रायगढ़ के ब्लोगर और यू-ट्यूबर दंतेवाड़ा में, 60 दिनों से अपनी मोटर साइकिल से कर रहे यात्रा

रायगढ़ : कौशल गोस्वामी जी जो पिछले 60 दिनों से अपनी मोटर साइकिल से यात्रा कर रहे हैं और आज उनका आगमन दंतेवाड़ा में रहा उनके अनुभवों को साझा करने एवं स्वागत करने के उद्देश्य से भोर सेवा समिति और कैफे आदिम के द्वारा परिचर्चा का आयोजन किया गया था। पूरे कार्यक्रम का संचालन बस्तर विलेजर वेबसाइट की संस्थापक तथा चीफ़ एडिटर रेणुका सिंह ने किया मंच पर कौशल गोस्वामी के साथ,अबिनाश मिश्रा जी, और दंडक होमस्टे के संचालक तथा दंतेवाड़ा जिले में होमस्टे की नीव रखने वाले मेघ प्रकाश शेरपा मौजूद थे।

 

इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के यू-ट्यूबर दिपक पटेल, घनश्याम भी मैजुद रहे और कई बातें साझा की। पर्यावरण संरक्षण के लिए कार्य कर रही वान्या संस्था के संस्थापक जयनारायण सिंह ने भविष्य के यूटुबर को संदेश देते हुए कहा की अपनी कहानी में इको टूरिज़म को दिखाइए।जिसकी ज़रूरत है आज सभी को वही ढोलकाल और बस्तर कई दर्शनीय स्थलों को सबके सामने लाने के लिए चर्चित बप्पी राय ने अपने अनुभवों को साझा किया और चर्चा के दौरान भावुक भी हो गए थे।

 

पर्यटन के लिए जागरूक अविनाश मिश्रा एसडीएम ने भी अपने बस्तर के पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए संभावनाओं पर प्रकाश डाला।
इस पूरे कार्यक्रम में पत्रकार साथियों के साथ स्थानीय पर्यटन के लिए जागरूक तथा नए होमस्टे के लिए तैयार हो रहे व्यक्तियों ने भी शिरकत की।

Back to top button