ताज़ा ख़बर
राशिफल : शनिवार को इन राशि वालों की सितारों की तरह चमकेगी किस्मत, जानिए मेष से लेकर मीन राशि का हाल..छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में देश में अव्वल, वायु में हानिकारक गैसों में आई कमी,राज्य के वन क्षेत्र में भी दर्ज हुई वृद्धि..अब सुविधा और समय के हिसाब से जमा कर सकेंगे पेंशनर्स ये जरुरी चीज, सुनकर यकीन नही होगा, जल्दी पढ़िए पूरा खबरBREAKING NEWS : पुलिस और नक्सली के बीच हुई मुठभेड, एक नक्सली का शव बरामद, सर्चिंग अभियान जारी..रणबीर आलिया ने घोषित की Brahmastra की रिलीज डेट, तो फैंस ने दिया चौकाने रिएक्शन, सुनकर कुछ ऐसा रहा लवबर्डस का हाल..बीच सड़क में नोरा ने पेट दिखाकर की ऐसी हरकत, देखकर भड़ गए फैंस..लेडी इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ बर्खास्त, 10 लाख रुपए की रिश्वत लेकर किया था ये काम, सुनकर हैरान हो जाएंगे आप..शेयर बाजार में आया भूचाल, 7 महीने मेें आई सबसे बड़ी गिरावट, एक घंटे में डूबे इतने लाख करोड़ रुपए ..6 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित होगी भारत और रूस के विदेश और रक्षा मंत्री की पहली 2+2 वार्ता..आरआरआऱ का नया गाना जननी हुआ रिलीज, रामचरण, जूनियर एनटीआर और अजय देवगन के फेशियल एक्सप्रेशन देखकर रो पड़े फैंस..

IND vs NZ, 1st ODI: आज होगा इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच

Mahendra Kumar SahuNovember 17, 20211min

 

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का मुकाबला आज न्यूजीलैंड के साथ होगा। इंडियन टीम आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup-2021) में खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए नए जोश के साथ मैदान में उतरेगी। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को इस प्रारूप में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रूप में नया कप्तान मिला है तो राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के रूप में नया कोच.

 

 

 

द्रविड़ और रोहित की जोड़ी के पास अगले टी20 विश्व कप से पहले सबसे छोटे प्रारूप में मजबूत टीम तैयार करने के लिए केवल 11 महीने का समय होगा. इस बीच उन्हें टीम में आवश्यक बदलाव और सुधार करने होंगे. भारतीय टीम ने इस सीरीज के लिए कई दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया है और कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है. देखना होगा कि ये खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ मिले इस मौके को कितने अच्छे से भुना पाते हैं.

 

 

 

 

टी20 विश्व कप में भारत को हराने वाला न्यूजीलैंड फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारने के तुरंत बाद जयपुर पहुंचा है और उसे अपनी हार की समीक्षा करने का अधिक मौका नहीं मिला. मुख्य कोच गैरी स्टीड पहले ही कह चुके हैं कि उनकी टीम को किस तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है जिसमें विश्व कप फाइनल की निराशा के बाद फिर से एकजुट होना भी शामिल है.

 

 

READ MORE: बुधवार को भूलकर भी न करें ये काम, नहीं तो पड़ सकता है पछताना, जानिए किन चीजों से है बचने की जरूरत

 

 

कप्तान केन विलियमसन को टी20 सीरीज के लिए विश्राम दिया गया है ताकि वे इसके बाद होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए तरोताजा हो सकें. तेज गेंदबाज टिम साउदी उनकी अनुपस्थिति में टीम की अगुवाई करेंगे. साउदी के साथ गेंदबाजी की अगुवाई ट्रेंट बोल्ट करेंगे और बल्लेबाजी में डेरिल मिचेल जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी न्यूजीलैंड को खतरनाक टीम बनाती है. ये टीम भारत की टीम को भारत में ही कड़ चुनौती देखना का दम रखती है.

 

 

 

 

कब खेला जाएगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला 17 नवंबर (बुधवार) को खेला जाएगा.

 

 

 

कहां खेला जाएगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जयपुर के सवाई मान सिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

कब शुरू होगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला शाम सात बजे शुरू होगा. टॉस शाम 6:30 बजे होगा.

 

 

 

कहां देख सकते हैं भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच का लाइव टेलीकास्ट?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर अलग-अलग भाषाओं में देख सकते हैं.

कहां देख सकते हैं भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग?
मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग सब्सक्रिप्शन के साथ Disney+Hotstar पर देख सकते हैं.

 

 

 

 

टीमें इस प्रकार हैं-:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, इशान किशन, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज.

न्यूजीलैंड: टिम साउदी (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, लॉकी फर्गूसन, मार्टिन गुप्टिल, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी.

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007