ताज़ा ख़बर
राशिफल : 7 दिसंबर से पलट जाएगी इन राशियों की किस्मत, मित्रों के सहयोग से होगा धन लाभ…केआरके के ट्वीट से मचा सोशल मीडिया में बवाल, कहा – 35 प्रतिशत ठरकी और डेसपरेट लोग सॉफ्ट पॉर्न फिल्म चंडीगढ़ करे आशिकी देखने जाएंगे..हवस की पुजारी है ये एक्ट्रेस , भाई से लेकर जिम ट्रेनर से बनाए शारीरिक संबंध, उसके बाद अमिताभ के साथ किया..BIG BREAKING : देश में पैर पसार रहा ओमिक्रॉन, महाराष्ट्र में मिले दो और नए मरीज, दक्षिण अफ्रीका और अमेरिका से लौटे लोगों में हुई पुष्टि…CORONA UPDATE : प्रदेश में कोरोना ने तोड़े रिकॉर्ड, 22 हजार 988 सैंपलों में मिले इतने मरीज…इन चार राशि के लोगों पर नहीं रहेगा शनिदेव का प्रक्रोेप, होगी सुख समृद्धि और धन की अपार वर्षाउर्फी जावेद ने बोल्ड फोटो शेयर कर यूजर्स से मांगा कैप्शन, तो फैंस ने दिया चौकाने वाला बयान..नगर पंचायत चुनाव :- भोपालपटनम से 34 व भैरमगढ़ से 33 प्रत्याशी उतरे चुनावी मैदान में, 6 निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव से हुए दूरशिक्षक भर्ती परिणाम को लेकर राज्य शासन ने जारी किया आदेश, नियुक्ति आदेश जारी होने में लगेगा और समय, 14580 पदों पर होनी थी सीधी भर्ती…big breaking : मैेदान छोड़ भागे भाजपा के अधिकृत उम्मीदवार अजितेश सिंह, कांग्रेस के राजेंद्र सिंह अरोरा और रामानंद मौर्य के बीच होगा सीधा मुकाबला

भारत में 2021 Volvo XC90 हुई लॉन्च, इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और मिलेंगी ये सारी खूबियां, जानिए फीचर्स और कीमत

Mahendra Kumar SahuNovember 13, 20211min

नई दिल्ली। कार के शौकीनों के लिए खुशखबरी है. भारतीय बाजार में एक नई कार धूम मचाने को तैयार है. वोल्वो कार इंडिया ने हाल ही में अपनी प्रमुख एसयूवी XC90 के फेसलिफ्टेड वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत 89.9 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है. नई एसयूवी नए पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड इंजन के साथ आती है. इससे पहले कंपनी ने भारतीय बाजार में माइल्ड-हाइब्रिड मोटर के साथ S90 और XC60 को लॉन्च किया था.

 

 

 

 

वोल्वो कार इंडिया की मैनेजिंग डायरेक्टर ज्योति मल्होत्रा ​​ने कहा, “नई XC90 के लॉन्च के साथ, हमने इस तिमाही में तीन नए पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड मॉडल लॉन्च किए हैं. हमारे ब्रांड में कस्टमर्स द्वारा दिखाए गए भरोसे ने हमें उनके लिए टेक्नोलॉजी से भरे नए मॉडल पेश करने की हिम्मत दी है. यह लॉन्च हमारे डीजल से पेट्रोल में ट्रांजिट की कमिटमेंट और भारतीय बाजार को डेवलप करने के लिए हमारी बेहतरीन स्ट्रेटजी को बतलाता है.”

 

 

READ MORE: Juhi Chawla Birthday: तो इस वजह से जूही ने छुपाया था 6 साल तक अपनी शादी का राज, जानिए एक्ट्रेस से जुड़ी ये दिलचस्प बातें

 

 

नए अपडेट के साथ, कार को कई नए अपडेट मिले हैं. नई XC90 अब वोल्वो की नई लेटेस्ट एयर क्लीनर टेक्नोलॉजी के साथ आती है. कहने की जरूरत नहीं है कि यह फीचर केबिन के अंदर हवा की क्वालिटी को एडजस्ट करता है और इसे बाहरी हवा की तुलना में साफ रखता है. XC90 के दूसरे अपडेट में एक हेड-अप डिस्प्ले शामिल है जो ड्राइवर को डैशबोर्ड पर वाहन की स्पीड, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन अलर्ट और इस तरह की सभी जरूरी जानकारी देता है, जो ड्राइवर को सड़क से नजरें हटाने के लिए मजबूर नहीं करता है.

 

 

 

 

नई XC90 केवल B6 इंस्क्रिप्शन (पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड) कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध होगी और इसमें बोवर्स एंड विल्किंस (1400 W, 19 स्पीकर्स), हीटेड फ्रंट सीट्स, मसाज फंक्शन (फ्रंट सीट्स), एक एडवांस्ड साउंड, पीएम 2.5 सेंसर के साथ एयर क्वालिटी सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स मिलते हैं.

 

 

अपडेटेड वोल्वो की फ्लैगशिप एसयूवी के केंद्र में एक नया माइल्ड-हाइब्रिड मोटर है जो 1969 सीसी को रिप्लेस करता है और 300 एचपी की मैक्सिमम पावर और 420 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है जो सभी पहियों को पावर देता है. XC90 पेट्रोल चार कलर ऑप्शन- क्रिस्टल व्हाइट पीयर, पाइन ग्रे, ओनिक्स ब्लैक और डेनिम ब्लू में खरीदने के लिए उपलब्ध है.

 

 

READ MORE: ये 4 प्रमुख कारण हो सकते हैं अनियमित पीरियड की वजह, कहीं आप भी ऐसी समस्या से परेशान तो नहीं

 

 

बता दें वोल्वो XC90 स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटेक्चर (एसपीए) पर लॉन्च होने वाली पहली कार थी, जो वोल्वो का लेटेस्ट मॉड्यूलर प्रोडक्ट प्लेटफॉर्म है और सभी वोल्वो कारों में शामिल है.

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007