लिखा है कि धान उपार्जन के लिए जूट कमिश्नर से बारदानों की पर्याप्त आपूर्ति भी समय से नहीं हो पा रही है. उपरोक्त परिपेक्ष्य में छत्तीसगढ़ के माननीय मुख्यमंत्री जी एवं मंत्रि-परिषद के सभी सदस्यगण, प्रधानमंत्री भारत सरकार से समक्ष में भेंट कर धान उपार्जन से संबंधित विषयों पर चर्चा एवं अनुरोध करना चाहते हैं. अनुरोध है कि उपरोक्त प्रयोजन से मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ एवं मंत्रि-परिषद के सभी सदस्य प्रधानमंत्री से भेंट के लिए तिथि और समय प्राप्त कर अवगत कराने का कष्ट करें.


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007