ताज़ा ख़बर
अब गांव में बत्ती गुल होने पर नहीं गायब होंगे मोबाइल के सिग्नल, इस कंपनी की पहल से ग्रामीणों की मिलेगी राहतRAIPUR BIG BREAKING: राजधानी में देर रात दर्दनाक सड़क हादसा, 2 युवतियों की मौके पर ही मौत,4 युवक-युवती गंभीर रूप से घायलHow Professional Essay Services Can Benefit Studentsइन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, सूर्य की तरह चमकेगी किस्मत, पढ़ें 28 नवंबर का राशिफल..बिग ब्रेकिंग : देर रात 40 पटवारियों का हुआ तबादला, देखिए पूरी लिस्ट..Airtel ने किया फ्री डाटा देने का ऐलान, इन ग्राहकों को मिलेगा लाभ, जल्दी कीजिए इस प्लान के तहत रिचार्ज..इस महिला ने उठाया चौकाने वाला कदम, पति के गुजर जाने के बाद गाय के साथ किया ये काम, सुनकर हैरान हो जाएंगे आप..इतने रुपए सस्ता मिलेगा गैस सिलेंडर, LPG ग्राहकों को मिली बड़ी राहत, जल्द शुरु हो सकती है ये सेवा..जोर- शोर से शुरु हुई कैटरीना-विक्की की शादी की तैयरियां, सलमान से लेकर बॉलीवुड के कलाकार नही है शादी में Allow..नई गाड़ी खरीदने का बना रहे प्लान, इन बातों का रखे ध्यान, यहां मिलेगा सबसे सस्ता कार लोन प्लॉन..

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की कथनी और करनी में अंतर : मोहन मरकाम

Mahendra Kumar SahuNovember 17, 20211min

हेमलाल साहू, धमतरी : बढ़ती महंगाई एवं केंद्र की मोदी सरकार की नाकामियों के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर पूरे प्रदेश में 14 नवंबर से जन जागरण अभियान पदयात्रा शुरू की गई है इसके तीसरे दिन धमतरी विकासखंड के ग्रामीण अंचल में जिला एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी धमतरी ग्रामीण के नेतृत्व में ग्राम संबलपुर से भोथली तक पदयात्रा निकाली गई यह पदयात्रा संबलपुर से प्रारंभ हुई जो बोडरा, बलियारा से होते हुए 7 किलोमीटर की यात्रा कर ग्राम भोथली में सभा के रूप में समाप्त हुई।

 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम सैकड़ों की संख्या में उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ गांव की गलियों में भ्रमण करते हुए महंगाई के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी । उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में महंगाई चरम पर है केंद्र सरकार हर मामले में नाकाम साबित हो रही है साथ ही प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी बताया प्रदेश अध्यक्ष पदयात्रा के दौरान ग्रामीण अंचल के शीतला माता मंदिर सहित सभी देवी-देवताओं के स्थल पर रुके और पूजा अर्चना किया प्रदेश अध्यक्ष का जगह-जगह फूल माला आरती और तिलक लगाकर सम्मान किया गांव गांव में लोग लगातार पदयात्रा में जुड़ते गए अंत में ग्राम पंचायत भोथली में सभा के पश्चात पदयात्रा का समापन हुआ।

 

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष शरद, लोहाना दुग्ध महासंघ अध्यक्ष विपिन साहू, महापौर विजय देवांगन, पूर्व जिला अध्यक्ष मोहन लालवानी, जिला पंचायत अध्यक्ष कांति सोनवानी, पूर्व विधायक लेखराम साहू, जिला पंचायत उपाध्यक्ष नीशु चंद्राकर सहित अन्य ने संबोधित किया इस दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी महामंत्री पीयूष कोशरे, जनपद अध्यक्ष गुंजा साहू, पंकज महावर, भरत नहार, ब्लॉक अध्यक्ष घनश्याम साहू, ईश्वर देवांगन, आकाश गोलछा, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सूर्यप्रभा चेट्टियार, अरविंद दोषी, युवा जिलाध्यक्ष कृष्णा मरकाम, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष राजा देवांगन, जिला पंचायत सदस्य कविता बाबर, गोविंद साहू, सुमन साहू, आलोक जाधव, सलीम रोकडिया, गौरीशंकर पांडे, वीरेंद्र कोसरिया, विक्रांत पवार, राजेंद्र देवांगन, राजेश चंद्राकर, फलेश साहू, सोहाद्रा साहू, स्वतंत्र कौशल, निखिलेश दीवान, शास्त्री सोनवानी, मनोज साहू, अनीता ठाकुर, गेंद लाल साहू, परमानंद आडिल, किशन साहू, प्रमोद साहू योगेश चंद्राकर देवेंद्र चंद्राकर युवराज शर्मा दुष्यंत घोरपड़े, योगेश शर्मा, तनवीर कुरेशी, अंबर चंद्राकर, सलीम गौस, दीपेश्वरी साहू परमेश्वर गिरी गोस्वामी उदित नारायण साहू विजेंद्र रामटेके भागी निषाद, जय श्रीवास्तव ललित यादव शुभम साहू तोगुगुरू पंच, आशीष बंगानी, विशू देवांगन, गणेश्वरी कॉमडे, अंशु सोनी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता व ग्रामीण जन उपस्थित रहे हैं

 

 

पेट्रोल-डीजल की कीमत छू रही आसमान

सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने केंद्र की मोदी सरकार को जमकर कोसा मोदी सरकार के बीते 7 साल के कार्यकाल में आम जनता रोजी मजदूरी करने वाले कामकाजी महिलाएं, छोटे फुटकर व्यवसायी प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले रिक्शा चालक, दिहाड़ी मजदूरों की आय घटी है, नौकरियां छुटी है, व्यापार-व्यवसाय बंद हुए लेकिन मंहगाई मोदी के जुमलों की तरह रोज बढ़ रही है. यूपीए सरकार के समय रसोई गैस 350 रुपए प्रति सिलेंडर था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल की कीमत वर्तमान समय के मुकाबले दोहरी कीमत पर था, तभी देश में पेट्रोल-डीजल 60 रुपए से 72 रुपए लीटर में मिलता था, तब भाजपा के नेता उसे महंगाई डायन बताकर विरोध करते थे. लोकसभा चुनाव के दौरान बड़े-बड़े मंचों से मोदी भाजपा ने देश की जनता को सरकार बनने पर 100 दिनों में महंगाई खत्म करने का वादा किए थे। अच्छे दिन आने के सपने दिखाए थे। आज यह हालात है महंगाई की आवाज उठाने वाले जनता की आवाज को अनसुना किया जा रहा है। रसोई गैस के दाम 1000 रुपए प्रति सिलेंडर हो चुके है। पेट्रोल-डीजल के दाम 102 रुपए से 103 रुपए लीटर है और इसका कारण मोदी भाजपा प्रायोजित महंगाई है. भारतीय जनता पार्टी आम जनता को बताती है कि कांग्रेस ने 60 सालों में क्या किया कांग्रेस ने जो 60 सालों में किया है आज केंद्र की मोदी सरकार उसी को बेच रही है। मोदी सरकार की कथनी और करनी में बहुत अंतर है हमने आपसभी के जनसमर्थन और सहयोग से प्रदेश में 68 सीटों के साथ कांग्रेस की सरकार बनाई छत्तीसगढ़ के हमारे लोकप्रिय भूपेश सरकार ने 36 वादों में से 25 पूरे कर चुके है प्रदेश में ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है।

 

भाजपा के एक पूर्व मंत्री को लिया आड़े हाथ

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा की रमन सिंह सरकार ने 15 वर्षों तक प्रदेश में शासन किया और प्रदेश को लूटने का ही काम किया। उनके द्वारा किसानों के साथ हमेशा ही धोखा किया गया चाहे वह किसानों को बोनस देने की बात हो या कर्जा माफ करने की बात हो सरकार बनने के बाद प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल जी के द्वारा 18 लाख किसानों का 11 हजार करोड़ रुपए का कर्जा माफ किया गया देश का पहला प्रदेश सरकार है जो किसानों से 25 सौ रुपये में धान खरीद रही है जिले के विधायक एवं प्रदेश के कद्दावर नेता पूर्व कैबिनेट मंत्री अजय चंद्राकर को आड़े हाथ लेते हुए मरकाम ने कहा की चन्द्राकर ने कांग्रेस के सरकार बनने से पहले कहा था कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार कर्जा माफ करेगी तो वह विधायक पद से इस्तीफा दें देंगे लेकिन वह आपने वादा से मुकर गए।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007