ताज़ा ख़बर
राशिफल : 6 दिसंबर को भाग्य देगा इन राशियों का भरपूर साथ, सूर्य की तरह चमकेगी किस्मत, पढ़ें मेष से लेकर मीन का हाल…इन एक्ट्रेस ने दिए वेब सीरीज में जमके बोल्ड सीन्स, रिलीज होते ही मचा बवाल..अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोका..आधी रात को जगाकर पत्नी करती थी पति से यह डिमांड, परेशान होकर पति ने किया चौकाने वाला काम..CORONA UPDATE : प्रदेश वासियों के लिए राहत की खबर, कोरोना संक्रमित मरीजों में आयी कमी, देखें कहां कितने मिले केस..लुक्स के मामलेें में बॉलीवुड की कई हसीनाओं को मात देती है ये Bhojpuri Actress, देखिए वायरल तस्वीरें..Nora Fatehi की इन फोटो ने सोशल मीडिया में लगाई आग, बोल्डनेस देख सबका हुआ बुरा हालविराट कोहली की वनडे कप्तानी को लेकर जल्द आ सकता अहम फैसला, हो सकता है बड़ा बदलाव..कार्तिक आर्यन ने करण जौहर और दोस्ताना 2 को लेकर कही ये बात, सुनकर उड़ गए ट्रोलर्स के उड़े होशBIG BREAKING : महाराष्ट्र के बाद इस राज्य में हुआ ओमिक्रॉन ब्लास्ट, एक ही परिवार के 9 सदस्य मिले संक्रमित, हाल में दक्षिण अफ्रीका से लौटा था परिवार..

पहले नाबालिग का किया अपहरण, फिर बनाया अपने हवस का शिकार, कोर्ट ने सुनाई आरोपी को पास्को एक्ट के तहत सजा..

Mahendra Kumar SahuNovember 23, 20211min

 

पेंड्रा अभिषेक गुप्ता । नाबालिग का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को कोर्ट ने पास्को एक्ट के तहत प्राकृतिक मृत्य (आजीवन कारावास ) की सजा सुनाई हैं। आरोपी के खिलाफ 3 मार्च 2020 को मरवाही थाना क्षेत्र में जल्दा गांव की नाबालिग बच्ची का अपहरण कर उसे अपने हवस का शिकार बनाने का मामला दर्ज हुआ था। पीड़ित बच्ची अपने नानी के यहां शादी कार्यक्रम में आई थी और शाम के करीब 6 बजे अपने सहेली के साथ घर के बाहर खेल रही थी। इसी समय आरोपी हेमंत और उसके एक नाबालिग साथी ने बच्ची को उठा लिया और जंगल में ले जाकर एक एक कर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

READ MORE : शेयर बाजार में आया उछाल, कई दिनों की गिरावट के बाद लौटी रौनक, सेंसेक्स निफ्टी हरे निशान के साथ हुआ बंद..

पीड़िता के साथ खेलने वाली सहेली ने आकर बतलाया तब पीड़िता के मां और घर के लोग उसे जाकर ढूंढे तो पीड़िता खेत में पड़ी मिली जिसके बाद घटना की जानकारी मरवाही पुलिस को दी गयी मरवाही थाना द्वारा पीड़िता की शिकायत के आधार पर अभियुक्त हेमंत सिंह तथा अपचारी बालक के खिलाफ भादवि की धारा 341, 366ए, 376डी और पास्को एक्ट की धाारा 4 के तहत अपराध क्रमांक 32/2020 दर्ज किया गया और पुलिस ने दोनों आरोपियों को दूसरे दिन ही गिरफतार कर लिया।

 

 

इस मामले में विशेष अपर सत्र न्यायाधीश विनय कुमार प्रधान ने आरोपी हेमंत सिंह को भादवि की धारा 363 के तहत 3 साल के सश्रम कारावास और 2000 रूपये के अर्थदंड, धारा 366 के तहत 10 साल के सश्रम कारावास और 2000 रूपये का अर्थदंड और अभियुक्त को धारा 376 (घ, क) में अलग से दंडादेश न करते हुये लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम (पास्को एक्ट) 2012 की धारा 5छ/6 के तहत प्राकृतिक मृत्यु तक आजीवन कारावास एवं बीस हजार रूपये के अर्थदंड की सजा सुनायी है। कारावास से दंडनीय सभी सजाए एक साथ भुगतायी जावेंगी। इस मामले में शासन की ओर से पैरवी विशेष लोक अभियोजक पंकज नगाईच ने किया। साथ ही पीड़िता को इस वारदात में हुयी मानसिक एवं शारीरिक पीड़ा को देखते हुये उसके पुर्नवास के लिये पीड़ित प्रतिकर योजना के तहत उसे समुचित प्रतिकर दिये जाने के लिये निर्णय की एक कॉपी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बिलासपुर के सचिव को भेजने का निर्देश दिया गया है.

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007