ताज़ा ख़बर
जियो के ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, कंपनी ने इतने प्रतिशत बढ़ाए कॉल और डेटा प्लांस, जानिए सारे प्लांस के दाम..BIG BREAKING : ” ओमिक्रॉन ” ने भारत में दी दस्तक, इस राज्य में मिले दो केस, केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय ने की पुष्टी…BAD NEWS: मिर्जापुर के इस कलाकार का हुआ निधन, फ्लैट में बहुत बुरी स्थिति में मिला शव, निभाया था बेहद अहम् किरदारसैमसंग ने लांच किया सबसे सस्ता स्मार्टफोन, फीचर्स और प्राइस सुनकर उड़ जाएंगे होश..रिसर्च में खुलासा : ज्यादा समय मोबाइल पर बिताने से बच्चे हो रहे इस गंभीर बीमारी का शिकार..तड़प के प्रीमियर में केएल राहुल ने किया कुछ ऐेसा, देखकर उड़ गए सलमान और सुनील शेट्टी के होश, जानिए आखिए क्रिकेटर ने क्या किया ..एल्गार परिषद मामला : सुधा भारद्वाज को मिली राहत, बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी तकनीकी खामी के आधार पर जमानत, कहा – वह जमानत की हकदारअगर यह दुर्लभ नोट आपके पास है तो आप जल्द हो सकते हैं मालामाल, करें यह मामूली प्रोसेस…कोरोना बुलेटिन : प्रदेश के इस जिले में आज मिले सबसे ज़्यादा कोरोना के मरीज, स्वास्थ्य विभग ने जारी किया मरीजों का आंकड़ाGold Price Today : अगर खरीदना है सोना तो मत करिए देर, सोने के भाव में आई भारी गिरावट, नहीं मिलेगा इससे अच्छा मौका

छत्तीसगढ़ में चिकित्सा विशेषज्ञों के सैकड़ों पदों पर सीधी भर्ती, जल्द करें आवेदन

umatcpNovember 16, 20211min

 

रायपुर।  चिकित्सा सेवा क्षेत्र में रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए पीएससी ने गोल्डन चांस देते हुए चिकित्सा विशेषज्ञों के 641 पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बताया जाता है कि कुल 641 पदों में निश्चेतना, शिशु रोग विशेषज्ञ के अलावा अन्य रोग विशेषज्ञों की भर्ती होनी है।

 

सूत्रों ने बताया कि पीएससी के माध्यम से होने वाली इस सीधी भर्ती में निश्चेतना विशेषज्ञ के 124 पदों के साथ ही शिशु रोग विशेषज्ञ के 123, स्त्री रोग विशेषज्ञ के 111, मेडिसीन विशेषज्ञ के 115 और सर्जरी विशेषज्ञ के 111 पद सहित अन्य विशेषज्ञों के पद शामिल है। भर्ती के लिए 11 नवंबर 2021 से ऑनलाइन आवेदन शुरू हुआ है तथा 10 दिसम्बर 2021 तक आवेदन किया जा सकेगा।

 

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा 23 अक्टूबर को जारी विज्ञापन के अनुसार स्वीकृत विशेषज्ञ पदों से संबंधित विषय में विशेषज्ञता में स्नातकोत्तर उपाधि अथवा पत्रोपाधि जरूरी है। अभ्यर्थी के डिग्री ध् डिप्लोमा का छत्तीसगढ़ या अन्य राज्यों के मेडिकल काउंसिल या भारतीय चिकित्सा परिषद में जीवित पंजीयन होना अनिवार्य होगा।

 

 

3 वर्ष की होगी परिवीक्षा अवधि:

चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति तीन वर्ष की परिवीक्षा पर की जाएगी।स्टायपेण्ड प्रथम वर्ष उस पद के वेतनमान के न्यूनतम का 70 प्रतिशतए द्वितीय वर्ष उस पद के वेतनमान के न्यूनतम का 80 प्रतिशत एवं तृतीय वर्ष उस पद के वेतनमान का 90 प्रतिशत देय होगाए परंतु परिवीक्षा अवधि में स्टायपेण्ड के साथ अन्य भत्ते कार्यरत अन्य कर्मियों की तरह देय होंगे।

READ MORE : CG BREAKING : कांग्रेस पार्षद की हत्या से फैली सनसनी, अज्ञात बदमाशों ने पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, जांच में जुटी पुलिस, जल्द हो सकता है खुलासा!

 

मूल निवासियों को आयु सीमा में छूट:

जनवरी 2021 को 25 वर्ष से कम तथा 35 अवर्ष से अधिक न हो, परंतु छत्तीसगढ़ राज्य के शिक्षित बेरोजगारों के हित को दृष्टिगत रखते हुएए राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय निवासियों को अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष में दी गई 5 वर्ष की छूट अवधि को 5 वर्ष तक बढ़ाया जाता है। उच्चतर आयु सीमा में छत्तीसगढ़ शासनए सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा समय.समय पर जारी किए गए निर्देशों के तहत् नियमानुसार छूट पात्रता होगीण् इसके लिए विस्तृत विज्ञापन देखेंण् चयन प्रक्रियाए वेतनमान आदि की जानकारी छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर अपलोड है।

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007