ताज़ा ख़बर
राशिफल : 7 दिसंबर से पलट जाएगी इन राशियों की किस्मत, मित्रों के सहयोग से होगा धन लाभ…केआरके के ट्वीट से मचा सोशल मीडिया में बवाल, कहा – 35 प्रतिशत ठरकी और डेसपरेट लोग सॉफ्ट पॉर्न फिल्म चंडीगढ़ करे आशिकी देखने जाएंगे..हवस की पुजारी है ये एक्ट्रेस , भाई से लेकर जिम ट्रेनर से बनाए शारीरिक संबंध, उसके बाद अमिताभ के साथ किया..BIG BREAKING : देश में पैर पसार रहा ओमिक्रॉन, महाराष्ट्र में मिले दो और नए मरीज, दक्षिण अफ्रीका और अमेरिका से लौटे लोगों में हुई पुष्टि…CORONA UPDATE : प्रदेश में कोरोना ने तोड़े रिकॉर्ड, 22 हजार 988 सैंपलों में मिले इतने मरीज…इन चार राशि के लोगों पर नहीं रहेगा शनिदेव का प्रक्रोेप, होगी सुख समृद्धि और धन की अपार वर्षाउर्फी जावेद ने बोल्ड फोटो शेयर कर यूजर्स से मांगा कैप्शन, तो फैंस ने दिया चौकाने वाला बयान..नगर पंचायत चुनाव :- भोपालपटनम से 34 व भैरमगढ़ से 33 प्रत्याशी उतरे चुनावी मैदान में, 6 निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव से हुए दूरशिक्षक भर्ती परिणाम को लेकर राज्य शासन ने जारी किया आदेश, नियुक्ति आदेश जारी होने में लगेगा और समय, 14580 पदों पर होनी थी सीधी भर्ती…big breaking : मैेदान छोड़ भागे भाजपा के अधिकृत उम्मीदवार अजितेश सिंह, कांग्रेस के राजेंद्र सिंह अरोरा और रामानंद मौर्य के बीच होगा सीधा मुकाबला

VVS Laxman होंगे NCA के नए हेड, पूर्व बल्लेबाज ने मानी BCCI अध्यक्ष की बात, छूटा सनराइजर्स हैदराबाद का साथ

Mahendra Kumar SahuNovember 14, 20211min

 

नई दिल्ली। राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के बाद अब टीम इंडिया (Team india) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है. दरअसल, वीवीएस लक्ष्मण नेशनल क्रिकेट एकेडमी के नए हेड बनाए गए हैं। हालांकि इससे पहले NCA के प्रमुख राहुल द्रविड़ थे, जो अब भारतीय टीम के कोच हैं।

 

 

 

खबरों की माने तो पहले वीवीएस लक्ष्मण ने इस पद को संभालने से मना कर दिया था, लेकिन अब BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन्हें मना लिया है। माना जा रहा है कि लक्ष्मण इंडिया ए के साउथ अफ्रीका दौरे के बाद नई जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

 

 

READ MORE: इन 3 आसान स्टेप्स से घर बैठे बनाएं राशन कार्ड, इन बातों का रखें खास ध्यान, जानें पूरा प्रोसेस

 

 

BCCI के एक अधिकारी ने मीडिया से बातचीत में बताया, ‘लक्ष्मण अपनी शर्तों पर NCA प्रमुख बनने को तैयार हुए हैं। सौरव गांगुली और सेक्रेटरी जय शाह यही चाहते थे, ​​क्योंकि द्रविड़ और लक्ष्मण की समझ कमाल की है और ये टीम इंडिया और NCA दोनों के लिए बहुत अच्छा रहेगा। उनके अपॉइंटमेंट के नियम और शर्तों पर काम जारी है, लेकिन उन्होंने अभी से ही NCA के साथ अपने आइडिया शेयर करने शुरू कर दिए हैं।’

 

 

 

उन्होंने आगे कहा कि लक्ष्मण का NCA हेड बनना लंबी प्रक्रिया का हिस्सा है। इसे लेकर सौरव गांगुली और जय शाह के साथ उनकी बातचीत का लंबा सिलसिला चला। लक्ष्मण के सामने सबसे बड़ी दुविधा हैदराबाद से फैमिली के साथ बेंगलुरु आकर सेटल होने को लेकर थी। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद से भी बात की, जिसके वो मेंटर हैं। बहरहाल अब सारी उलझनों को सुलझा लिया गया है। लक्ष्मण ने टीम इंडिया के लिए 134 टेस्ट और 86 वनडे मैच खेले हैं।

 

 

 

 

टीम इंडिया के कोच बनना चाहते थे लक्ष्मण
रवि शास्त्री की जगह लक्ष्मण टीम इंडिया का कोच बनना चाहते थे। राहुल द्रविड़ अगर ये पद नहीं संभालते तो लक्ष्मण ही विकल्प थे। बता दें कि अब लक्ष्मण IPL में हैदराबाद के मेंटर नहीं रह पाएंगे, क्योंकि BCCI के नियमों के मुताबिक NCA के हेड रहते आप क्रिकेट की कोई और जिम्‍मेदारी नहीं ले सकते हैं।

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007