ताज़ा ख़बर
अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोका..आधी रात को जगाकर पत्नी करती थी पति से यह डिमांड, परेशान होकर पति ने किया चौकाने वाला काम..CORONA UPDATE : प्रदेश वासियों के लिए राहत की खबर, कोरोना संक्रमित मरीजों में आयी कमी, देखें कहां कितने मिले केस..लुक्स के मामलेें में बॉलीवुड की कई हसीनाओं को मात देती है ये Bhojpuri Actress, देखिए वायरल तस्वीरें..Nora Fatehi की इन फोटो ने सोशल मीडिया में लगाई आग, बोल्डनेस देख सबका हुआ बुरा हालविराट कोहली की वनडे कप्तानी को लेकर जल्द आ सकता अहम फैसला, हो सकता है बड़ा बदलाव..कार्तिक आर्यन ने करण जौहर और दोस्ताना 2 को लेकर कही ये बात, सुनकर उड़ गए ट्रोलर्स के उड़े होशBIG BREAKING : महाराष्ट्र के बाद इस राज्य में हुआ ओमिक्रॉन ब्लास्ट, एक ही परिवार के 9 सदस्य मिले संक्रमित, हाल में दक्षिण अफ्रीका से लौटा था परिवार..घरेलू कलह के चलते पत्नी ने पांच बेटियों के साथ कुएं में लगाई छलांग, उसके बाद जो हुआ सुनकर यकीन नही होगा..ये है पांच सबसे सस्ते फोन, जिनके फीचर्स और प्राइस सुनकर उड़ जाएंगे होश..

वनमंडल सूरजपुर के द्वारा निर्माणाधीन गोदामों में काम भर्राशाही के आरोप के साथ रोका गया ..

Mahendra Kumar SahuNovember 15, 20211min

सूरजपुर विष्णु कसेरा । आए दिन अपने मनमानी और भर्राशाही को लेकर सुर्खियों में रहने वाले वनमंडल सूरजपुर एक फिर सुर्खियों में है। वनमंडल सूरजपुर ने निर्माणधीन गोदामों में काम भर्राशाही के आरोप के साथ रोका गया । सूरजपुर वनमंडल में वर्तमान में प्रभारी अधिकारियों के भरोसे चल रही है । लगभग सभी रेंजर और स्वयं वनमंडलाधिकारी भी प्रभारी हैं । वनमंडल सूरजपुर में विगत एक वर्ष से भर्राशाही और मनमानी कार्यों का एक लंबी पारी खेला जा रहा है।

READ MORE : Sensational News : Mithali Raj ने रचा इतिहास, 20 हजार रन बनाने वाली दुनिया की बनी पहली महिला क्रिकेटर

विगत वर्ष वनमंडल सूरजपुर के द्वारा ग्राम पंचायत साल्ही-जोबगा में हुए बांध निर्माण में व्यापक धांधली को लेकर गोंगपा ने पन्दह दिनों तक काम रोके रखा था ,उक्त बांध निर्माण में स्थल बदलने,बांध में वनभूमि की मिट्टी का उपयोग,साइज बोल्डर के नाम पर एस.ई.सी.एल.के खदानों का अमानक स्तर के पत्थरों का उपयोग ,सहित फर्जी मस्टर रोल के आरोप लगे थे।  वही वनपरिक्षेत्र रामानुजनगर में बने बांध से संबंधित समस्त दस्तावेजों और भुगतान की जांच कराने पर लाखों की हेरा-फेरी का मामला सामने आ सकता है।

 

READ MORE : शहीद सपूत के अंतिम दर्शन-श्रद्धांजलि के लिए उमड़ा जनसैलाब, पार्थिव देह देख लोगों की छलकी आंखे

हाल में ही जिलामुख्यालय सूरजपुर में वनमंडल के द्वारा बिना टेंडर के करोड़ों का चार गोदाम निर्माण बाहरी ठेकेदारों से कराने का मामला ने तूल पकड़ लिया है। आज स्थानीय ठेकेदार और मजदूरों ने पूर्व बकाया के भुगतान की मांग को लेकर निर्माणाधीन गोदामों का काम स्थल पर धरने पर बैठ गये है। वहीं गोंगपा नेता जयनाथ सिंह केराम ने बिना टेंडर निर्माण , निर्माण से संबंधित साइन बोर्ड का न होना ,बाहरी लोगों को काम देने का विरोध कर निर्माणकार्य को तत्काल बंद करा दिया ।

 

 

वनमंडल के द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में मुंदारा निर्माण में भी व्यापक धांधली किया जा रहा है । सुहागपुर में मुंदारा निर्माण में मुंदारे के अंतर स्थानीय पत्थरों, मिट्टी आदि को खड़ाकर बाहर से सीमेंट लगाकर लिपोपोती किया जा रहा है। वनमंडल सूरजपुर अन्तर्गत लांची, देवीपुर,केतका,पंपापुर, तेलसरा, सोनपुर ,चन्द्रपुर में वनभूमि से अवैध पत्थरों की उत्खनन खुलेआम चल रहा है , ग्रामीणों तो यह भी बताते हैं कि प्रभारी अधिकारियों के द्वारा अवैध खनन के एवज में प्रत्येक माह लाखों की वसूली हो रहा है।

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007