ताज़ा ख़बर
राशिफल : शनिवार को इन राशि वालों की सितारों की तरह चमकेगी किस्मत, जानिए मेष से लेकर मीन राशि का हाल..छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में देश में अव्वल, वायु में हानिकारक गैसों में आई कमी,राज्य के वन क्षेत्र में भी दर्ज हुई वृद्धि..अब सुविधा और समय के हिसाब से जमा कर सकेंगे पेंशनर्स ये जरुरी चीज, सुनकर यकीन नही होगा, जल्दी पढ़िए पूरा खबरBREAKING NEWS : पुलिस और नक्सली के बीच हुई मुठभेड, एक नक्सली का शव बरामद, सर्चिंग अभियान जारी..रणबीर आलिया ने घोषित की Brahmastra की रिलीज डेट, तो फैंस ने दिया चौकाने रिएक्शन, सुनकर कुछ ऐसा रहा लवबर्डस का हाल..बीच सड़क में नोरा ने पेट दिखाकर की ऐसी हरकत, देखकर भड़ गए फैंस..लेडी इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ बर्खास्त, 10 लाख रुपए की रिश्वत लेकर किया था ये काम, सुनकर हैरान हो जाएंगे आप..शेयर बाजार में आया भूचाल, 7 महीने मेें आई सबसे बड़ी गिरावट, एक घंटे में डूबे इतने लाख करोड़ रुपए ..6 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित होगी भारत और रूस के विदेश और रक्षा मंत्री की पहली 2+2 वार्ता..आरआरआऱ का नया गाना जननी हुआ रिलीज, रामचरण, जूनियर एनटीआर और अजय देवगन के फेशियल एक्सप्रेशन देखकर रो पड़े फैंस..

कांग्रेस पार्षद की हत्या की गुत्थी सुलझी, एक वर्ष से कर रहे थे मर्डर की प्लांनिग, पुलिस ने किया खुलासा, 5 आरोपी गिरफ्तार..

Mahendra Kumar SahuNovember 22, 20211min

दुर्ग । भिलाई तीन के पार्षद की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली हैं। आरोपियों ने पुरानी रंजिश के चलते मौका देखकर पार्षद को मौत के घाट उतार दिया। छानबीन कर रही पुलिस ने हत्या में संलिप्त पांच आरोपी को गिरफ्तार किया हैं। तलाशी के दौरान पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से धारदार कट्टा बरामद किया हैं। दरअसल 15 नवंबर की रात हथखोज बंधवा तालाब भिलाई 3 के पास सूरज बंझोर की खून से सनी लाश मिली थी। इस सूचना के बाद एसएसपी बद्री मीणा सहित पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद पुलिस अधीक्षक ने अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने के लिये एडिशनल एसपी संजय ध्रुव को आदेश दिए थे, जिसके बाद पुलिस और सायबर सेल की संयुक्त पांच टीम का गठन कर आसपास के लोगो से पूछताछ शुरू की गई।

READ MORE : वीर दास ने अपने उपर हो रही बयान बाजी को लेकर कही ये बात, सुनकर हो जाएंगे हैरान और परेशान..

पुलिस को जांच में पता चला कि संदेही दीनू पाल के साथ दो वर्षों पूर्व पार्षद के साथियों ने मारपीट की थी। जिसमे पार्षद ने अपने साथियों का साथ दिया था जिससे दीनू पाल पार्षद से रंजिश रखे हुए थे। घटना के बाद से दीनू अपने दो साथियों के साथ फरार भी चल रहा था। लिहाजा पुलिस के शक की सुई उस पर घूमी और उसकी पतासाजी की गई। तकनीकी जांच में पुलिस को उसके जांजगीर चाम्पा में छुपे होने की जानकारी मिली और सक्ति थाना प्रभारी रूपक शर्मा के सहयोग से तीन संदेहियों को गिरफ्तार किया गया व एक संदेही हथखोज क्षेत्र से पकड़ा गया। आरोपियो ने पूछताछ में हत्या की वारदात को कबूल करना स्वीकार कर लिया।

READ MORE : वीर दास ने अपने उपर हो रही बयान बाजी को लेकर कही ये बात, सुनकर हो जाएंगे हैरान और परेशान..

मुख्य आरोपी दीनू के खिलाफ भिलाई के भट्टी थाने में अवैध रूप से कट्टा रखने के आरोप में आर्म्स एक्ट के तहत धारा अपराध क्रमांक 220 कायमी हुई थी। दीनू के अनुसार यह कट्टा पार्षद सूरज बंझोर का ही था और पार्षद ने उसे अपने पास रखने के लिये दिया था। पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए जाने पर दीनू ने सारा इंजाम अपने सर पर ले लिया था। उसे पार्षद ने भरोसा दिलवाया था कि उसका नाम पुलिस को नही बताने पर वह उसे जेल से छुड़वाने में मदद करने के साथ ही उसकी आर्थिक मदद भी करेगा पर पार्षद सूरज बंझोर बाद में इससे मुकर गया था। इससे दीनू रुष्ट था।

READ MORE : किसानों के बाद अब साधु संतों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, मुट्ठीभर किसान जब सरकार को झुका सकते हैं तो हम क्यों नहीं, कहा-जरुरत पड़ने पर शस्त्र भी उठाएंगे

जुलाई 20 में पार्षद के साथी मनोज चौधरी व आशिक विश्वकर्मा ने दीनू की पिटाई कर दी थी। इसकी एफआईआर भी पुरानी भिलाई में दीनू ने की थी जिसमे अपराध क्रमांक 194 धारा 294,506,बी 323 34 कायम हुई थी। इस लड़ाई में दीनू के विरुद्ध पार्षद ने अपने साथियों का साथ दिया था। जिसके कारण दीनू पार्षद सूरज को सबक सिखाने की सोच रहा था दीनू ने कुछ दिनों पूर्व हथकोज में एक पान ठेला शुरू किया था जिसे पार्षद ने अपने रसूख से अतिक्रमण की कार्यवाही करवाते हुए तुड़वा दिया था। इसके बाद बुरी तरह चिढ़े दीनू ने पार्षद सूरज बंझोर की हत्या की योजना बना डाली।

READ MORE : कांग्रेस पार्षद की हत्या की गुत्थी सुलझी, एक वर्ष से कर रहे थे मर्डर की प्लांनिग, पुलिस ने किया खुलासा, 5 आरोपी गिरफ्तार..

एक वर्ष से कर रखी थी प्लानिंग

पार्षद सूरज बंझोर की हत्या के लिये मुख्य आरोपी दीनू ने एक वर्ष से प्लान बना रहा था और इसके लिए खुर्सीपार निवासी एक मोहन नामक व्यक्ति से दो नग देशी कट्टा एवम कारतूस खरीदे थे। हत्या को अंजाम देने के लिये आरोपी दीनू ने अपने साथियों उत्तम सोना दीपक साहू व लोकेश साहू को अपने प्लान में शामिल किया। 15 नवम्बर की रात भिलाई के हथखोज स्थित बंधवा तालाब के पास पार्षद सूरज बंझोर को अकेला पा कर रात चारो ने मिलकर धारदार हथियारों से हमला कर हत्या कर दी व घटनास्थल से फरार हो गए।

मुख्य आरोपी दीनू उर्फ दिनेश पाल उम्र 41 वर्ष साकिन खुर्सीपार बालाजी नगर, उत्तम सोना पिता पुरुषोत्तम सोना उम्र 35 वर्ष साकिन खुर्सीपार उड़िया बालाजी नगर बस्ती मुबारक किराना स्टोर के पीछे, दीपक उर्फ भुरू साहू पिता स्व. बनमाली साहू उम्र 32 वर्ष पुरानी बस्ती छावनी सरकारी कुआ के पास, लोकेश साहू पिता विश्राम साहू उम्र 20 वर्ष पता गांधी चौक हथखोज भिलाई, हत्या में शामिल इन चारो आरोपियो के अलावा कट्टा उपलब्ध करवाने वाले खुर्सीपार निवासी मोहन को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियो के कब्जे में हत्या में प्रयुक्त धारदार कटार व गुप्ति के अलावा 2 नग देशी कट्टा व 4 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007