ताज़ा ख़बर
RAIPUR BIG BREAKING: राजधानी में देर रात दर्दनाक सड़क हादसा, 1 युवती की मौके पर ही मौत, अन्य गंभीर रूप से घायलHow Professional Essay Services Can Benefit Studentsइन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, सूर्य की तरह चमकेगी किस्मत, पढ़ें 28 नवंबर का राशिफल..बिग ब्रेकिंग : देर रात 40 पटवारियों का हुआ तबादला, देखिए पूरी लिस्ट..Airtel ने किया फ्री डाटा देने का ऐलान, इन ग्राहकों को मिलेगा लाभ, जल्दी कीजिए इस प्लान के तहत रिचार्ज..इस महिला ने उठाया चौकाने वाला कदम, पति के गुजर जाने के बाद गाय के साथ किया ये काम, सुनकर हैरान हो जाएंगे आप..इतने रुपए सस्ता मिलेगा गैस सिलेंडर, LPG ग्राहकों को मिली बड़ी राहत, जल्द शुरु हो सकती है ये सेवा..जोर- शोर से शुरु हुई कैटरीना-विक्की की शादी की तैयरियां, सलमान से लेकर बॉलीवुड के कलाकार नही है शादी में Allow..नई गाड़ी खरीदने का बना रहे प्लान, इन बातों का रखे ध्यान, यहां मिलेगा सबसे सस्ता कार लोन प्लॉन..मंडी निरीक्षक के एग्जाम दिलाने वाले परीक्षार्थी हो जाए सावधान, इन नियमों का करे पालन, नही तो उठाना पड़ सकता हैं भारी नुकसान..

टेनिस स्टार ने उप प्रधानमंत्री पर लगाए रेप के आरोप, उसके बाद जो हुआ सुनकर उड़ गए होश..

Mahendra Kumar SahuNovember 22, 20211min

चीन । चीन में जब कोई व्यक्ति सत्ता के लिए शर्मिंदगी की वजह बन जाता है तो सरकार उसे अनुशासित करने के लिए डरा-धमका कर समाज से बहिष्कृत कर देती है. उसे कहा जाता है कि वो अपना बर्ताव ठीक करे नहीं तो… और इस ‘नहीं तो’ का मतलब ये होता है कि उसके परिवार के सदस्यों को भी उसके व्यवहार का नतीजा भुगतना पड़ सकता है. इस तरह का निर्वासन कोई नया नहीं है, लेकिन टेनिस खिलाड़ी peng shui का मामला दूसरे अपहृत लोगों से बिलकुल अलग है. सबसे पहले तो #MeToo का मामला होने की वजह से इस मुद्दे ने पूरी दुनिया का ध्यान आकर्षित किया है. फिर टेनिस सर्किट में सबसे ज्यादा चहेती खिलाड़ी होने की वजह से भी पेंग शुआई के लिए समर्थन की बाढ़ आ गई है.

READ MORE : बड़ा हादसा : बिग बॉस फेम अर्शी खान का दिल्ली में हुआ एक्सिडेंट, अस्पताल में भर्ती..

वहीं उनसे पहले दूसरे लोगों को उनके प्रोफेशनल क्षेत्र से इतना समर्थन नहीं मिला. मिसाल के तौर पर अली बाबा के अरबपति मालिक जैक मा को ही ले लें. कनाडा के कारोबारी जिओ जियानहुआ को हांगकांग के एक होटल की लॉबी से नशीली दवा देकर सबके सामने व्हीलचेयर पर ले जाया गया. फिल्म स्टार झाओ वेई को एक रात में गुमनामी के अंधेरे में धकेल दिया गया. इसी तरह कलाकार एई वेईवेई को खुलकर बोलने के लिए और लेखक गुई मिन्हाई को कथित तौर पर सत्तारूढ़ एलीट वर्ग के सदस्यों के बारे में लिखने के लिए चीन में दंडित किया गया.

READ MORE : किसानों के बाद अब साधु संतों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, मुट्ठीभर किसान जब सरकार को झुका सकते हैं तो हम क्यों नहीं, कहा-जरुरत पड़ने पर शस्त्र भी उठाएंगे

जहां सेरेना, नाओमी और जोकोविच जैसे शीर्ष टेनिस सितारों ने इस पर चिंता जाहिर की, रोजर फेडरर ने साफ तौर पर कहा, “पेंग हमारे टेनिस चैंपियनों में से एक है, विश्व की नंबर 1 खिलाड़ी रह चुकी हैं, ये स्पष्ट रूप से बेहद चिंता की बात है.” निस्संदेह इस मुद्दे पर बीजिंग पूरी तरह घिर चुका है. स्काई इटालिया से बात करते हुए फेडरर ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि पेंग सुरक्षित है. टेनिस परिवार हमेशा एक-दूसरे के साथ खड़ा होता है. मैंने हमेशा अपने बच्चों से कहा है कि टेनिस परिवार मेरा दूसरा परिवार है. मैं 20-25 साल से दौरा कर रहा है और मुझे ये दौरे बेहद पसंद हैं. मैं लोगों और खिलाड़ियों से बहुत प्यार करता हूं, वो मेरे लिए खास हैं. पेंग भी उनमें से एक हैं.

 

35 year old peng ने इस महीने की शुरुआत में सोशल मीडिया पर एक बयान पोस्ट किया जिसमें उन्होंने सत्तारुढ़ पार्टी की स्थायी समिति के एक पूर्व सदस्य zhang gaoli पर गैर-सहमति से यौन संबंध बनाने का आरोप लगाया. पेंग के बयान से चीनी सरकार की पूरी दुनिया में किरकिरी हो गई. क्योंकि झांग गाओली को सत्ता के गलियारों में काफी मजबूत नेता माने जाते हैं.

READ MORE : बड़ा हादसा : बिग बॉस फेम अर्शी खान का दिल्ली में हुआ एक्सिडेंट, अस्पताल में भर्ती..

फरवरी में विंटर ओलंपिक तय है और चीनी सरकार की तरफ से मामले में कोई स्पष्टीकरण नहीं आने पर खेल के बहिष्कार के खतरा बन सकता था. इसलिए चीनी विदेश मंत्रालय तेजी से डैमेज कंट्रोल की कवायद में लग गया. उम्मीद के मुताबिक, पेंग चिराग से निकले जिन्न की तरह अचानक एक जूनियर टेनिस इवेंट में खुशी-खुशी अपने फैंस के लिए गेंदों पर साइन करती और भीड़ का अभिवादन करती नजर आईं. फिर वो दोस्तों के साथ एक रेस्टोरेंट में भी दिखीं. इस प्रकार हंसते मुस्कुराते फिर से प्रकट होना भी चीनी खेल का एक हिस्सा है. अपहृत किए जाने के बाद कई हाई प्रोफाइल व्यक्तियों को जबरन जनता के सामने पेश किया जाता रहा है. फिर वे सरकार द्वारा मुहैया कराए गए बयान पढ़ते हैं और मजबूरी के सभी आरोपों से इनकार करते हैं.

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007