ताज़ा ख़बर
RAIPUR BREAKING: शातिर चोर ने पहले शराब दुकान का ताला आरी ब्लेड से काटा, फिर लाखों रुपए नगदी किए पार,जाते-जाते एक बोतल शराब सहित DVR भी ले उड़ाराशिफल : 9 दिसंबर को इन राशि वालों की जागेगी सोई हुई किस्मत, धन-दौलत में अपार वृद्धि की संभावना…अपने बेटे की गर्लफ्रैंड के साथ रोमांस कर चुके है ये सुपरस्टार , बेटे को लगी भनक तो किया अपने बाप के साथ किया कुछ ऐसा ..ये हैं सलमान की पहली गर्लफ्रेंड, 19 साल की उम्र में हुआ था पहला प्यार, दीदार के लिए घंटों खड़े रहते थे कॉलेज के बाहर..रॉयल इनफील्ड का क्रेज ऐसा कि 2 मिनट में बिक गयी सारी गाड़ियां, जाने क्या है इसमें ख़ास…अरुणिता और पवनदीप के रिश्ते में आई दरार, अब इस एक्ट्रेस के साथ रोमांस करेंगे इंडियन आइडल 12 के विनर..विक्की-कैटरीना की शादी को लेकर सलमान की बहन अर्पिता ने दिया चौकानेे वाला बयान, सुनकर लोग कर रहे दोनो एक्टर्स को जमकर ट्रोल..सर्दियों में ऐेसे रखे अपना और अपनों का खयाल, नही तो हो सकती है ये परेशानियांCORONA UPDATE : 27 हजार सैंपलों में मिले 37 नए मरीज, इस जिले में मिले सबसे ज्यादा संक्रमित…

राशिफल 18 नवंबर: मेष और कर्क राशि वालों के कार्यभार में हो सकती है वृद्धि, वृषभ समेत इनका कम होगा आत्मविश्वास..

Mahendra Kumar SahuNovember 18, 20212min

JEरायपुऱ । वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। आइए जानते है 18 नवंबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

राशिफल 18 नवंबर: मेष और कर्क राशि वालों के कार्यभार में हो सकती है वृद्धि, वृषभ समेत इनका कम होगा आत्मविश्वास

 

मेष राशि- माता का सानिध्य रहेगा। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। व्यवधान आ सकते हैं। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। वाहन सुख में बढ़ोतरी होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखे। अफसरों से मतभेद रहेंगे।

वृष राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। पैतृक कारोबार में भाइयों के सहयोग से गति मिल सकती है। आय में वृद्धि होगी। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी।

मिथुन राशि- क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में हो सकते हैं। कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है। धन की स्थिति में सुधार होगा। मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है। आय के नए स्रोत व‍िकस‍ित होंगे।

READ MORE : यहां निकली सरकारी नौकरी, ऐसे करें अप्लाई, दिसंबर के पहले सप्ताह तक आप कर सकते है, एप्लीकेशन के लिए ट्राई..

कर्क राशि- मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। नौकरी में तरक्‍की के योग हैं। लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं।

सिंह राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा, परन्तु शिक्षा में व्यवधान आ सकते है। कार्य के प्रति रुझान बढ़ सकता है। माता से धन की प्राप्‍त‍ि होगी।

कन्या राशि- आत्मसंयत रहें। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कार्यभार में वृद्धि होगी। मन में निराशा एवं असंतोष के भाव रहेंगे। नौकरी में इच्‍छाविरुद्ध कोई अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी मिल सकती है। व्‍यर्थ के व‍िवादों से बचें। लाभ के नए स्रोत व‍िकस‍ित होंगे।

READ MORE : सैफ अली खान ने रानी को किस करने को लेकर कही ऐसी बात, सुनकर हैरान हो जाएंगे आप..

तुला राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। बातचीत में संयत रहें। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी, परन्तु यथानुसार सफलता संदिग्ध है। कारोबार के परिश्रम असन्तोषप्रद रहेंगे। भाइयों का सहयोग म‍िलेगा। सुखद समाचार की प्राप्‍त‍ि होगी।

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास में कमी आएगी। मन परेशान हो सकता है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनइयां आ सकती हैं। सेहत का ध्यान रखें। कला एवं संगीत में रुचि बढ़ेगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग रहेगी। कार्यक्षेत्र में परेशानियां हो सकती है। धैर्य बनाकर रखें। संतान सुख में वृद्धि‍ होगी।

धनु राशि मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। खर्चों में वृद्धि हो सकती है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी से नोकझोंक हो सकती हे। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। संगीत में रुचि बढ़ेगी। लंबे समय से रुका हुआ काम बनेगा।

मकर राशि- मन अशान्त रहेगा। संयत रहें। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे। संतान को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। भवन सुख का विस्तार होगा। परिश्रम की अधिकता रहेगी। पुराने म‍ित्रों से भेंट होगी।

कुंभ राशि- घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। कारोबार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय तो रहेगा, परन्तु जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भाइयों के सहयोग से कारोबार में व‍िस्‍तार के मार्ग प्रशस्‍त होंगे।

मीन राशि- शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। कुटुम्‍ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। भाई-बहनों का सानिध्‍य एवं सहयोग मिलेगा। किसी पैतृक सम्‍पत्‍ति का लाभ हो सकता है। सुखद समाचार की प्राप्‍ति‍ होगी।

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007