ताज़ा ख़बर
आधी रात को जगाकर पत्नी करती थी पति से यह डिमांड, परेशान होकर पति ने किया चौकाने वाला काम..CORONA UPDATE : प्रदेश वासियों के लिए राहत की खबर, कोरोना संक्रमित मरीजों में आयी कमी, देखें कहां कितने मिले केस..लुक्स के मामलेें में बॉलीवुड की कई हसीनाओं को मात देती है ये Bhojpuri Actress, देखिए वायरल तस्वीरें..Nora Fatehi की इन फोटो ने सोशल मीडिया में लगाई आग, बोल्डनेस देख सबका हुआ बुरा हालविराट कोहली की वनडे कप्तानी को लेकर जल्द आ सकता अहम फैसला, हो सकता है बड़ा बदलाव..कार्तिक आर्यन ने करण जौहर और दोस्ताना 2 को लेकर कही ये बात, सुनकर उड़ गए ट्रोलर्स के उड़े होशBIG BREAKING : महाराष्ट्र के बाद इस राज्य में हुआ ओमिक्रॉन ब्लास्ट, एक ही परिवार के 9 सदस्य मिले संक्रमित, हाल में दक्षिण अफ्रीका से लौटा था परिवार..घरेलू कलह के चलते पत्नी ने पांच बेटियों के साथ कुएं में लगाई छलांग, उसके बाद जो हुआ सुनकर यकीन नही होगा..ये है पांच सबसे सस्ते फोन, जिनके फीचर्स और प्राइस सुनकर उड़ जाएंगे होश..BIG BREAKING: राज्य में हुआ ओमिक्रॉन ब्लास्ट, एक साथ मिले 7 नए मरीज, देश में 12 हुई मरीजों की संख्या, प्रशासन ने जारी किया हाई अलर्ट ..

कैट द्वारा देश में डिजिटल आज़ादी राष्ट्रीय अभियान की शुरुआत रायपुर से की गई

Mahendra Kumar SahuNovember 18, 20211min

 

रायपुर : कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी, चेयरमेन मगेलाल मालू, अमर गिदवानी, प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी, कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, परमानन्द जैन, वाशु माखीजा, महामंत्री सुरिन्द्रर सिंह, कार्यकारी महामंत्री भरत जैन, कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल एवं मीड़िया प्रभारी संजय चौंबे ने बताया कि देश के डिजिटल व्यापार में बड़ी विदेशी कम्पनियों की मनमानी और नियम एवं क़ानूनों के लगातार उल्लंघन के खिलाफ कन्फ़ेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने अब संघर्ष का बिगुल बजाते हुए देश भर में एक डिजिटल आज़ादी राष्ट्रीय अभियान चलाने की बड़ी घोषणा की है। 1 दिसम्बर से देश भर में शुरू होने वाले इस अभियान में दिल्ली सहित देश के सभी राज्यों के 40 हज़ार से ज़्यादा व्यापारिक संगठन सक्रिय रूप से शामिल होकर कोने कोने में इस अभियान के द्वारा ऐमज़ान एवं फ्लिपकार्ट जैसी विदेशी कम्पनियों द्वारा देश के व्यापारियों को पहुँचाई जा रही चोट के खिलाफ़ आवाज़ बुलंद करेंगे। दिल्ली में इस अभियान का नेतृत्व कैट के प्रदेश अध्यक्ष विपिन आहूजा एवं प्रदेश महामंत्री  देवराज बवेज़ा करेंगे।

 

READ MORE : नजूल भूमि अधिग्रहण पर प्रशासनिक कार्यवाही अतिक्रमण कर लोक निर्माण विभाग को सौंपा जमीन..

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष  बी.सी. भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री  प्रवीण खण्डेलवाल ने इस अभियान के बारे में बताते हुए कहा की देश भर में ई कामर्स के द्वारा ख़रीदारी करने का चलन में तेज़ी से वृद्धि हो रही है और व्यापारी भी ई कामर्स पर अपना ई शोरूम बनाकर अब व्यापार करेंगे किंतु एमेजान एवं फ्लिपकार्ट जैसी कम्पनियों ने भारत के ई कामर्स एवं रीटेल व्यापार पर क़ब्ज़ा करने के कुत्सित ईरादे से लगातार नियम एवं क़ानूनों का उल्लंघन करते हुए ई कामर्स व्यापार को बुरी तरह से विकृत कर दिया है । एक अनुमान के अनुसार इन कम्पनियों की मनमानी से देश में 3 लाख से ज़्यादा दुकानें बंद हो गई हैं जिसमें मोबाइल की दुकानें मुख्य हैं वहीं एफमसीजी, कन्सूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, किराना, बिजली , ऑटो पार्ट्स, होम फ़र्निशिंग, रसोई के उपकरण , गिफ़्ट आइटम्ज़, घड़ियाँ, फ़र्निशिंग फ़ैब्रिक, खिलौने, हार्डवेयर आदि व्यापार के अनेक वर्गों का व्यापार देश भर में बुरी तरह प्रभावित हुआ है । यदि इन कम्पनियों की मनमानी पर लगाम नहीं लगाई गई तो वो दिन दूर नहीं जब एक बार फिर ये विदेशी कम्पनियाँ ईस्ट इंडिया कम्पनी का रूप धारण कर देश को आर्थिक ग़ुलाम बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी । व्यापार एवं अर्थ के साथ साथ ये कम्पनियाँ भारत की संस्कृति पर भी हमला कर रही हैं । हाल ही में एमेज़ान के पोर्टल पर गाँजा बेचे जाने के समाचार से इनके कुत्सित ईरादों का पता चलता है।

 

 

भरतिया एवं  खण्डेलवाल ने बताया की इस अभियान के मुख्य विषय हैं, विदेशी कम्पनियों के भ्रष्ट चंगुल से देश के ई कामर्स व्यापार की आज़ादी, ई कामर्स की विकृतियों से आज़ादी, डिजिटल पेमेंट पर लगने वाले बैंक शुल्क से आजादी, व्यापारियों द्वारा ई कामर्स के ज़रिए व्यापार करने की आजादी तथा देश के व्यापारियों को सम्मान एवं स्वाभिमान से व्यापार करने की आज़ादी तथा व्यापारियों को बेफ़जूल क़ानूनों से आज़ादी, जिसके लिए सारे देश में बड़े पैमाने पर जनमत जाग्रत किया जाएगा। भरतिया एवं खण्डेलवाल ने बताया की इस अभियान के अंतर्गत देश के सभी राज्यों में डिजिटल आज़ादी क्रांति रथ यात्रा निकाली जाएगी । बड़े पैमाने पर देश भर में वर्कशाप, सेमिनार, कॉन्फ़्रेन्स आदि आयोजित की जाएँगी जिसके माध्यम से व्यापारियों एवं उपभोक्ताओं को जाग्रत किया जाएगा। जीएसटी, व्यापारियों पर लगने वाले सभी क़ानूनों की.

READ MORE : इंतजार की घड़ी हुई खत्म, सालों बाद लौट रहे एक्शन किंग सन्नी देओल,इस क्राइम थ्रिलर फिल्म के हिंदी रीमेक में आएंगे नजर..

दोबारा समीक्षा कर क़ानूनों को कम करना, विभिन्न प्रकार के लाइसेन्स के स्थान पर एक लाइसेन्स करना, व्यापारियों को कर संग्रहकर्ता का दर्जा देकर इकट्ठा किए कर में से पेन्शन देना, व्यापारियों को इन्शुरेन्स देना आदि प्रमुख विषय हैं, जो केंद्र सरकार एवं सभी राज्य सरकारों के साथ उठाए जाएँगे ।कार्यक्रम संचालन कैट सी.जी. चैप्टर के महामंत्री  सुरेन्द्र सिंह ने किया। कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  अमर पारवानी ने कैट सी. जी. चैप्टर द्वारा विगत 4 वर्षो में कैट सी.जी. चैप्टर द्वारा किये गये कार्यो का विस्तृत उल्लेख किया साथ ही कैट सी.जी. चैप्टर को प्रदेश मे एक विशिष्ट पहचान दिलाई। कैट सी.जी. चैप्टर के प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी ने अध्यक्षीय उद्बोधन दिया। कैट सी.जी. चैप्टर के कार्यकारी अध्यक्ष  विक्रम सिंहदेव, परमानन्द जैन एवं  वासु माखीजा ने अतिथियो का स्वागत किया। कार्यक्रम के अंत में अजय अगवाल एवं भरत जैन ने सभी सम्मानीय अतिथियो का आभार व्यक्त किया।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007