ताज़ा ख़बर
राशिफल : शनिवार को इन राशि वालों की सितारों की तरह चमकेगी किस्मत, जानिए मेष से लेकर मीन राशि का हाल..छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में देश में अव्वल, वायु में हानिकारक गैसों में आई कमी,राज्य के वन क्षेत्र में भी दर्ज हुई वृद्धि..अब सुविधा और समय के हिसाब से जमा कर सकेंगे पेंशनर्स ये जरुरी चीज, सुनकर यकीन नही होगा, जल्दी पढ़िए पूरा खबरBREAKING NEWS : पुलिस और नक्सली के बीच हुई मुठभेड, एक नक्सली का शव बरामद, सर्चिंग अभियान जारी..रणबीर आलिया ने घोषित की Brahmastra की रिलीज डेट, तो फैंस ने दिया चौकाने रिएक्शन, सुनकर कुछ ऐसा रहा लवबर्डस का हाल..बीच सड़क में नोरा ने पेट दिखाकर की ऐसी हरकत, देखकर भड़ गए फैंस..लेडी इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ बर्खास्त, 10 लाख रुपए की रिश्वत लेकर किया था ये काम, सुनकर हैरान हो जाएंगे आप..शेयर बाजार में आया भूचाल, 7 महीने मेें आई सबसे बड़ी गिरावट, एक घंटे में डूबे इतने लाख करोड़ रुपए ..6 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित होगी भारत और रूस के विदेश और रक्षा मंत्री की पहली 2+2 वार्ता..आरआरआऱ का नया गाना जननी हुआ रिलीज, रामचरण, जूनियर एनटीआर और अजय देवगन के फेशियल एक्सप्रेशन देखकर रो पड़े फैंस..

प्रतापपुर पुलिस द्वारा नक्सल प्रभावित क्षेत्र में मनाया गया बाल दिवस, दी गई कई महत्वपूर्ण जानकारी..

Mahendra Kumar SahuNovember 14, 20211min

 

मिथुन मंडल पखांजुर । आजादी का अमृत महोत्सव” कर्मक्रम के दौरान के दौरान पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से अति अतिसंवेदनशील नक्सल प्रभावित क्षेत्र ग्राम परतापुर में ग्रामीणों, स्कूली बच्चों, शिक्षकों की उपस्थिति में बाल दिवस सप्ताह के दौरान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में श्री रवि कुमार कश्यप न्यायिक मजिस्ट्रेट पखांजूर उपस्थित थे। साथ ही वरिष्ठ वकील श्री गिरीश प्रमाणिक, पखांजूर, उप निरीक्षक श्री राजेश कुमार राठौर, थाना प्रभारी परतापुर व स्टाफ, सरपंच ग्राम पंचायत परतापुर राजाराम कोमरा, उप सरपंच अमृत लाल टांडिया मुख्य रूप से उपस्थित थे।

 

 

मुख्य अतिथि रवि कुमार कश्यप द्वारा अपने उद्बोधन में नाबालिक बच्चों को वाहन नहीं चलाने, वाहन चलाते समय हेलमेट धारण करने, तेज गति से वाहन नहीं चलाने, ग्रामीण क्षेत्र में दुर्घटना होने पर मिलने वाली क्षतिपूर्ति, आदिवासियों को मिलने वाली सुविधाएं, टोनही प्रथा अंधविश्वास सामाजिक कुरीतियों आदि के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया तथा ऐसी घटना प्रकाश में आने पर पुलिस को तत्काल सूचित करने कहा गया। वरिष्ठ वकील गिरीश प्रमाणिक द्वारा बच्चों को मोबाइल से दूर रहने, मोबाइल गेम नहीं खेलने, पढ़ाई के प्रति सजग रहने तथा मोबाइल फोन से होने वाली ठगी से कैसे बचा जाए इत्यादि के संबंध में जानकारी दी गई।

 

READ MORE : देवर को अपने भाभी से हुआ प्यार, भाई को लगी भनक तो उठाया ये कदम, जानकर हो जाएंगे हैरान..

 

साथ ही टोनही प्रथा, अंधविश्वास, कुरीतियों जैसे सामाजिक बुराई से दूर रहने को कहा गया।उपनिरीक्षक राजेश कुमार राठौर द्वारा स्कूली बच्चों को बाल अपराध से बचने गुड टच बैड टच के बारे में बाल श्रम के बारे में बताया गया तथा ग्रामीणों को अपने बच्चों को पढ़ने के लिए स्कूल भेजने प्रेरित किया गया इसी प्रकार बाल विवाह नहीं करने शिक्षा वृत्त भिक्षावृत्ति नहीं कराने आदि के संबंध में बने कानूनों के बारे में जानकारी दी गई बच्चों को पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद के प्रति रुचि लेने तथा शिक्षकों को इसके लिए बच्चों को प्रेरित करने कहा गया। जिला विधिक सहायता एवं पुलिस बल द्वारा आयोजित संयुक्त कार्यक्रम में काफी तादात में ग्रामीण जन स्कूली बच्चे एवं शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे हैं तथा कार्यक्रम की भरपूर सराहना की गई साथी ऐसे कार्यक्रम नियमित रूप से चलाए जाने पर ग्राम वासियों द्वारा जोड़ दिया गया है।

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007