ताज़ा ख़बर
RAIPUR BIG BREAKING: राजधानी में देर रात दर्दनाक सड़क हादसा, 2 युवतियों की मौके पर ही मौत,4 युवक-युवती गंभीर रूप से घायलHow Professional Essay Services Can Benefit Studentsइन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, सूर्य की तरह चमकेगी किस्मत, पढ़ें 28 नवंबर का राशिफल..बिग ब्रेकिंग : देर रात 40 पटवारियों का हुआ तबादला, देखिए पूरी लिस्ट..Airtel ने किया फ्री डाटा देने का ऐलान, इन ग्राहकों को मिलेगा लाभ, जल्दी कीजिए इस प्लान के तहत रिचार्ज..इस महिला ने उठाया चौकाने वाला कदम, पति के गुजर जाने के बाद गाय के साथ किया ये काम, सुनकर हैरान हो जाएंगे आप..इतने रुपए सस्ता मिलेगा गैस सिलेंडर, LPG ग्राहकों को मिली बड़ी राहत, जल्द शुरु हो सकती है ये सेवा..जोर- शोर से शुरु हुई कैटरीना-विक्की की शादी की तैयरियां, सलमान से लेकर बॉलीवुड के कलाकार नही है शादी में Allow..नई गाड़ी खरीदने का बना रहे प्लान, इन बातों का रखे ध्यान, यहां मिलेगा सबसे सस्ता कार लोन प्लॉन..मंडी निरीक्षक के एग्जाम दिलाने वाले परीक्षार्थी हो जाए सावधान, इन नियमों का करे पालन, नही तो उठाना पड़ सकता हैं भारी नुकसान..

एयरटेल ने बढ़ाए रेट, प्रीपेड प्लान्स की दरों में किया बड़ा बदलाव, अब देने होंगे एयरटेल के ग्राहकों को अतिरिक्त पैसे..

Mahendra Kumar SahuNovember 22, 20212min

नई दिल्ली । AIRTEL  ने अपने प्रीपेड प्लान्स की दरों में बदलाव का ऐलान किया है. कंपनी ने prepaid plans पर टैरिफ दरों में 20 से 25 फीसदी का इजाफा कर दिया है. AIRTEL  की ओर से घोषित की गई नई टैरिफ दरें 26 नवंबर से लागू होंगी.Bharti Airtel ने प्रीपेड प्लान्स की दरें बढ़ाने के पीछे की वजह भी बताई है. एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी का कहना है कि एक अच्छे और स्वस्थ बिजनेस मॉडल के लिए दरें बढ़ाना जरूरी हो गया था. Airtel द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है।

 

Airtel Plans11

 

Bharti Airtel ने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि average revenue per user (एआरपीयू) 200 रुपये और अंततः 300 रुपये होना चाहिए, ताकि कंपनी को उचित रिटर्न मिल सके, वित्तीय रूप से यह एक स्वस्थ बिजनेस मॉडल की जरूरत है.कंपनी ने आगे कहा है कि उसके इस फैसले से airtel telecom के बुनियादी ढांचे में पर्याप्त निवेश हो सकेगा और कंपनी को 5G Spectrum को रोल आउट करने में मदद मिलेगी.

READ MORE : बेटी ने की बाप की हत्या, प्रेमी के साथ मिलकर बनाया प्लान, धारदार हथियार से किया वार..

अब Airtel के 28 दिन वाले प्रीपेड प्लान की कीमत 99 रुपये से शुरू होगी. यानी इस प्लान की कीमत 25% बढ़ गई है. 28 दिनों तक 2GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग वाले 149 रुपये के प्रीपेड प्लान के लिए अब ग्राहकों को 179 रुपये चुकाने होंगे. इस प्लान में 20% का हाइक किया गया है. 28 दिन तक हर दिन 1GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग वाले 219 रुपये वाले प्लान की कीमत अब 265 रुपये होगी.

READ MORE : नगरीय निकाय चुनावों की तैयारी पर कलेक्टर एसपी की बैठक 23 नवम्बर को, आदर्श आचार संहिता प्रशासनिक सुरक्षा समेत महत्वपूर्ण विषय पर की जाएगी चर्चा..

Airtel के पॉपुलर 598 रुपये प्लान की कीमत भी बढ़ाई गई है. ये प्लान 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है. इसमें डेली यूजर्स को 1.5GB डेटा दिया जाता है. इस प्लान के लिए अब यूजर को 719 रुपये खर्च करने होंगे. डेटा टॉपअप और दूसरे प्लान्स के टैरिफ में 20% का हाइक किया गया है.

 

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने बीते अगस्त में ही अपने टैरिफ प्लान्स के रेट बढ़ाने के संकेत दे दिए थे. तब उन्होंने कहा था, “दूरसंचार उद्योग के लिए टैरिफ वृद्धि ही एकमात्र रास्ता है…हमने सीमित तरीके से अपना काम किया है, अब धैर्य खत्म हो गया है. हम हर समय (दूसरों से) अलग नहीं हो सकते.” एयरटेल के ऐलान के बाद अभी तक टेलिकॉम सेक्टर की अन्य कंपनियों Reliance Jio और Vodafone ने प्राइस हाइक की घोषणा नहीं की है. लेकिन, माना जा रहा है ये कंपनियां भी जल्द अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतों में इजाफा कर सकती हैं.


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007