ताज़ा ख़बर
RAIPUR BIG BREAKING: राजधानी में देर रात दर्दनाक सड़क हादसा, 1 युवती की मौके पर ही मौत, अन्य गंभीर रूप से घायलHow Professional Essay Services Can Benefit Studentsइन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, सूर्य की तरह चमकेगी किस्मत, पढ़ें 28 नवंबर का राशिफल..बिग ब्रेकिंग : देर रात 40 पटवारियों का हुआ तबादला, देखिए पूरी लिस्ट..Airtel ने किया फ्री डाटा देने का ऐलान, इन ग्राहकों को मिलेगा लाभ, जल्दी कीजिए इस प्लान के तहत रिचार्ज..इस महिला ने उठाया चौकाने वाला कदम, पति के गुजर जाने के बाद गाय के साथ किया ये काम, सुनकर हैरान हो जाएंगे आप..इतने रुपए सस्ता मिलेगा गैस सिलेंडर, LPG ग्राहकों को मिली बड़ी राहत, जल्द शुरु हो सकती है ये सेवा..जोर- शोर से शुरु हुई कैटरीना-विक्की की शादी की तैयरियां, सलमान से लेकर बॉलीवुड के कलाकार नही है शादी में Allow..नई गाड़ी खरीदने का बना रहे प्लान, इन बातों का रखे ध्यान, यहां मिलेगा सबसे सस्ता कार लोन प्लॉन..मंडी निरीक्षक के एग्जाम दिलाने वाले परीक्षार्थी हो जाए सावधान, इन नियमों का करे पालन, नही तो उठाना पड़ सकता हैं भारी नुकसान..

कभी सर्वर डाउन तो कभी लिंक फेल: व्यापम ने बढ़ाई परीक्षा की तारीख साथ में बढ़ी छात्रों की परेशानियां

Mahendra Kumar SahuNovember 23, 20211min

 

 

स्नेहिल सराफ रायपुर ।  प्रदेश के छात्रों की कोशिशों पर पानी फेरने का काम इन दिनों व्यापमं ( Chhattisgarh Professional Examination Board ) कर कर रहा है. छात्र दिन-रात एक कर पढाई में लगे है लेकिन जैसे ही फॉर्म भरने की तारीख नजदीक आती है तो कभी व्यापम की साइट डाउन हो जाती यह कभी साइट खुल ही नहीं पाती है। ऐसे ही कुछ अब उन बच्चों के साथ भी हो रहा है जो पिछले कुछ दिनों से ज्येष्ठ संपरीक्षक, सहायक संपरीक्षक एवं सहायक परियोजना क्षेत्रपाल भर्ती परीक्षा 2021 के लिए एप्लाई करने की कोशिश कर रहे है. अब आलम ये हो चला है की डेट बढ़ने के बाद भी साइट खुलने का नाम ही नहीं ले रही है. इसके चलते प्रदेश के लाखों छात्र अब तक इस एग्जाम के लिए अपना फार्म जमा नहीं कर पाए हैं…

 

 

 

 

 

छात्रों की समस्या पर कोई सुनवाई नहीं:

 

       पेमेंट से लेकर अगर किसी चीज़ पर जानकारी चाहिए हो, फॉर्म भरते समय ना तो हेल्प लाइन से जवाब मिलता है और न ही जिम्मेदार अधिकारी इस पर कोई मार्गदर्शन देते हैं। कुल मिलाकर फार्म भरने और इसमें कोई गलती न हो, इसकी जिम्मेदारी ऑनलाईन सेंटर चलाने वाले लोगों के पास है। ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि 250 से लेकर 450 रूपए तक की फीस जमा कर परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवारों के सवालों का जवाब अथवा मार्गदर्शन कौन करेगा! छा़त्रों ने बताया कि वर्तमान में व्यापमं की आधिकारिक दो वेबसाइट चल रही है, अभ्यर्थी इन साइडों पर जब भी फार्म जमा करने का प्रयास करते हैं, साइड क्रेश हो जाता है अथवा साइड खुलता ही नहीं।

 

इसे लेकर ऑनलाईन सेंटर चलाने वाले संचालक भी परेशान हैं। छात्र अब फार्म भरने के लिए भटक रहे हैं। दूसरी ओर इस समस्या से अवगत कराने जब भी व्यापमं के हेल्पलाईन नंबर पर संपर्क करने का प्रयास किया जाता है, रिप्लाई ही नहीं मिलता। यह क्रम अभी पिछले 10 दिनों से चल रहा है। हालांकि व्यापमं ने फार्म जमा करने के लिए समय-सीमा बढ़ाई है, परंतु वेबसाइड, सर्वर, लिंक फेल जैसी समस्या के चलते स्थिति जस की तस बनी हुई है और वर्तमान में भी लाखों अभ्यर्थी फार्म जमा करने से वंचित हैं।

 

 

 

 

 

अब इस तारीख तक छात्र भर सकते है फॉर्म:

 

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल द्वारा आयोजित होने वाली ज्येष्ठ संपरीक्षक, सहायक संपरीक्षक एवं सहायक परियोजना क्षेत्रपाल भर्ती परीक्षा 2021 की अंतिम तिथि में संशोधन किया गया है। संशोधित तिथि के अनुसार अब यह परीक्षा 2 जनवरी 2022 को दो पालियों में आयोजित होगी। इन भर्ती परीक्षाओं के ऑनलाईन आवदेन भरने की तिथि में भी तीन दिनों की वृद्धि की गई है।

 

 

नए आदेश के अनुसार अभ्यर्थी 23 नवम्बर से 25 नवम्बर तक आवेदन भर सकते है और 26 से 28 नवम्बर तक त्रुटि सुधार किया जा सकता है। संशोधित तिथि के अनुसार 2 जनवरी 2022 को भर्ती परीक्षा प्रथम पाली में सुबह 9 बजे से दोपहर 12.15 बजे तक और द्वितीय पाली में दोपहर 2 बजे से 5.15 बजे तक आयोजित की जाएगी।

 

 

उल्लेखनीय है कि यह तीनों परीक्षाएं 12 दिसंबर को दो पालियों में आयोजित किया जाना था। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की भर्ती परीक्षा भी 12 दिसंबर को होनी है, इसलिए परीक्षार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए भर्ती परीक्षा तिथि को परिवर्तित कर अब 2 जनवरी 2022 कर दिया गया है।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007