ताज़ा ख़बर
RAIPUR BREAKING: शातिर चोर ने पहले शराब दुकान का ताला आरी ब्लेड से काटा, फिर लाखों रुपए नगदी किए पार,जाते-जाते एक बोतल शराब सहित DVR भी ले उड़ाराशिफल : 9 दिसंबर को इन राशि वालों की जागेगी सोई हुई किस्मत, धन-दौलत में अपार वृद्धि की संभावना…अपने बेटे की गर्लफ्रैंड के साथ रोमांस कर चुके है ये सुपरस्टार , बेटे को लगी भनक तो किया अपने बाप के साथ किया कुछ ऐसा ..ये हैं सलमान की पहली गर्लफ्रेंड, 19 साल की उम्र में हुआ था पहला प्यार, दीदार के लिए घंटों खड़े रहते थे कॉलेज के बाहर..रॉयल इनफील्ड का क्रेज ऐसा कि 2 मिनट में बिक गयी सारी गाड़ियां, जाने क्या है इसमें ख़ास…अरुणिता और पवनदीप के रिश्ते में आई दरार, अब इस एक्ट्रेस के साथ रोमांस करेंगे इंडियन आइडल 12 के विनर..विक्की-कैटरीना की शादी को लेकर सलमान की बहन अर्पिता ने दिया चौकानेे वाला बयान, सुनकर लोग कर रहे दोनो एक्टर्स को जमकर ट्रोल..सर्दियों में ऐेसे रखे अपना और अपनों का खयाल, नही तो हो सकती है ये परेशानियांCORONA UPDATE : 27 हजार सैंपलों में मिले 37 नए मरीज, इस जिले में मिले सबसे ज्यादा संक्रमित…

ये सात ऐप हो सकते खतरनाक, जल्दी करे अनइंस्टॉल, नही तो उठाना पड़ सकता हैं, लाखों का नुकसान..

Mahendra Kumar SahuNovember 15, 20211min

 

नई दिल्ली । अगर आप बिना सोचे समझे कोई भी ऐप डाउनलोड कर लेते हैं या किसी भी लिंक पर बिंदास क्लिक कर देते हैं, तो हो सकता है आप भी हैकर्स के रडार पर हैं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि गूगल ने सात ऐप्स में मैलवेयर पाए जाने के बाद उन्हें प्ले स्टोर से बैन कर दिया है। हालांकि, कुछ यूजर्स इन्हें अभी भी बिदास यूज कर रहे हैं। अगर आप भी इनमें से कोई ऐप यूज कर रहे हैं, तो तुरंत हटा देने की सलाह दी जाती है। नीचे देखें इन 7 संदिग्ध ऐप्स की लिस्ट…

 

READ MORE : 19 नवंबर को सिनेमाहॉल में धमाल मचाएगी छत्तीसगढ़ी फिल्म घर परिवार, फिल्म की ये बातें दर्शकों को करेगी एक्साइटेड..

दरअसल, जोकर मैलवेयर को कास्पर्सकी के तात्याना शिश्कोवा, फर्म में एक मैलवेयर विश्लेषक द्वारा उजागर किया गया था। तात्याना ने पाया कि ये सात ऐप मैलवेयर जैसे ‘ट्रोजन’ जोकर से प्रभावित थे। हाल ही में, कई स्क्वीड गेम उपयोगकर्ताओं को साइबर अपराधियों द्वारा मैलवेयर के साथ इसी तरह के हमलों का सामना करना पड़ा था। गूगल जो प्ले स्टोर का मालिक है, मामला सामना आने के बाद उन ऐप्स को पहले ही हटा चुका है।

READ MORE : यहां खुलेगा किसान स्कूल, दी जाएगी उन्नत खेती किसानी करने की तालीम , अंगूठाछाप से लेकर हर वर्ग के किसान उठा सकेंगे लाभ..

चिंताजनक बात यह है कि लाखों लोग इन ऐप्स को पहले ही डाउनलोड कर चुके हैं और वर्तमान में इनका उपयोग भी कर रहे हैं। अपने स्मार्टफोन की जांच करने और यह देखने की सलाह दी जाती है कि ये सात ऐप या इनमें से एक भी मौजूद है या नहीं। अगर आप इनमें से किसी ऐप का यूज कर रहे हैं, तो उसे तुरंत हटा दें और अपने डेटा और प्राइवेसी सुरक्षित करें।

इन 7 एंड्रॉइड ऐप्स में शामिल हैं 

1. Now QRcode Scan (10,000 से अधिक इंस्टाल)
2. EmojiOne Keyboard (50,000 से अधिक इंस्टाल)
3. Battery Charging Animations Battery Wallpaper (1,000 से अधिक इंस्टाल)
4. Dazzling Keyboard (10 से अधिक इंस्टाल)
5. Volume Booster Louder Sound Equalizer (100 से अधिक इंस्टाल)
6. Super Hero-Effect (5,000 से अधिक इंस्टाल)
7. Classic Emoji Keyboard (5,000 से अधिक इंस्टाल


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007