ताज़ा ख़बर
RAIPUR BREAKING: शातिर चोर ने पहले शराब दुकान का ताला आरी ब्लेड से काटा, फिर लाखों रुपए नगदी किए पार,जाते-जाते एक बोतल शराब सहित DVR भी ले उड़ाराशिफल : 9 दिसंबर को इन राशि वालों की जागेगी सोई हुई किस्मत, धन-दौलत में अपार वृद्धि की संभावना…अपने बेटे की गर्लफ्रैंड के साथ रोमांस कर चुके है ये सुपरस्टार , बेटे को लगी भनक तो किया अपने बाप के साथ किया कुछ ऐसा ..ये हैं सलमान की पहली गर्लफ्रेंड, 19 साल की उम्र में हुआ था पहला प्यार, दीदार के लिए घंटों खड़े रहते थे कॉलेज के बाहर..रॉयल इनफील्ड का क्रेज ऐसा कि 2 मिनट में बिक गयी सारी गाड़ियां, जाने क्या है इसमें ख़ास…अरुणिता और पवनदीप के रिश्ते में आई दरार, अब इस एक्ट्रेस के साथ रोमांस करेंगे इंडियन आइडल 12 के विनर..विक्की-कैटरीना की शादी को लेकर सलमान की बहन अर्पिता ने दिया चौकानेे वाला बयान, सुनकर लोग कर रहे दोनो एक्टर्स को जमकर ट्रोल..सर्दियों में ऐेसे रखे अपना और अपनों का खयाल, नही तो हो सकती है ये परेशानियांCORONA UPDATE : 27 हजार सैंपलों में मिले 37 नए मरीज, इस जिले में मिले सबसे ज्यादा संक्रमित…

स्वच्छता हैट्रिक महोत्सव में सफाई कर्मियों का हुआ सम्मान, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा-गुजरात का तो पता नहीं छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा लोगों की जुबान पर

Mahendra Kumar SahuNovember 23, 20211min

 

रायपुर।  देश में स्वच्छता के मामले में हैट्रिक बनाकर एक नया कीर्तिमान स्थापित करने वाले छत्तीसगढ़ राज्य के मुखिया ने इस सम्मान के लिए सभी का आभार जताया है। आज शहर के एक निजी होटल में चल रहे सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री श्री बघेल ने सफाई कर्मियों का सम्मान किया है। नगरीय प्रशासन मंत्री सहित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में जनप्रतिनिध, प्रदेश के सभी निकायों के महापौर, जनपद अध्यक्ष आदि शामिल है।

 

स्वच्छता के मामले में देश में अग्रणी राज्य की पहचान बनाने वाले छत्तीसगढ़ राज्य के लिए यह गौरव की बात है कि छत्तीसगढ़ के कुल 61 निकायों को अलग-अलग केटेगरी में केन्द्र सरकार की ओर से कुल 67 सम्मान प्राप्त हुआ हैै। लगातार तीसरी बार अग्रणी राज्य बनने वाले छत्तीसगढ़ के लिए यह सम्मान प्राप्त करने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया स्वयं दिल्ली पहुंचे थे।

 

 

मुख्यमंत्री ने इस श्रेय के लिए सभी का आभार जताया था। राजधानी लौटने के बाद आज शहर के एक निजी होटल में चल रहे सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सफाई कर्मियों को विशेष रूप से सम्मानित कर रहे हैं।

 

 

स्वच्छता हैट्रिक महोत्सव के नाम से चल रहे इस कार्यक्रम में राजधानी रायपुर के महापौर एजाज ढेबर के साथ राज्य के सभी नगर निगमों के महापौर, जनपद अध्यक्षों के अलावा बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधिगण आदि शामिल हुए है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर सभी लोगों का आभार जताते हुए कहा कि इस सम्मान के लिए सभी का सामूहिक प्रयास जरूरी था। यह गौरव की बात है कि छत्तीसगढ़ महतारी का नाम सफाई के मामले में पूरे देश में सम्मान व गौरव के साथ लिया जाता है।

 

 

श्री बघेल ने कहा कि खुशी की बात है कि स्वच्छता के मामले में हम लगातार तीन सालों से नंबर वन बने हुए हैं, ढे़र सारा पुरस्कार मिल रहा है। इस सफलता के लिए सभी का आभार। नई चुनौती हमारे सामने आया है, इस चुनौती को स्वीकार करना होगा। चौथे साल भी हमें नंबर लाना है इसके लिए योजनाबद्ध ढंग से काम करना होगा। श्री बघेल ने कहा कि गुजरात मॉडल का तो पता नहीं है, मगर अब देश में छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा जोरशोर से हो रही है। उन्होंने कहा कि रायपुर कुल 21 क्रमों में 6वें क्रम पर आया है, इसे पहले क्रम में लाना होगा। उन्होंने कहा कि यह केवल चंद दिनों का काम नहीं है, बल्कि स्वच्छता को हम सब को अपने आदत में शामिल करना होगा।

 

READ MORE: युवा पीढ़ी को नशे के दलदल से बचाने भूपेश सरकार का बड़ा फैसला राज्य में नहीं चलेगा हुक्का बार

 

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया ने अंबिकापुर, रायपुर, भिलाई-चरोदा, बीरगांव, चिरमिरी, भाटापारा, कवर्धा, बेमेतरा, जशपुर नगर, दीपका (कोरबा), पाटन, दोरनापाल, चंद्रपवुर, उतई, अभनपुर, सूरजपुर, घरघोड़ा, किरोड़ीमल नगर, रायगढ़, छुरियाकला, कोरबा, बिलासपुर, राजनांदगांव, धमधा, अहिवारा, भिलाई नगर, दुर्ग, ंबालोद, चिखलाकसा, गोबरा नवापारा, कुरा, सराईपाली, मगरलोड, बड़े बचेली, रिसाली, बैकुंठपुर, प्रेमनगर, अकलतरा, शिवरीनारायण, चांपा, खैरागढ़, छुरिया, डौंडी, कसडोल, माना कैम्प, राजिम, खरोरा, बसना, खम्हरिया को पुरस्कृत किया गया है।

 

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007