ताज़ा ख़बर
जियो के ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, कंपनी ने इतने प्रतिशत बढ़ाए कॉल और डेटा प्लांस, जानिए सारे प्लांस के दाम..BIG BREAKING : ” ओमिक्रॉन ” ने भारत में दी दस्तक, इस राज्य में मिले दो केस, केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय ने की पुष्टी…BAD NEWS: मिर्जापुर के इस कलाकार का हुआ निधन, फ्लैट में बहुत बुरी स्थिति में मिला शव, निभाया था बेहद अहम् किरदारसैमसंग ने लांच किया सबसे सस्ता स्मार्टफोन, फीचर्स और प्राइस सुनकर उड़ जाएंगे होश..रिसर्च में खुलासा : ज्यादा समय मोबाइल पर बिताने से बच्चे हो रहे इस गंभीर बीमारी का शिकार..तड़प के प्रीमियर में केएल राहुल ने किया कुछ ऐेसा, देखकर उड़ गए सलमान और सुनील शेट्टी के होश, जानिए आखिए क्रिकेटर ने क्या किया ..एल्गार परिषद मामला : सुधा भारद्वाज को मिली राहत, बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी तकनीकी खामी के आधार पर जमानत, कहा – वह जमानत की हकदारअगर यह दुर्लभ नोट आपके पास है तो आप जल्द हो सकते हैं मालामाल, करें यह मामूली प्रोसेस…कोरोना बुलेटिन : प्रदेश के इस जिले में आज मिले सबसे ज़्यादा कोरोना के मरीज, स्वास्थ्य विभग ने जारी किया मरीजों का आंकड़ाGold Price Today : अगर खरीदना है सोना तो मत करिए देर, सोने के भाव में आई भारी गिरावट, नहीं मिलेगा इससे अच्छा मौका

कुंवारपुर के जंगल मे बाघ कर रहा मवेशियों का शिकार, ग्रामीणों में दहशत

Mahendra Kumar SahuNovember 17, 20211min

 

बैकुंठपुर एस के मिनोचा/ कोरिया ज़िले के सुदूर वनांचल जनकपुर क्षेत्र के कुदरा ग्राम में जंगली बाघ द्वारा मवेशी का शिकार किये जाने की घटना सामने आई है। इस घटना से वन मंडल मनेन्द्रगढ़ के परिक्षेत्र कुंवारपुर वनांचल भरतपुर क्षेत्र के ग्रामीणों मे दहशत व्याप्त है।

 

विभागीय सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार विकासखंड भरतपुर के वन परिक्षेत्र कुंवारपुर अन्तर्गत कुदरा परिसर के कक्ष पी 1277 मे वन्यप्राणी बाघ द्वारा एक राश पड़िया का शिकार किया गया है। मृत पड़िया के गले गहरे ज़ख्म के निशान हैं।

 

घटना स्थल के आसपास भी बाघ के पंजे के निशाना मिले हैं।

 

स्थानीय ग्रामीणों और चरवाहा के बताए अनुसार मवेशी मालिक ग्राम भगवानपुर निवासी अमरेश पिता हीरालाल सेन ने वन परिक्षेत्र कार्यालय कुंवारपुर में लिखित आवेदन प्रस्तुत कर बाघ की आमद व उसके मवेशी के साथ घटित घटना की सूचना दिया।

.

वन्य प्राणी बाघ के आमद की सूचना मिलते ही वनपरिक्षेत्र अधिकारी आर.एस.गुप्ता ने परिक्षेत्र सहायक मसौरा को जांच का जिम्मा दिया है।

 

READ MORE: BREAKING NEWS: डिप्टी रेंजर दीपक तिवारी की टीम ने जब्त किया अवैध सागौन लकड़ी..

 

वन परिक्षेत्र सहायक ने फौरन घटना स्थल पहुंचकर मृत मवेशी एवं बाघ के पंजा को ट्रेस कर मृत मवेशी का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया। इधर वन अमला ने बाघ के लोकेशन पर नजर रखते हुए ग्रामीणों को जंगल मे नहीं जाने की हिदायत दी हैं।

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007