ताज़ा ख़बर
मिर्जापुर के इस फेमस एक्टर की हुई मौत, मुन्ना भईया ने सोशल मीडिया में पोस्ट शेयर कर दी जानकारी, फैंस को लगा गहरा सदमा..जियो के ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, कंपनी ने इतने प्रतिशत बढ़ाए कॉल और डेटा प्लांस, जानिए सारे प्लांस के दाम..BIG BREAKING : ” ओमिक्रॉन ” ने भारत में दी दस्तक, इस राज्य में मिले दो केस, केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय ने की पुष्टी…BAD NEWS: मिर्जापुर के इस कलाकार का हुआ निधन, फ्लैट में बहुत बुरी स्थिति में मिला शव, निभाया था बेहद अहम् किरदारसैमसंग ने लांच किया सबसे सस्ता स्मार्टफोन, फीचर्स और प्राइस सुनकर उड़ जाएंगे होश..रिसर्च में खुलासा : ज्यादा समय मोबाइल पर बिताने से बच्चे हो रहे इस गंभीर बीमारी का शिकार..तड़प के प्रीमियर में केएल राहुल ने किया कुछ ऐेसा, देखकर उड़ गए सलमान और सुनील शेट्टी के होश, जानिए आखिए क्रिकेटर ने क्या किया ..एल्गार परिषद मामला : सुधा भारद्वाज को मिली राहत, बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी तकनीकी खामी के आधार पर जमानत, कहा – वह जमानत की हकदारअगर यह दुर्लभ नोट आपके पास है तो आप जल्द हो सकते हैं मालामाल, करें यह मामूली प्रोसेस…कोरोना बुलेटिन : प्रदेश के इस जिले में आज मिले सबसे ज़्यादा कोरोना के मरीज, स्वास्थ्य विभग ने जारी किया मरीजों का आंकड़ा

जय भीम के अलावा सच्ची घटना पर आधारित ये फिल्म आपको अंदर से हिला कर रख देगी, क्या आपने देखा..

Mahendra Kumar SahuNovember 13, 20211min

Suriya's Jai Bhim Movie First Look Posters - Social News XYZ

 

मुंबई । जय भीम फिल्म को दर्शकों का काफी प्यार मिल रहा है। यह फिल्म रियल लाइफ बेस्ड है और इसने एक और खिताब अपने नाम किया है। दरअसल, फिल्म जय भीम ने हॉलीवुड की जानी-मानी फिल्म द शौशैंक रिडेम्प्शन को पीछे छोड़कर आईएमडीबी पर सबसे ज्यादा रेटिंग हासिल कर ली है। इस फिल्म को 10 में से 9.6 रेटिंग मिली है। फिल्म काफी लोकप्रिय हो रही है। हालांकि, प्रकाश राज के थप्पड़ वाले सीन को लेकर जरूर कुछ विवाद हुआ था, जिसे लेकर अभिनेता को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया था। इस फिल्म का निर्देशन टीजे गणनवेल ने किया है।

 

READ MORE : मैट्स यूनिवर्सिटी के फैशन डिजाइनिंग एंड टेक्नोलाजी विभाग की प्रस्तुति, खादी फैशन शो का रंगारंग आयोजन, दलजीत कौर और वर्तिका चौहान की उपस्थिति ने लगाए चार चांद..

 

फिल्म मद्रास हाईकोर्ट के जज रहे जस्टिस चंद्रु के एडवोकेसी करियर के उस चर्चित मामले पर बेस्ड है, जो उन्होंने वकील रहते हुए कुरवा जनजाति के लोगों को न्याय दिलाने के लिए लड़ा था। हालांकि, फिल्म में पीड़ित आदिवासियों को इरुलर जाति का दिखाया गया है। फिल्म में आदिवासियों के साथ होने वाले भेदभाव और शोषण को रेखांकित किया गया है। इरुलर समुदाय की दंपति राजकन्नू और सेंगनी द्वारा झेले गए जातीय उत्पीड़न और उसके संघर्ष को फिल्म में दिखाया गया है।  अगर आपको यह फिल्म अच्छी लगी है तो हम आपको ऐसे ही कुछ रियल लाइफ पर बेस्ड फिल्में बता रहे हैं।

 

अधिगारम ओन्ड्रू

जय भीम को पसंद करने वाले दर्शक थेरान अधिगारम ओन्ड्रू फिल्म देख सकते हैं। यह भी सच्ची घटना पर आधिरित है। यह फिल्म उस घटना पर आधारित है जिसमें तमिलनाडु पुलिस ने उत्तर प्रदेश में दो सदस्यों को मार गिराया गया और कुछ घातक बावरिया आपराधिक जनजातियों को गिरफ्तार किया था। ऑपरेशन बावरिया साल 2005 में एआईएडीएमके गुम्मिदीपोंडी विधायक सुदर्शनम की हत्या के बाद और तमिलनाडु, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में अराजकता पैदा करने वाले सशस्त्र डकैतों की प्रतिक्रिया के रूप में शुरू किया गया था।

Netflix Saturdays: Asuran (Movie Review Tamil)

असुरन

असुरन फिल्म साल 2019 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म वेक्काई उपन्यास पर आधारित है। असली घटना कीझवेनमनी में हुई थी। फिल्म गरीब जाति के एक किसान के बेटे के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक अमीर जमींदार को मार देता है।

 

 

राजन्ना 

राजन्ना फिल्म साल 2011 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म भी सच्ची घटना पर आधारित है और इसे वी विजयेंद्र प्रसाद ने लिखा और निर्देशित किया है। फिल्म  रजाकार आंदोलन और स्वतंत्रता सेनानी सुड्डाला हनमंथु से प्रेरित है।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007