ताज़ा ख़बर
राशिफल : 7 दिसंबर से पलट जाएगी इन राशियों की किस्मत, मित्रों के सहयोग से होगा धन लाभ…केआरके के ट्वीट से मचा सोशल मीडिया में बवाल, कहा – 35 प्रतिशत ठरकी और डेसपरेट लोग सॉफ्ट पॉर्न फिल्म चंडीगढ़ करे आशिकी देखने जाएंगे..हवस की पुजारी है ये एक्ट्रेस , भाई से लेकर जिम ट्रेनर से बनाए शारीरिक संबंध, उसके बाद अमिताभ के साथ किया..BIG BREAKING : देश में पैर पसार रहा ओमिक्रॉन, महाराष्ट्र में मिले दो और नए मरीज, दक्षिण अफ्रीका और अमेरिका से लौटे लोगों में हुई पुष्टि…CORONA UPDATE : प्रदेश में कोरोना ने तोड़े रिकॉर्ड, 22 हजार 988 सैंपलों में मिले इतने मरीज…इन चार राशि के लोगों पर नहीं रहेगा शनिदेव का प्रक्रोेप, होगी सुख समृद्धि और धन की अपार वर्षाउर्फी जावेद ने बोल्ड फोटो शेयर कर यूजर्स से मांगा कैप्शन, तो फैंस ने दिया चौकाने वाला बयान..नगर पंचायत चुनाव :- भोपालपटनम से 34 व भैरमगढ़ से 33 प्रत्याशी उतरे चुनावी मैदान में, 6 निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव से हुए दूरशिक्षक भर्ती परिणाम को लेकर राज्य शासन ने जारी किया आदेश, नियुक्ति आदेश जारी होने में लगेगा और समय, 14580 पदों पर होनी थी सीधी भर्ती…big breaking : मैेदान छोड़ भागे भाजपा के अधिकृत उम्मीदवार अजितेश सिंह, कांग्रेस के राजेंद्र सिंह अरोरा और रामानंद मौर्य के बीच होगा सीधा मुकाबला

एसीबी की टीम ने इन 15 अधिकारियों के घर से बरामद किया किलो सोना-डॉलर-करोडो रुपए, जानिए और क्या-’क्या मिला इनके ठिकानों से

Mahendra Kumar SahuNovember 25, 20211min

 

नई दिल्ली। एसीबी की टीम ने कल 15 अधिकारियों के घरों में व अन्य ठिकानों पर अचानक दबिश देकर भारी मात्रा में कालाधन बरामद किया है। भ्रष्टाचार की हद को पार कर चुके इन अधिकारियों के ठिकानों से अकूत धन-संपत्ति बरामद कर ली गई है। इस बात का अंदाजा लगाना आसान है कि इनमें से एक अधिकारी ने अपने घर के जल निकासी पाईप तक में लाखों रूपए ठूंस रखे थे, इसके अलावा भारी मात्रा में सोने आदि के जेवरात जब्त किया गया है।

 

एसीबी ने पिछले काफी दिनों से इन अधिकारियों पर नजर रखी थी। सूचना पुख्ता करने के बाद बकायदा एक टीम गठित कर छापेमार कार्यवाही को अंजाम दिया गया। एसीबी की टीम ने जब कलबुर्गी में जूनियर इंजीनियर शांता गौड़ा बिरदार के घर पर छापा मारा, तो उसके यहां ड्रेनेज पाइप के अंदर से 13.50 लाख रुपए के बंडल मिले। वहीं, छत पर भी 15 लाख रुपए छुपाकर रखे गए थे। इस इंजीनियर के घर से 55 लाख रुपए जब्त किए गए।

 

जब एसीबी शांता गौड़ा के घर पहुंची, तो वो भांप गया और 15 मिनट तक दरवाजा नहीं खोला। जब अधिकारी अंदर पहुंचे, तो गौड़ा अपने बेटे के साथ वॉश बेसिन के आउलेट में पैसों के बंडल ठूंस रहा था। गौड़ा 35 एकड़ से अधिक जमीन का भी मालिक निकला। एसीबी की टीम को सकला विभाग के प्रशासक के रूप में कार्यरत एलसी नागराज के घर से साड़ियों में लपेटकर रखे गए नोटों के बंडल मिले। बेलगावाी में ग्रुप सी के कर्मचारी नटजी हीराजी पाटिल के आवास से । एसीबी को बड़ी संख्या में डॉलर मिले।

 

 

कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक टीएस रुद्रेशप्पा के घर से करीब 7 किलो सोना मिला। रुद्रेशप्पा के गडग आवास से 3.5 करोड़ रुपये के सोने के गहने मिले। 15 लाख रुपये नकद भी जब्त किया गया है। वहीं, गोकक के वरिष्ठ मोटर निरीक्षक सदाशिव मारलिंगन्नावर के घर से 1.135 किलोग्राम सोना और 822172 रुपये कैश बरामद हुआ।

 

एसीबी की टीम को सकला विभाग के प्रशासक के रूप में कार्यरत एलसी नागराज के घर से साड़ियों में लपेटकर रखे गए नोटों के बंडल मिले। बेलगावाी में ग्रुप सी के कर्मचारी नटजी हीराजी पाटिल के आवास से एसीबी को बड़ी संख्या में डॉलर मिले।

 

 

कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक टीएस रुद्रेशप्पा के घर से करीब 7 किलो सोना मिला। रुद्रेशप्पा के गडग आवास से 3.5 करोड़ रुपये के सोने के गहने मिले। 15 लाख रुपये नकद भी जब्त किया गया है। वहीं, गोकक के वरिष्ठ मोटर निरीक्षक सदाशिव मारलिंगन्नावर के घर से 1.135 किलोग्राम सोना और 822172 रुपये कैश बरामद हुआ।

 

 

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के बाद लगातार शिकायतें आ रही थीं कि इन अधिकारियों ने अपने कार्यकाल में बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार किया है। पुख्ता जानकारी मिलने पर इनके खिलाफ कार्रवाई की गई।

 

 

इन अधिकारियों के भ्रष्टाचार का आलम यह था कि इन्होंने काली कमाई छुपाने के लिए सोन-चांदी के बर्तन आदि तक खरीदे। जब एसीबी ने इनके ठिकानों पर छापा मारा, तो इनके यहां बेशुमार धन-दौलत देखकर वे भी हैरान रह गए।

 

इन अधिकारियों के ठिकानों पर हुई छापेमारी
1. केएस लिंगेगौड़ा-एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, स्मार्ट सिटी, मैंगलोर
2. श्रीनिवास के.-एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, एचएलबीसी मांड्या
3. लक्ष्मी नराशिमैया-राजस्व निरीक्षक, डोडबल्लापुर
4. वासुदेव-एक्स-प्रोजेक्ट मैनेजर, निर्मिति केंद्र बेंगलुरु
5. बी कृष्णरेड्डी-जनरल मैनेजर, नंदिनी डेयरी, बेंगलुरु
6. टीएस रुद्रेशप्पा-ज्वाइंट डायरेक्टर, कृषि विभाग, गदग
7. एके मस्ती-सहकारिता विकास अधिकारी, सावदत्ती
8. सदाशिव मारलिंगन्नावर-वरिष्ठ मोटर निरीक्षक, गोकक
9. नाथजी हीराजी पाटिल-ग्रुप सी, बेलगाम, हेस्कॉम
10. केएस शिवानंद-रिटायर्ड सब-रजिस्ट्रार, बेल्लारी
11. राजशेखर-फिजियोथेरेपिस्ट, सरकारी अस्पताल, येलहंका
12. मयान्ना एम-एफडीसी. बीबीएमपी. मेजर रोफ्स एंड इंफ्रास्ट्रक्चर, बेंगलुरु
13. एलसी नागराज करबाटक-प्रशासनिक सेवा, केएएस, सकला, बेंगलुरु


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007