ताज़ा ख़बर
लुक्स के मामलेें में बॉलीवुड की कई हसीनाओं को मात देती है ये Bhojpuri Actress, देखिए वायरल तस्वीरें..Nora Fatehi की इन फोटो ने सोशल मीडिया में लगाई आग, बोल्डनेस देख सबका हुआ बुरा हालविराट कोहली की वनडे कप्तानी को लेकर जल्द आ सकता अहम फैसला, हो सकता है बड़ा बदलाव..कार्तिक आर्यन ने करण जौहर और दोस्ताना 2 को लेकर कही ये बात, सुनकर उड़ गए ट्रोलर्स के उड़े होशBIG BREAKING : महाराष्ट्र के बाद इस राज्य में हुआ ओमिक्रॉन ब्लास्ट, एक ही परिवार के 9 सदस्य मिले संक्रमित, हाल में दक्षिण अफ्रीका से लौटा था परिवार..घरेलू कलह के चलते पत्नी ने पांच बेटियों के साथ कुएं में लगाई छलांग, उसके बाद जो हुआ सुनकर यकीन नही होगा..ये है पांच सबसे सस्ते फोन, जिनके फीचर्स और प्राइस सुनकर उड़ जाएंगे होश..BIG BREAKING: राज्य में हुआ ओमिक्रॉन ब्लास्ट, एक साथ मिले 7 नए मरीज, देश में 12 हुई मरीजों की संख्या, प्रशासन ने जारी किया हाई अलर्ट ..बिग बैश लीग : ग्लेन मैक्सवेल की कप्तानी वाली मेलबर्न स्टार्स की टीम को मिली शर्मनाक हार, 11.1 ओवर में ढेर हुई पूरी टीम..महंगाई के बीच Reliance Jio दे रहा अपने ग्राहको को बड़ी राहत, इन ऑफर के जरिए उठा सकते है लाभ..

सुपरस्टार सूर्या को इस दिग्गज राजनेता ने दी जान से मारने की धमकी, हमला करने वाले को एक लाख देने का किया ऐलान..

Mahendra Kumar SahuNovember 18, 20212min

तमिलनाडु । Tamil superstar surya की 2 नवंबर को OTT रिलीज फिल्म जय भीम में दक्षिण की वन्नियार जाति को गलत तरीके से प्रस्तुत करने को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। तमिलनाडु की राजनीतिक पार्टी PMK के एक नेता ने फिल्म के हीरो और tamil superstar surya पर हमला करने के बदले एक लाख रुपए के इनाम की घोषणा कर दी है। इसके बाद surya के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 

Suriya Sivakumar on Twitter: "This #WorldKidneyDay @TANKERIndia and I have come together to support people with kidney disease and show them that it's possible to lead a fulfilling life. #livingwellwithkidneydisease #worldkidneyday2021 #wkd2021 #

वन्नियार जाति की संस्था संगम ने फिल्म मेकर्स को लीगल नोटिस भेजा है। मांग की है कि फिल्म से जुड़े सभी लोग माफी मांगे। साथ ही एक हफ्ते के भीतर मुआवजे के रूप में पांच करोड़ रुपए भी दें। पाट्टाली मक्कल कॉची (PMK) के जिला सचिव सीतामल्ली पलानीसामी की तरफ से सूर्या पर हमला करने वाले को 1 लाख रुपए देने का ऐलान करने के बाद तमिलनाडु पुलिस ने उनके खिलाफ पांच गैर जमानती धाराओं के तहत FIR दर्ज की है।

READ MORE : इंतजार की घड़ी हुई खत्म, सालों बाद लौट रहे एक्शन किंग सन्नी देओल,इस क्राइम थ्रिलर फिल्म के हिंदी रीमेक में आएंगे नजर..

फिल्म अमेजन प्राइम पर 2 नवंबर को रिलीज हुई है। ये फिल्म सामाजिक और जातिगत भेदभाव के खिलाफ बनाई गई फिल्म है। इसमें पिछड़ी जातियों पर अत्याचार होते और उसके लिए लड़ते नायक की कहानी है। फिल्म को 9.8 की IMBd रेटिंग मिली है, जो इसे बेहतरीन फिल्म बताती है। फिल्म तमिल, तेलुगु, हिंदी, मलयालम और कन्नड़ पांच भाषाओं में OTT पर मौजूद है।

 

 

 

ये है पूरा मामला

पहला विवाद- फिल्म में कई सीन ऐसे हैं, जिसमें इरुला नाम के समुदाय की जनजाति के बारे में दिखाया गया है कि पुलिस हिरासत में उन्हें किस प्रकार की यातनाएं दी जाती थीं।

दूसरा विवाद- इसमें एक सीन में एक कैलेंडर पर अग्नि कुंडम दिखता है, जो वन्नियारों का प्रतीक है। इस पर वन्नियार समाज ने आपत्ति दर्ज कराई हैं। उनका दावा है कि मेकर्स ने जान-बूझकर कैलेंडर रखा था।

तीसरा विवाद- फिल्म में राजकन्नू नाम के कैरेक्टर को पुलिसकर्मी प्रताड़ित करता है। इस सीन में प्रताड़ित करने वाला वन्नियार जाति का है। दावा किया है कि, मेकर्स ने जानबूझकर उसे इस समुदाय का दिखाया है।

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007