ताज़ा ख़बर
Utilizing Custom Paper to Make an Effective Siteसरकार का दावा मौतों के नहीं है कोई रिकॉर्ड : केन्द्र के रवैये पर भड़की कांग्रेस, किसान नेता बोले-हम देते हैं डाटानिकाय चुनाव : 15 सीटों पर प्रत्याशी चयन को लेकर कांग्रेस की अंतिम सूची पर आज शाम तक लगेगी मुहरआम लोगों की फिर टूटी उम्मीद, 100 रूपए महंगा हुआ गैस सिलेंडर, जाने कहां, कितने बढ़े दाम…RAIPUR BREAKING : अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई, रिश्तेदार ने अपने ही 2 साथियों के साथ मिलकर दिया था घटना को अंजाम, पूछताछ में ज़मीन विवाद का हुआ खुलासा!!!!कोरोना के नए वैरिएंट ने लोगों में बढ़ाई दहशत, बीते 3 दिनों में विदेश से लौटे राजधानी के 78 यात्री, यात्रियों को रहना होगा 7 दिन क्वॉरेंटाइन मेंछत्तीसगढ़ में आज से होगी धान खरीदी, साढ़े 22 लाख किसानों से समर्थन मूल्य पर खरीदी करेगी सरकार, बारदाना इस साल भी बना मुसीबतBREAKING नगरीय निकाय चुनाव : कांग्रेस ने 5 नगर पंचायत और 2 नगर पालिकाओं के कांग्रेस प्रत्याशियों की जारी की सूची, देखे पूरी सूचीOmicron Alert: दूसरे देशों से प्रदेश में आने वालों की होगी Genome Sequencing, आखिर क्या होती है ये सिक्वेंसिंग और देश में कहा कहा है इसकी सुविधा जूनियर डॉक्टर ने राज्यपाल से मुलाकात कर 2 सूत्रीय मांगो को लेकर सौंपा ज्ञापन, जूनियर डॉक्टरों ने कहा..

नौनिहालों को मिलेगी भरपूर प्रोटीन की खुराक, सुपोषण की दिशा में कलेक्टर धावड़े की विशेष पहल, सभी आंगनबाड़ियों में अंडा वितरण शुरू,

Mahendra Kumar SahuNovember 15, 20211min

कोरिया एस के मिनोचा/ नौनिहालों को सुपोषित स्वस्थ रखने की दिशा में मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान को जिले में मजबूत करने और जिले को कुपोषण मुक्त बनाने के लिए कलेक्टर श्याम धावड़े की विशेष पहल पर आज जिले के सभी आंगनबाडी में प्रोटीन के भरपूर स्त्रोत अंडा का वितरण शुरू किया गया।

इसी कड़ी में कलेक्टर धावड़े ने ग्राम पंचायत सरभोका में माताओं और बच्चों से मुलाकात की। माताओं और उनके परिजनों को सुपोषण का महत्व समझाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की कुपोषण मुक्ति की पहल पर छत्तीसगढ़ में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती 2 अक्टूबर 2019 से प्रदेश स्तर पर मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान की शुरुआत हुई है। प्रदेश और कोरिया जिले को कुपोषण से मुक्ति दिलाने के लिए हम सभी को आपसी सहभागिता और जागरूकता से काम करना होगा। उन्होंने कहा कि बच्चे हमारा भविष्य हैं। आंगनबाड़ी में गरम भोजन, पूरक पोषण आहार दिया जा रहा है।

 

इसके साथ घर पर भी उनके सही पोषण और खानपान का ध्यान रखें।

उन्होंने कहा कि अंडा उत्पादन और आपूर्ति की निरंतरता बनाये रखने के लिए जिले में स्वसहायता समूहों के द्वारा ही यह कार्य किया जाएगा। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं रेडी टू ईट बनाने वाले समूह को पूरक पोषण आहार में गुणवत्ता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

 

 

इस दौरान कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत एवं उपस्थित प्रतिनिधियों द्वारा सभी बच्चों को अंडा खिलाया गया और परिजनों को बच्चों को आंगनबाड़ी लाने और उनके उचित पोषण का ध्यान रखने की सलाह दी। कुपोषण मुक्त, सुपोषित कोरिया अभियान के तहत 15-15 दिनों के लिए अंडा वितरण किया जाएगा।

 

 

इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री वेदांती तिवारी, सीईओ जिला पंचायत श्री कुणाल दुदावत, सरपंच एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों और समस्त विभागीय अधिकारी-कर्मचारियों की उपस्थिति में विकासखण्ड बैकुंठपुर के ग्राम सरभोका में कुपोषण मुक्त, सुपोषित कोरिया के तहत कुपोषित बच्चों एवं उनके अभिभावकों की काउंसिलिंग करते हुये कार्यक्रम सम्पन्न किया गया।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007